4 साल तक अर्चना पूरन सिंह को छिपानी पड़ी थी अपनी शादी, अब खुद बताई इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह ने इस बात को लेकर खुलासा किया है कि आखिर उन्हें अपने ससुराल वालों से अपनी शादी की बात क्यों छिपानी पड़ी थी। आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह क्या है।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

4 साल तक अर्चना पूरन सिंह को छिपानी पड़ी थी अपनी शादी, अब खुद बताई इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) कई फिल्मों और कई टीवी शोज में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं। अर्चना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, और बेबाक तरीके से अपनी बातों को कहने के लिए जानी जाती हैं। वहीं, बात अगर उनकी शादी की करें तो, अर्चना ने परमीत सेठी (Parmeet Sethi) संग 30 जून 1992 को शादी रचाई थी, लेकिन अब शादी के इतने सालों बाद अर्चना पूरन सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया है, जो कि उनकी शादी से ही जुड़ा है।

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi

दरअसल, हाल ही में प्रसारित हुए 'द कपिल शर्मा शो' के लेटेस्ट एपिसोड में अर्चना पूरन सिंह ने अपनी शादी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। अर्चना ने बताया कि उन्होंने अपने सुसराल वालों से इस बात को चार सालों तक छुपाया कि उन्होंने परमीत सेठी से शादी रचा ली है। कपिल के इस शो में बॉलीवुड की फेमस सिंगर नेहा कक्कड़ और पंजाबी सिंगर व उनके पति रोहनप्रीत सिंह बतौर गेस्ट आए थे। शो में इस दौरान शादी से जुड़ी बातें चल रही थी, तभी अर्चना कपिल शर्मा, नेहा और रोहनप्रीत को बताती हैं कि, परमीत सेठी के पैरेंट्स उनकी शादी के खिलाफ थे, क्योंकि उन्हें अर्चना के एक्ट्रेस होने पर आपत्ति थी। जिसके चलते उन्होंने इस शादी के लिए इनकार कर दिया था। लेकिन परमीत पूरी तरह से अर्चना से शादी करने के लिए तैयार थे। इसलिए उन्होंने चुपके से शादी रचा ली। (ये भी पढ़ें: देवोलीना ने खोला दिव्या भटनागर के पति गगन का कच्चा चिट्ठा! वीडियो जारी कर लगाए कई गंभीर आरोप)

Archana Puran Singh

अर्चना अपनी बात को जारी रखते हुए आगे बताती हैं कि, जिस दिन शादी के लिए परमीत के माता-पिता ने इनकार किया था, उसी दिन परमीत उनसे शादी करने के लिए तैयार हो गए थे। इसके बाद वो मंदिर में पंडित जी के पास गए, और उनसे शादी कराने को कहा। लेकिन पंडित ने पूछा कि लड़की बालिग तो है? इस पर परमीत ने कहा कि लड़की मेरे से भी ज्यादा बालिक है। इस पर शो में मौजूद सभी लोग जोर से हंस पड़े। अर्चना आगे कहती हैं कि, फिर पंडित जी अगले दिन आए। और उसी दिन मैं (अर्चना) सैफ अली खान की डेब्यू फिल्म में काम करने जा रही थी। लेकिन सेट पर उन्होंने ये बात किसी को नहीं बताई थी कि वो शादी कर चुकी हैं।

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi

अर्चना ने आखिर में बताया कि, ऐसे में हमें अपनी शादी को चार साल तक छिपाना पड़ा था, और उस समय तो सोशल मीडिया वगैरह जैसी कोई चीजें नहीं होती थी। इसलिए हमारे लिए ऐसा करना और भी आसान हो गया था। (ये भी पढ़ें: सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा कर रहे हैं अपने बच्चों को याद, शेयर की आहिल व आयत की क्यूट फोटो)

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi

परमीत का पहली नजर वाला प्यार हैं अर्चना

अर्चना और परमीत ने फर्श से अर्श तक का सफर साथ-साथ तय किया। वो चाहे साढ़े पांच सौ रुपये की ड्रेस खरीदने की बात रही हो या मुंबई में एक बड़ा घर लेने की, दोनों ने बेहद समझदारी से एक-दूसरे की सलाह पर काम किया है। एक बार परमीत से पूछा गया था कि अर्चना की वो कौन सी खास बात थी, जिस पर वह मर-मिटे थे। इसके जवाब में उन्होंने बताया था कि, “मेरे लिए ये पहली नजर वाला प्यार था। अर्चना की खूबसूरती और उनके अंदाज ने मुझे बोल्ड कर दिया था। अर्चना के स्वभाव और उनके नेचर से मैं बेहद प्रभावित हुआ था।”

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi

परमीत से मिलकर बदल गई थी अर्चना की ये सोच

परमीत से मिलने से पहले अर्चना शादीशुदा थीं, लेकिन वो रिश्ता ज्यादा लंबा चल नहीं पाया और नौबत ये आ गई थी कि अर्चना को मर्दों से नफरत सी होने लगी थी। अर्चना ने तय कर लिया था कि अब किसी मर्द को अपने जीवन में फटकने नहीं देंगी। उनका मानना था कि मर्द औरतों को लेकर सेंसिटिव नहीं होते और उन पर हावी रहना चाहते हैं, लेकिन परमीत से मिलने के बाद, मर्दों को लेकर उनका नजरिया पूरी तरह बदल गया। इस बारे में अर्चना ने एक इंटरव्यू में कहा था, “शादी फेल होने के बाद मैंने तय कर लिया था कि वो अब किसी मर्द को अपनी लाइफ में फटकने भी नहीं दूंगी। लेकिन परमीत से मिलने के बाद मैंने महसूस किया कि मर्द भी सज्जन, प्यार करने वाला और सेंसिटिव हो सकता है, और सभी आक्रामक और असुरक्षा भाव से ग्रसित नहीं होते। मुझे परमीत पुरुषवादी सोच के बिल्कुल उलट मिले।” (ये भी पढ़ें: मामा अभिषेक बचचन और रुमर्ड बॉयफ्रेंड व भाई अगस्त्य ने नव्या नंदा को विश किया बर्थडे, देखें तस्वीरें)

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi

फिलहाल, अर्चना और परमीत अपनी जिंदगी को खुशनुमा तरीके से जी रहे हैं, और एक-दूसरे के साथ रहकर बेहद खुश हैं। तो आपको अर्चना द्वारा बताई गई बातें कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.