जब फिजिक्स की कोचिंग क्लास से बन गई आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की लव केमिस्ट्री, जानिए यहां

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) प्रोफेशनल लाइफ में जितने ज्यादा एक्टिव हैं उतने ही वह अपनी निजी जिंदगी में इमोशनल भी हैं। क्या आप जानते हैं आयुष्मान खुराना-ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) की प्रेम कहानी के उनके भाई अपार शक्ति खुराना साक्षी रहे हैं।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

जब फिजिक्स की कोचिंग क्लास से बन गई आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की लव केमिस्ट्री, जानिए यहां

आज के जमाने में केवल उसी इंसान का बोलबाला है जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी बखूबी से मैनेज करना जानते हो। ऐसे हर उस इंसान को आज के समय में आदर्श माने जाने लगा है जो बिना किसी अनबन के अपने कामकाज के साथ अपने परिवार का भी भली-भांति ध्यान रखता हो। बॉलीवुड में भी ऐसे कई सारे उदाहरण हैं जो इस तथ्य पर पूरी तरह फिट बैठते हैं अब चाहें हम यहां बात करें अक्षय कुमार की या फिर कम बजट में हिट देने वाले आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की। बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों से अभिनय के क्षेत्र में हर रोज कामयाबी के झंडे गाढ़ने वाले आयुष्मान खुराना की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। आयुष्मान प्रोफेशनल लाइफ को जितने ज्यादा एक्टिवली जीते हैं, उतने ही एक्टिव वह अपनी निजी जिंदगी में भी रहते हैं। शायद यही एक कारण है की इतनी गंभीर बीमारी को भी उनकी पत्नी ताहिरा ने यूं हंसते-हंसते मात दे दी।

जल्द ही 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' और 'गुलाबो सिताबो' में नजर आने वाले आयुष्मान खुराना आज बॉलीवुड के बड़े-बड़े डायरेक्टर की पहली पसंद बनते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर थोड़ा इमोशनल भी हैं। आयुष्मान की पत्नी ताहिरा कश्यप ने हाल ही में कैंसर से एक लंबी लड़ाई लड़ी है। लेकिन दोनों के रिश्ते के दरमियान एक समय ऐसा भी आया था जब एक तरफ जहां ताहिरा अस्पताल में होती थीं, तो आयुष्मान दिल पर पत्थर रखकर काम पर जाया करते थे। लेकिन इस बीच भी दोनों में से किसी ने भी हिम्मत नहीं हारी। दोनों के बीच कमाल का इमोशनल बॉन्ड है और ये केमिस्ट्री अक्सर नजर आ जाती है। ताहिरा और आयुष्मान दोनों ही सोशल मीडिया पर एक दूसरे के प्रति इमोशन्स जाहिर करते रहते हैं। लेकिन क्या आप आयुष्मान और ताहिरा कश्यप की लव-स्टोरी (Ayushmann Tahira Kashyap Love Story) के बारे में जानते हैं। कैसे उनकी मुलाकात हुई और वह कब से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। (ये भी पढ़ें: ताहिरा कश्यप ने बेटे विराजवीर को बेहद ही भावुक तरीके से किया बर्थडे विश, फैंस बोले- मां हो तो ऐसी)

हाल ही में दैनिक भास्कर से बात करते हुए आयुष्मान खुराना के छोटे भाई अपार शक्ति खुराना ने आयुष्मान और ताहिरा कश्यप की लव स्टोरी के बारी में सभी को बताया हैं। अपनी बात को जारी रखते हुए अपार शक्ति खुराना ने कहा- भाई और भाभी की प्रेम कहानी फिजिक्स की कोचिंग क्लास से शुरू हुई थी। तब दोनों 11वीं-12वीं में थे। उनके नजदीक आने का किस्सा भी बहुत इंट्रेस्टिंग है। मेरे एस्ट्रोलॉजर पापा का कॉलम उस अखबार में छपता था, जिसमें भाभी के फादर काम करते थे। उनका नाम राजन कश्यप था। पापा और अंकल एक दूसरे को जानते थे। उधर, भैया-भाभी तब कोचिंग पर तो मिला ही करते थे। एक दिन की बात है पापा और अंकल ने तय किया कि क्यों न घर पर दोनों फैमिलीज डिनर साथ में करें? यह सब भैया-भाभी को पता नहीं था। शाम को जब दोनों फैमिलीज डिनर पर इकट्ठा हुए तो भाई और भाभी एक दूसरे को देखकर दंग रह गए। शाम को ही दोनों एक साथ ट्यूशन पढ़कर आए थे। उन्हें बिल्कुल पता नहीं था कि कुछ घंटों बाद डिनर पर दोनों मिलने वाले हैं।

