आयशा जुल्का ने फैमिली प्लानिंग के सवाल पर दिया ये रिएक्शन, कहा 'मुझे बच्चे नहीं चाहिए'

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस आयशा जुल्का ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कई सारी बातें अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बताई हैं। आइए जानते हैं इस बारे में....

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

आयशा जुल्का ने फैमिली प्लानिंग के सवाल पर दिया ये रिएक्शन, कहा 'मुझे बच्चे नहीं चाहिए'

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) को कोई कैसे भूल सकता है। 90 के दशक की इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने अपनी कई हिट फिल्मों जैसे ‘खिलाड़ी’, ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘हिम्मतवाला’, ‘चाची 420’ से एंटरटेनमेंट जगत को मानो उस वक्त रूल कर लिया था। इसके बाद साल 2010 में आई फिल्म ‘अदा....ए वे ऑफ़ लाइफ’ की रिलीज के बाद आयशा कुछ सालों के लिए फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई थीं। इसके बाद फिल्म ‘जीनियस’ से साल 2018 में उन्होंने फिर कमबैक किया था। अब हाल ही में, आयशा ने एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कई बातें साझा की हैं।

दरअसल, आयशा ने ये इंटरव्यू ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिया है। हम आपको उनकी बातचीत के कुछ अंश सवाल और जवाब के माध्यम से यहां बताने जा रहे हैं।

क्या आप जानबूझकर अपनी शादी के बाद फिल्मों से दूर चली गईं?

मैंने काफी यंग एज से काम करना शुरू कर दिया था। तो जब मेरी शादी हुई, उस दौरान मुझे एक नॉर्मल लाइफ चाहिए थी। मैंने उसे काफी एंजॉय किया। शादी के बाद बॉलीवुड से दूर रहना मेरे लिए एक अच्छा फैसला था। (ये भी पढ़ें: पति रोहित रेड्डी के रोमांस करने पर अनिता हस्सनंदनी के बेबी ने पेट में मारा किक, देखें वीडियो)

क्या आपने कभी अपनी फैमिली शुरू करने के बारे में सोचा है?

मेरे बच्चे नहीं है और मुझे वो नहीं चाहिए। मैं अपना काफी टाइम और एनर्जी अपने वर्क और सोशल चीजों में बिताती हूं, मुझे काफी ख़ुशी है कि मेरे पूरे परिवारवालों ने मेरे इस फैसले को अच्छी तरह से समझा। समीर एक वंडरफुल हसबैंड हैं और काफी अच्छे इंसान हैं। उन्होंने मेरी लाइफ के कई क्वार्टर में मुझे खुद को एक्सप्रेस करने की आजादी देकर और मेरी हर चीज पर सपोर्ट देकर मेरी जिंदगी काफी खूबसूरत बना दी है। मुझे कभी कोई प्रेशर महसूस नहीं हुआ। मैं उन्हें पाकर बहुत खुश और लकी फील करती हूं।

आपके पेरेंट्स का फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है, तो आप बॉलीवुड में कैसे आईं?

मैंने सिर्फ 80 के दशक में कुछ ब्यूटी कॉन्टेस्ट- मिस दिल्ली, मिस मसूरी जीते थे और ‘रेमंड’ के लिए कुछ एड किए थे। उस दौरान मेरी शूटिंग गौतम राज्यदक्ष कर रहे थे। उन्होंने ही मेरी इंडस्ट्री में तस्वीरें सर्कुलेट करवा दीं, जिसकी वजह से मुझे 1989 में सलमान खान के साथ पहली फिल्म ‘कुर्बान’ मिली। मैं उस समय काफी यंग थी लेकिन मुझे ब्रेक के लिए इतना स्ट्रगल नहीं करना पड़ा। उस दौरान मुझे नहीं पता था कि मेरी बॉलीवुड में जर्नी इतनी लंबी चलेगी। उस समय चीजें अलग थीं। (ये भी पढ़ें: 'नागिन' फेम अर्जुन बिजलानी की मां अस्पताल में एडमिट, एक्टर ने वीडियो शेयर कर कहा- आप ठीक हो जाओगी)

आपको उस दौरान काफी को-स्टार्स के साथ लिंक किया जाता था। आपने इसे कैसे हैंडल किया?

शुरुआत में, मैं काफी डिस्टर्ब रहती थी लेकिन उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि बॉलीवुड में ऐसे ही काम होता है। कभी-कभी प्रोडक्शन हाउस के लोग ही आपको अपनी फिल्म के लिए पब्लिसिटी हासिल करने के चक्कर में किसी के साथ लिंक कर देते हैं। कभी-कभी लोग मजाक में भी ऐसा करते हैं। ये इस सिस्टम का पार्ट है, इसलिए मैंने रिएक्ट करना छोड़ दिया था।

क्या आप अभी तक अपने किसी को-स्टार्स के साथ टच में हैं?

मैं जैकी दादा के संपर्क में हूं, जो जानवरों के बेटरमेंट के लिए काफी सोशल वर्क करते हैं और जानवरों से बेहद प्रेम भी करते हैं। मैं लोनावला में एक एनिमल एम्बुलेंस शुरू करना चाहती थी और उन्होंने हाल ही में हमें एक वैन डोनेट की थी। मैं भाग्यश्री, रवीना टंडन, हेमा मालिनी जी और काफी लोगों के साथ भी संपर्क में हूं। हाल ही में, मेरे डॉग के साथ कुछ दुर्घटना हो गई थी और तब मुझे एहसास हुआ कि काफी लोग मुझे सपोर्ट करते हैं। ये एक फैमिली की तरह है। यहां मैं उनका नाम भी लेना चाहूंगी, जिनके साथ मैंने कभी काम नहीं किया लेकिन फिर भी वो मेरी मदद के लिए पहुंचे। और वो नाम हैं जॉन अब्राहम का। मैं उनके सपोर्ट की काफी सराहना करती हूं, क्योंकि ऐसा हर कोई नहीं करता है। मैं आमिर से काफी सालों बाद मिली और फील किया कि कुछ नहीं बदला है। यहां तक, जब मैं गोविंदा से भी मिलती हूं, ऐसा लगता है कि कोई समय बीता ही नहीं है। (ये भी पढ़ें: बेटी रेनी के एक्टिंग में करियर चुनने पर सुष्मिता सेन ने कहा- 'आप मेरी बेटी हैं, ये पर्याप्त नहीं')

क्या आप अपनी जिंदगी या करियर में लिया हुआ कोई फैसला रिग्रेट करती हैं?

मैं सच में कुछ रिग्रेट नहीं करती, ये पछतावा करने से भागने वाली बात है। मुझे फील होता है जो कुछ हुआ है वो हो गया है। हमें बैठ कर उन बातों को नहीं सोचना चाहिए जो नहीं हुईं, बल्कि उन बातों पर फोकस करना चाहिए जो हुई हैं।  

फिलहाल, आयशा जुल्का की एक्टिंग के आज भी लोग दीवाने हैं। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- ayesha.jhulka)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.