अनुष्का शर्मा ने कामकाजी मांओं के संघर्ष के बारे में की बात, कहा- 'लोग उनकी भावनाओं को नहीं समझते'

हाल ही में, क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने साझा किया कि, उनके आसपास के लोग एक कामकाजी मां की भावनाओं को नहीं समझते हैं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अनुष्का शर्मा ने कामकाजी मांओं के संघर्ष के बारे में की बात, कहा- 'लोग उनकी भावनाओं को नहीं समझते'

फेमस भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी खूबसूरत अभिनेत्री-पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) 2014 से 'कपल गोल्स' दे रहे हैं। वे इटली में एक सीक्रेट वेडिंग सेरेमनी में शादी के बंधन में बंधने के बाद से लोगों के चहेते कपल बने हुए हैं। अनुष्का की ब्राइडल एंट्री से लेकर उनके सब्यसाची वेडिंग लहंगे तक, शादी में ऐसा कुछ भी नहीं था, जो परफेक्ट न हो। इसके अलावा, दोनों ने 11 जनवरी 2021 को अपनी बेटी वामिका शर्मा कोहली के आगमन के साथ पहली बार पैरेंटहुड एक्सेप्ट किया था।

anushka sharma

वामिका अपने प्यारे माता-पिता विराट और अनुष्का के जीवन में अपार प्यार व खुशियां लेकर आई हैं। एक लंबे ब्रेक के बाद अनुष्का फिल्म 'चकड़ा एक्सप्रेस' के साथ वापसी करने जा रही हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी के शानदार करियर पर आधारित एक बायोपिक है। अब अनुष्का ने खुलासा किया है कि, कैसे लोग एक कामकाजी मां की भावनाओं को नहीं समझते हैं।

anushka sharma

(ये भी पढ़ें- दोस्त की शादी में रश्मिका मंदाना ने चुराई लाइमलाइट, एक्ट्रेस ने कूर्गी स्टाइल में पहनी साड़ी)

दरअसल, 'हार्पर बाजार' के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में अनुष्का शर्मा ने एक परफेक्ट वर्किंग-लाइफ बैलेंस बनाने के लिए अपने संघर्षों के बारे में बात की। दुनिया को 'पुरुष प्रधान' जगह बताते हुए अनुष्का ने बताया कि, कैसे उनके आसपास के लोग कामकाजी माताओं की बाधाओं को नहीं समझते हैं। अनुष्का ने आगे कहा कि, मदरहुड को अपनाने के बाद उन्होंने अन्य माताओं के प्रति अधिक सम्मान की भावना विकसित की है।

anushka sharma

उनके शब्दों में, "वर्किंग-लाइफ मैनेज करना निश्चित रूप से महिलाओं के लिए कठिन है। मुझे नहीं लगता कि, लोग एक कामकाजी मां के जीवन और भावनाओं को समझते हैं, क्योंकि दुनिया बहुत पुरुष प्रधान है। मैं एक महिला हूं, यहां तक कि मैंने भी नहीं किया। जब तक मैं मां नहीं बन गई, तब तक इसे समझ नहीं पाई। आज, मेरे पास महिलाओं के लिए बहुत अधिक सम्मान और प्यार की इतनी मजबूत भावना है। मैंने हमेशा महिलाओं के लिए बात की है, लेकिन इस कारण के लिए प्यार और करुणा महसूस करना इसे बहुत अधिक शक्तिशाली बनाता है।"

anushka

(ये भी पढ़ें- फोटोग्राफर विरल भयानी ने एक्टर्स को पत्नियों को धोखा देते रंगेहाथ पकड़ने और सेलेब वेडिंग पर की बात)

बातचीत में आगे अनुष्का ने कामना की कि, महिलाओं को कार्यस्थल में अधिक समर्थन और सहानुभूति मिले। उन्होंने समय निकालने और एक बच्चे को ऐसी दुनिया में पालने के महत्व के बारे में भी बात की। अनुष्का ने कहा कि, "काश महिलाओं को उनके कार्यस्थलों में अधिक समर्थन मिलता। जबकि मैं ऐसे कई पुरुषों को जानती हूं, जो महिलाओं के प्रति दयालु और सहानुभूति रखते हैं। काश हम सामूहिक रूप से इस बात पर अधिक ध्यान देते कि, दुनिया के लिए एक बच्चे का पालन-पोषण कैसे महत्वपूर्ण है और यह शायद हमारी संस्कृति के बिल्कुल विपरीत है।"

virat anushka

इसी बातचीत में अनुष्का ने खुलासा किया था कि, जब उन्होंने फिल्म 'चकड़ा एक्सप्रेस' की तैयारी शुरू की थी, तब उन्हें अपनी शारीरिक ताकत पर संदेह था। चूंकि अनुष्का बच्चा होने के बाद पहली बार फिल्म कर रही थीं, इसलिए वह सेट पर काफी नर्वस थीं। अनुष्का ने कहा था, "मैं 'चकड़ा एक्सप्रेस' की शुरुआत का हिस्सा थी। मुझे पहले इस पर काम करना चाहिए था, लेकिन महामारी के कारण फिल्म स्थगित हो गई और फिर मैं गर्भवती हो गई। जब मैंने आखिरकार इस पर काम करना शुरू किया, तो मैं वास्तव में घबरा गई थी। क्योंकि मुझे अभी-अभी बच्चा हुआ था, इसलिए मैं पहले की तरह मजबूत नहीं थी और मैंने 18 महीने तक एक्सारसाइज नहीं किया था, इसलिए मैं अच्छी शारीरिक स्थिति में नहीं थी। पहले, जिम में मैं वास्तव में खुद को अलग-अलग व्यायाम करने के लिए प्रेरित करती थी।।"

anushka sharma

(ये भी पढ़ें- कैटरीना ने पति विक्की कौशल संग शेयर कीं रोामंटिक तस्वीरें, खास अंदाज में विश किया बर्थडे)

वर्क फ्रंट की बात करें तो, अनुष्का अपनी आने वाली फिल्म 'चकड़ा एक्सप्रेस' में नजर आएंगी। फिलहाल, एक्ट्रेस के इस इंटरव्यू के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे कोई सलाह हो तो दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.