जॉन अब्राहम से लेकर ऋतिक रोशन तक, देखें इन 4 एक्टर्स के आलीशान घर की इनसाइड फोटोज

आज इस स्टोरी में हम आपको बॉलीवुड के चार पॉपुलर एक्टर्स के घर की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जो अपने यूनिक डिजाइन के लिए जाने जाते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जॉन अब्राहम से लेकर ऋतिक रोशन तक, देखें इन 4 एक्टर्स के आलीशान घर की इनसाइड फोटोज

यह बात हर कोई मानता है कि, एक घर ही है, जहां पर इंसान को सुकून मिलता है। फिर चाहे वो किसी मिडिल क्लास फैमिली का दो कमरों में सिमटा हुआ घर हो या फिर बॉलीवुड सेलेब्स का आलीशान महल। एक इंसान पूरी दुनिया घूमने के बाद भी घर ही लौटकर आता है। अपनी इस स्पेशल जगह को हर कोई काफी डेकोरेट करके रखता है। बॉलीवुड सेलेब्स तो अपने शानदार घर को एक आलीशान होटल की तरह सजाकर रखते हैं, जिस वजह से उनके घर को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स का घर इंटीरियर डिजाइनर्स द्वारा सजाया जाता है। इतना ही नहीं, उनके घर को और शानदार बनाने के लिए कई लग्जरी आइटम्स को शामिल किया जाता है, जिससे सेलेब्स का घर हमेशा यूनिक और सबसे अलग लगता है।

shahukh khan house

आज इस स्टोरी में हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े उन 4 सेलिब्रिटीज के घर की सैर करवाने जा रहे हैं, जो अपनी खूबसूरती और लैविश अंदाज के लिए चर्चाओं में बने रहते हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के ‘जलसा’ से लेकर जॉन अब्राहम का ‘विला इन द स्काई’ जैसे आलीशान घर शामिल हैं, तो आइए आपको दिखाते हैं इन सेलेब्स के घर की खूबसूरत तस्वीरें।

bollywood actors house

1. शाहरुख खान का ड्रीम हाउस ‘मन्नत’

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि, बॉलीवुड के ‘किंग ऑफ रोमांस’ कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर खुद को फर्श से अर्श पर स्थापित किया है। शाहरुख खान ने जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था, तब उनके पास अपनी लविंग वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) के साथ के अलावा कुछ भी नहीं था, लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर खुद को बॉलीवुड का ‘किंग’ साबित किया है। उन्होंने अपने करियर में ढेरों हिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं, जिसमें ‘रईस’, ‘अशोका’, ‘बाजीगर’, ‘मैं हूं ना’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘करण अर्जुन’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी दर्जनों फिल्में शामिल हैं, जिनके दम पर वह अपने फैंस के दिलों पर राज करते हैं।

(ये भी पढ़ें: बेहद आलीशान और खूबसूरत है शाहरुख खान का दिल्ली वाला घर, यहां देखें अंदर की तस्वीरें)

shahruk khan

शाहरुख खान जितना प्यार अपनी फिल्मों और काम से करते हैं, उतना ही प्यार वह अपने सपनों के महल ‘मन्नत’ से करते हैं। किंग खान ने अपना आलीशान घर साल 2001 में 13.32 करोड़ की कीमत में खरीदा था। शाहरुख खान का ये 6 मंजिला आलीशान बंगला मुंबई के बैंडस्टैंड पर स्थित है, जिसे उनकी लविंग वाइफ गौरी खान ने डिजाइन किया है। गौरी खुद एक मशहूर इंटीरियर डिजाइनर हैं। इस घर को गौरी ने 1920 के हिसाब से डिजाइन किया है, जिसमें कई आलीशान के साथ-साथ ट्रेडिशनल चीजों को शामिल किया गया है। गौरी ने अपने इस आलीशान घर में हर एक चीज के लिए स्पेशल जगह बनाई है।

(ये भी पढ़ें: नीता अंबानी से लेकर रणबीर-आलिया तक के घर को गौरी खान ने किया है डिजाइन, देखें फोटोज)

Shah Rukh Khan house photo

शाहरुख और गौरी के घर में खूबसूरत मंदिर, पर्सनल स्विमिंग पूल, बॉक्सिंग रिंग, एक टेबल टेनिस एयर, आसानी से बैठकर स्टोरीज सुनने और मीटिंग करने के लिए एक जगह, मूवी थिएटर और एक रसोईघर जहां दुनिया के सबसे अच्छे शेफ खाना बनाने के लिए मौजूद हैं। इसके अलावा, इस घर में दो लिविंग रूम हैं, जो एक-दूसरे से लिफ्ट के जरिए जुड़ी हुई हैं। इन दोनों लिविंग रूम को एमएफ हुसैन की पेंटिंग के साथ-साथ कई प्राचीन चीजों के साथ सजाया गया है। शाहरुख खान का ये घर सबसे महंगे घरों में एक माना जाता है, जिसकी आज की कीमत 350 करोड़ से भी ज्यादा है।

Shah Rukh Khan house inside photo

एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा था कि, ‘मैंने अपने लाइफ में जो सबसे कठिन काम किया है, वह है इस घर को खरीदना। मैं हमेशा अपने सहकर्मियों से कहता हूं कि, चाहे वो मेरा पैसा, मेरी कार मुझसे छीन ले, लेकिन मुझसे मेरा घर नहीं छीन सकते हैं। यह घर मेरे परिवार की सुरक्षा के लिए है, यह मेरे बच्चों के लिए है।’

Shah Rukh Khan on house mannat

2. अमिताभ बच्चन का घर ‘जलसा’