यही नहीं उन्होंने अपनी बात में आगे बताया ट्यूशन के वक्त भैया सोच रहे थे लड़की तो सुंदर है। उसे कभी साथ डिनर पर ले जाऊंगा। उन्हें यह नहीं पता था कि किस्मत उन्हें कुछ घंटों बाद खुद ही डिनर पर साथ मिलवा रही है। इससे हसीन इत्तेफाक तो हम लोगों ने शायद ही कहीं देखा और सुना होगा। स्कूल टाइम की लव स्टोरी आगे कॉलेज और थिएटर के दिनों में भी काफी फ्लरिश हुई। चंडीगढ में दोनों ने साथ में थिएटर किया। दोनों का पहली नजर वाला प्यार का मामला ही था। भैया की तरफ से तो कम से कम ऐसा ही था। भाभी का पता नहीं। भैया ने ये सब चीजें मुझसे डिस्कस की थीं, भाभी ने कभी जिक्र तो नहीं किया। अपार ने बताया कि दोनों शादी के बाद भी चार साल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहे। भैया मुंबई रहते थे और भाभी चंडीगढ़ में। तब तक विराज भी हो चुका था। जब बिटिया अनुष्का हो गई और वह एक साल की भी हो गई, तब भाभी मुंबई शिफ्ट हुईं। लॉन्ग डिस्टेंस ने उन दोनों के रिश्ते को और मजबूत कर दिया। (ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने रखा अपनी बेटी का ये नाम, फोटो शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज)

हाल ही में मुंबई मिरर से बात करते हुए आयुष्मान खुराना ने अपने द्वारा किए गए तरह-तरह के प्रोजेक्ट्स पर खुलकर बात की। वह अपने लिए ऐसी जगह बनाकर बेहद खुश हैं जहां अब लोग उनकी फिल्मों को आयुष्मान खुराना की शैली के रूप में पहचानते हैं। इसकी शुरुआत उनकी पहली फिल्म विक्की डोनर से ही हो चुकी थी और इस कड़ी में अभिनेता ने अपनी मजबूत छवि को बनाए रखा। इतना ही नहीं उन्होंने उस कठिन समय के बारे में भी बताया जब उन्हें पत्नी ताहिरा कश्यप के कैंसर के बारे में पता चला इसके बाद भी उन्होंने इसका तनिक भी असर अपने काम पर नहीं पड़ने दिया।

अपनी बात को जारी रखते हुए अभिनेता ने ताहिरा के साथ अपने संबंध पर कहा कि वह न केवल मेरी जीवन साथी हैं, बल्कि मेरे जीवन की कोच भी हैं। अपने कैंसर के बारे में पता चलने के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और इसी बहादुरी से उन्होंने मुझे काम करने में मदद की। ताहिरा ने हमेशा मुझे अपनी रचनात्मकता और जीवन जीने के लिए उत्साह से प्रेरित किया है। आयुष्मान ने अपने कॉलेज के दिनों के बारे में भी बात करते हुए बताया कि ताहिरा हमेशा से बहुत मजबूत और फोकस्ड रही हैं। वह बहुत जिंदादिल इंसान हैं। इसी कड़ी में हाल ही में आयुष्मान की पत्नी ताहिरा कश्यप से फिल्म में अपने पति को किस करने वाले सीन पर रिएक्शन मांगा तो उन्होंने कहा, 'मुझे बहुत मजा आया आयुष्मान को जितेंद्र को किस करते हुए देखकर। सच कहूं तो अब मैं आयुष्मान के किसिंग सीन को आर्टिस्ट के काम के तौर पर देखती हूं तो अब वह किसी आदमी को किस करे या किसी लड़की को मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। मैं इसमें करेक्टर के इमोशन्स देखती हूं। (ये भी पढ़ें: नंदिनी गुप्ता ने शादी के बाद ऐसे किया पति अनुराग शर्मा को बर्थडे विश, तस्वीरें शेयर कर जताया प्यार)

वैसे ये कोई नई बात नहीं हैं जब दोनों के बीच कमाल का इमोशनल बॉन्ड हो, दोनों के बीच की ये केमिस्ट्री अक्सर ही सोशल मीडिया पर नजर आ जाती है। ताहिरा और आयुष्मान दोनों ही सोशल मीडिया पर एक दूसरे के प्रति अपना प्यार जाहिर करने से नहीं कतराते हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.