आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, लव लाइफ जैसी हिट है इनकी कमाई

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap Khurrana) की नेट वर्थ जानकर आप हैरान होने वाले हैं। इस पोस्ट के जरिए जानिए दोनों की नेट वर्थ।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, लव लाइफ जैसी हिट है इनकी कमाई

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपने टैलेंट के दम पर कई लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। ऐसे में जब भी बात किसी मल्टी-टैलेंटेड एक्टर की बात होती है तो इसमें आयुष्मान खुराना का नाम जरुर आता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आयुष्मान ने सिंगिंग के साथ-साथ अपनी एक्टिंग से सभी को अपना फैन बना लिया है। यही वजह है कि उनकी तारीफ खुद फिल्म समीक्षक भी करते हैं। इस वजह से आयुष्मान बॉलीवुड के हिट मशीन के नाम से जाने जाते हैं। आयुष्मान ने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर के जरिए अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था। इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि, इससे पहले वो टेलीविज़न इंडस्ट्री के लिए काम कर चुके थे। आयुष्मान ने सबसे पहले एमटीवी रोडीज का दूसरा सीजन जीता था। इसके बाद उन्होंने बतौर एंकर अपना करियर शुरू किया।

वैसे आयुष्मान खुराना पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर खुद को काफी किस्मतवाला महसूस करते हैं। दरअसल उन्होंने काफी मेहनत के बाद अपनी प्रोफेशनल लाइफ सेट कर ली है। मालूम हो, आयुष्मान खुराना लीक से अलग हटके किरदार निभाने के लिए फैंस के बीच काफी मशहूर हैं। उनके काम को लेकर उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap Khurrana) ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है। ऐसे में ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि आयुष्मान की पर्सनल लाइफ भी प्रोफेशनल लाइफ की तरह काफी हिट है। दोनों की लव स्टोरी की बात की जाए तो आयुष्मान को ताहिरा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। यही नहीं, दोनों एकसाथ फिजिक्स की कोचिंग क्लास से साथ पढ़ते थे। ऐसे में दोनों साथ में ही बड़े हुए हैं। (ये भी पढ़ें: बेहद शानदार है दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया का आशियाना, यहां देखिए उनके घर की अनेदखी तस्वीरें)

शानदार है आयुष्मान खुराना की नेट वर्थ

एक लीडिंग वेबसाइट के मुताबिक, शुभ मंगल ज्यादा सावधान फेम (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) आयुष्मान खुराना कमाई के मामले में भी ऑल-राउंडर हैं। रिपब्लिक वर्ल्ड की सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता की कुल संपत्ति 6 मिलियन डॉलर है। आपको बताते चलें कि आयुष्मान अपना पोस्ट ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद बिग एफएम में बतौर रेडियो जॉकी भी काम कर चुके हैं। अंधाधुन के एक्टर आयुष्मान कई टीवी शोज को भी होस्ट कर चुके हैं जिसमें द वॉयस ऑफ यंगिस्तान, एमटीवी फुल्ली फाल्टू मूवीज, जादो एक बार और इंडियाज गॉट टैलेंट जैसे शानदार टीवी रियलिटी शोज शामिल हैं। आयुष्मान एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन सिंगर, राइटर भी हैं। (ये भी पढ़ें: Beauty Tips: खूबसूरती बढ़ाने के लिए करें इन बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, दमक उठेगा आपका चेहरा)

खास है ताहिरा कश्यप की नेट वर्थ

आयुष्मान खुराना के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन ताहिरा कश्यप की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में लोगों को कम मालूम है। अगर आप भी इसमें से एक हैं तो आप इस पोस्ट के जरिए ताहिरा कश्यप की नेट वर्थ भी जान सकते हैं। ताहिरा पेशे से एक प्रोफेसर, राइटर और थिएटर डायरेक्टर हैं। यही नहीं, ताहिरा पति आयुष्मान की ऑटोबायोग्राफी 'क्रैकिंग द कोड: माय जर्नी इन बॉलीवुड' की सह लेखिका हैं। उन्होंने 2018 में टॉफी नामक एक शार्ट फिल्म का निर्देशन भी किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ताहिरा कश्यप की नेट वर्थ 2018 में लगभग 5.4 करोड़ थी। जिनको जानकारी नहीं है उन्हें बता दें कि ताहिरा कश्यप एक मशहूर पब्लिक फिगर हैं जिन्होंने बतौर राइटर ए स्टोरी ऑफ़ लव और डीसिट से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। 

कई काम करते हैं आयुष्मान

सिनेमाहोलिक की एक रिपोर्ट के अनुसार, आयुष्मान बॉलीवुड के अलावा मुंबई और चंडीगढ़ में रियल स्टेट यानि की प्रॉपर्टी का काम भी करते हैं। यही नहीं, सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग में वो पंजाब की टीम के सह-मालिक भी हैं। इसके अलावा आयुष्मान को अपनी फैमली के साथ क्वालिटी टाइम बिताना बेहद पसंद है। यही वजह है कि वो चाहे जितने भी बिजी क्यों ना हों, लेकिन हमेशा अपनी पत्नी और बच्चों के लिए समय जरुर निकालते हैं। आयुष्मान और ताहिरा को घूमना काफी पसंद है। दोनों ने एकसाथ कई महंगी गाड़ियां भी खरीदी हैं। आयुष्मान और ताहिरा के कार कलेक्शन की बात की जाए तो इसमें ऑडी (Audi) और मर्सिडीज बेंज एस क्लास (Mercedes-Benz S-Class) जैसी शानदार गाड़ियां शामिल हैं। साथ ही, दोनों शेयर बाजार और म्यूच्यूअल फंड्स में भी पैसा लगाते हैं।

बता दें कि आयुष्मान खुराना ने साल 2008 में ताहिरा कश्यप से शादी रचाई थी। ताहिरा एक कैंसर सर्वाइवर हैं और उन्हें जीरो स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। मगर ताहिरा ने कभी भी हार नहीं मानी क्योंकि आयुष्मान खुराना ने हमेशा अपनी पत्नी का साथ दिया है। वहीं, अब कैंसर से लड़ाई जीतने के बाद ताहिरा प्रमुख हेल्थ मुद्दों पर काफी प्रचार-प्रसार करती हैं और जागरूकता अभियान भी चलाती हैं। (ये भी पढ़ें: शाहरुख खान की तरह बेहद खास है उनका बंगला मन्नत, इन अनदेखी तस्वीरों में नजर आएगी उसकी शानदार झलक)

वैसे आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की नेट वर्थ जानकर आपको भी काफी नई चीजें पता चल गई होंगी। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.