मैरिज एनिवर्सरी पर आयुष्मान खुराना ने पत्नी ताहिरा की फोटो शेयर कर लिखा- '125 साल पूरे होने का जश्न'

एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) आज यानी 1 नवंबर 2020 को को अपनी 12वीं मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर दोनों ने एक-दूसरे को बधाई दी है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मैरिज एनिवर्सरी पर आयुष्मान खुराना ने पत्नी ताहिरा की फोटो शेयर कर लिखा- '125 साल पूरे होने का जश्न'

'ड्रीम गर्ल', 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान', 'बाला', और 'बधाई हो' जैसी कई हिट फिल्में देकर बहुत ही कम समय में लाखों-करोड़ों दिलों में अपनी जगह बनाने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप खुराना (Tahira Kashyap Khurrana) बॉलीवुड के बेस्ट कपल्स में से एक माने जाते हैं। आज यानी 1 नवंबर 2020 को इस कपल की शादी को 12 साल पूरे हो चुके हैं। इस खास मौके पर कपल ने एक-दूसरे को बधाई दी है। तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

आयुष्मान और ताहिरा की शादी को भले ही 12 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी दोनों में उतना ही प्रेम है, जितना कि एक न्यू कपल में होता है। ये कपल सोशल मीडिया पर काफी ए​क्टिव रहता है, यहां इनकी फैन फॉलोइंग अच्छी खासी है। सोशल मीडिया के जरिए ये कपल हर खास मौकों पर अपने फैंस के लिए तस्वीरें जरूर शेयर करता है। ऐसे में जब मैरिज एनिवर्सरी जैसा स्पेशल मौका हो तो फिर कहां ये पीछे रह सकते हैं। अपनी मैरिज एनिवर्सरी पर इस कपल ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर एक-दूसरे को बधाई दी है। (ये भी पढ़ें: पंजाबी-कश्मीरी रीति रिवाज से हुई थी काजल अग्रवाल की शादी, मंडप की फोटो शेयर कर बताया इसके बारे में)

ताहिरा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पति आयुष्मान के साथ एक रोमांटिक फोटो शेयर की। इस फोटो में ताहिरा और आयुष्मान दोनों लोग चश्मा लगाए हुए हैं। फोटो में आयुष्मान खुराना पत्नी ताहिरा कश्यप को अपनी पीठ पर उठाए नजर आ रहे हैं। इसे शेयर करते हुए ताहिरा ने कैप्शन में लिखा है, 'और मैं झूठ नहीं बोलती। वह इसी तरीके से मुझे उठाता है! गनी बैग ‘आलू की बोरी’ की स्टाइल में! लेकिन इसी प्यार को मैं प्यार करती हूं।'

वहीं, इसी तस्वीर को शेयर करते हुए आयुष्मान ने अपनी पत्नी के लिए खास मैसेज लिखा है। उन्होंने लिखा है, ''125 साल पूरे होने का जश्न, शायद और भी. क्योंकि मुझे पता है कि मैं आपको शताब्दियों और लंबे समय से जानता हूं। यह बॉन्ड इस जिंदगी तक सीमित नहीं हो सकता है। आप मेरी साथी, लवर, पर्सनल स्टैंडअप कॉमेडियन, कोच और मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं। मैं तुम्हारे साथ पूरी ज़िंदगी गुजारना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह बहुत मज़ेदार होगा। हैप्पी एनिवर्सरी ताहिरा कश्यप।'' (ये भी पढ़ें: गौहर खान ने शेयर की सस्पेंस वाली फोटो, पूछा- 'बताओ मेरे हाथ में किसका हाथ है', फैंस बोले- जैद दरबार)

पिछली मैरिज एनिवर्सरी पर ताहिरा और आयुष्मान ने शेयर की थी ये फोटो

1 नवंबर 2019 को इस जोड़े की शादी के 11 साल पूरे करने के मौके पर ताहिरा ने अपनी और आयुष्मान के संगीत सेरेमनी की कुछ पुरानी और दिलचस्प पिक्चर्स अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थीं।

ताहिरा के अलावा खुद आयुष्मान ने भी एक अनदेखी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था। "इस खूबसूरत लड़की के साथ शादी के 11 साल पूरे हो गए हैप्पी एनिवर्सरी ताहिरा"

पति के बर्थडे को ताहिरा ने ऐसे किया था विश

14 सितंबर 2020 को आयुष्मान खुराना का जन्मदिन था। इस मौके पर उनकी पत्नी ताहिरा ने उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थीं। ताहिरा ने आयुष्मान की एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उनके चेहरे पर केक लगा हुआ नजर आ रहा है और उनकी पत्नी उनके फेस से उस केक को टेस्ट करती हुई नजर आ रही हैं। इस फोटो को फैंस का काफी प्यार मिला था। (ये भी पढ़ें: नीता अंबानी की खूबसूरती के पीछे छुपा है ये राज, मां पूर्णिमा व बहन ममता से है कनेक्शन)

अटूट प्रेम है आयुष्मान और ताहिरा में 

कई सार्वजनिक मौकों पर आयुष्मान अपनी वाइफ ताहिरा को अपनी हिम्मत बता चुके हैं। वहीं ताहिरा एक लेखिका, फिल्म निर्माता और एक कैंसर सर्वाइवर हैं। शादी के 12 साल बाद भी दोनों खुशी से रह रहे हैं और उनका प्यार हर बीतते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है। बेस्ट फ्रेंड्स से लेकर सोलमेट तक, उनके बीच कुछ भी नहीं आया है। यहां तक की आयुष्मान का स्टारडम भी नहीं। शादी से पहले कई साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 1 नवंबर 2008 को आयुष्मान और ताहिरा शादी के बंधन में बंध गए थे। आयुष्मान खुराना ने जब ताहिरा से शादी की थी, तब उनकी उम्र 24 साल थी। शादी के चार साल बाद 2012 में ताहिरा कश्यप ने अपने पहले बेटे विराजवीर को जन्म दिया और 2014 को उनकी बेटी वरुष्का का जन्म हुआ।

दोनों में कितना प्यार है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब साल 2018 में आयुष्मान के बर्थडे के मौके पर उन्हें ये पता चला कि ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर है तो वो उन दिनों अपनी फिल्म 'अंधाधुन' और 'बधाई हो' का प्रमोशन कर रहे थे। लेकिन बावजूद इसके वो अपनी लेडी लव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर नाज़ुक मोड़ पर खड़े रहे। 'मिड डे' को दिए एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने बताया था कि, "साल 2018 में 14 सितंबर को उनके बर्थडे के दिन ही पता चला कि ताहिरा कैंसर से पीड़ित हैं। लेकिन हमने फैसला किया कि हम रोएंगे नहीं बल्कि फाइट करेंगे। उसके बाद वो दोनों 'मनमर्जियां' फिल्म देखने गए और बाद में कैंसर के ऑपरेशन की डेट फाइनल करवाई और ताहिरा के कैंसर से लड़ाई के वक्त आयुष्मान एक चट्टान की तरह उनकी हिम्मत बनकर उनके साथ खड़े रहे।'

Ayushmann Khurrana and Tahira Kashyap Khurrana

फिलहाल, आयुष्मान और ताहिरा अपने बच्चों विराजवीर और वरुष्का के साथ काफी खुश हैं, और अपनी लाइफ को खुलकर एंजॉय कर रहे हैं। तो हम इस कपल को उनकी 12वीं मैरिज एनिवर्सरी की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। वैसे आपको ये जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: आयुष्मान खुराना व ताहिरा खुराना)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.