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं और आज 78 वर्ष की उम्र मे भी अमिताभ अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए फैंस को एंटरटेन कर रहे हैं। अभिनेता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से की थी, जो बेशक बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन इस फिल्म के बाद अमिताभ बॉलीवुड को साल दर साल कई हिट फिल्में देते गए। ‘शोले’, ‘दीवार’, ‘जंजीर’, ‘हम’, ‘सिलसिला’, ‘कुली’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘चुपके-चुपके’, ‘कभी-कभी’, ‘पा’, ‘चीनी कम’ समेत ढेरों हिट फिल्में अमिताभ बच्चन की लिस्ट में शामिल हैं।

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया का 47 साल पुराना वेडिंग एलबम, यहां देखें अनदेखी तस्वीरें)

amitabh bachchan

ऐसे तो अमिताभ बच्चन के पास कई घर हैं, लेकिन जहां अमिताभ अपने परिवार के साथ रहते हैं, वो बंगला ‘जलसा’ के नाम से जाना जाता है। इस घर के बाहर आकर अमिताभ बच्चन सालों से अपने फैंस का अभिवादन करते हुए नजर आते हैं और इस मौके पर उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस भी भारी संख्या में पहुंचते हैं। जो साबित करता है कि अमिताभ आज भी पहले की तरह ही अपने फैंस के दिलों पर राज करते हैं। लेकिन काफी कम लोग ये बात जानते हैं कि, अमिताभ बच्चन ने ये घर डायरेक्टर रमेश सिप्पी से खरीदा था, जिसकी अपनी एक मजेदार कहानी है।

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने बताया अपने बंगले 'जलसा' का इतिहास, कई बार चला खरीदने-बेचने का खेल)

amitabh bachchan house

अमिताभ बच्चन के इस आलीशान घर में एक्सक्लूसिव स्टैंडिंग वर्कटेबल, संगमरमर के पत्थरों से बने हुए लग्जरी बाथरूम्स हैं। इसके अलावा जलसा को शीशे वाली अलमारियों, फर्श से छत तक की खिड़कियों, कांच के झूमर, आलीशान आसनों, शाही विरासत से प्रेरित शानदार पेंटिंग और एक रूम की दीवार को बिग बी ने फोटोज के जरिए सजा कर रखा हुआ है। इतना ही नहीं, अमिताभ ने अपने घर के सामने एक छोटा-सा बगीचा बनाया हुआ है, जिसमें कई सारे पौधे लगे हुए हैं, जो हर इंसान की दिन भर की थकान को मिनटों में खत्म करने का काम करते हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का आलीशान बंगले जलसा की अमूमन कीमत का अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन कहा जाता है कि इस बंगले की कीमत 100 से 120 करोड़ रुपये के बीच है।

amitabh bachchan house photos

3. जॉब अब्राहम का शानदार घर

बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) फिल्म इंडस्ट्री में हिट स्टार माने जाते हैं। मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद जॉन ने साल 2003 में फिल्म ‘जिस्म’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म के बाद जॉन जिस भी फिल्म में नजर आए हैं, उसे फैंस ने हमेशा प्यार दिया है। जॉन ने बॉलीवुड को ‘सत्यमेव जयते’, ‘सत्यमेव जयते 2’, ‘बाटला हाउस’, ‘फोर्स’, ‘शूटआउट एट वडाला’ जैसी एक्शन से भरपूर और मजेदार फिल्में दी हैं, जिसे आज भी फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं। हालांकि, ये भी सच है कि जॉन अपनी पर्सनल लाइफ को काफी सीक्रेट रखते हैं, लेकिन फिर भी अभिनेता ने अपने सिंपल लाइफस्टाइल और डैशिंग बॉडी से लाखों लड़कियों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। इसके अलावा वह फैंस के बीच अपने खूबसूरत घर की वजह से भी चर्चाओं में बने रहते हैं।

(ये भी पढ़ें: देबिना बनर्जी ने अपने घर की करवाई सैर, हाईटेक लिविंग रूम से लेकर शाही डाइनिंग टेबल की दिखाई झलक)

john abraham

जॉन ने अपने आलीशान हाउस को ‘विला इन दा स्काई’ नाम दिया है, जो वेस्ट बांद्रा की बिल्डिंग में 7वीं और 8वीं मंजिल पर स्थित है। ये घर 4,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है, जिसके सामने समुद्र की खूबसूरती साफ देखने को मिलती है। जॉन ने अपने इस सपनों के महल को बेहद ही सिंपल अंदाज में सजाया है। इस घर की डेकोरेशन उनकी लाइफस्टाइल को बिल्कुल मैच करती है। इस घर का इंटीरियर एक नजर में ही हर किसी को अपनी ओर खींच लेता है। जॉन ने अपने घर में लकड़ी का यूनिक डाइनिंग टेबल लगाया हुआ है, जिसकी कुर्सियां भी लकड़ी की हैं। उनके घर में खूबसूरत रसोई, आलीशान बेडरूम, ड्राइंग रूम और एक जिम है और इन सभी जगहों को एक्टर ने काफी सिंपल लुक दिया है।

john abraham house

खास बात ये है कि, अपने आलीशान घर को जॉन ने खुद ही डिजाइन किया है, जिसमें उनके पिता और भाई ने अभिनेता का साथ दिया था। इस काम को करने में जॉन को पूरे 14 महीने से भी ज्यादा का वक्त लगा था। जॉन के घर को 2016 में ‘इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्चरल डिजाइन’ ने ‘बेस्ट होम अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया था। इस घर की कीमत 60 करोड़ रुपये है।

john abraham house price

4. ऋतिक रोशन का घर

अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) फिल्मी दुनिया में अपनी यूनिक एक्टिंग के साथ-साथ कमाल के एक्शन और दमदार डांस के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी हर फिल्म में एक्टिंग से तो फैंस को हमेशा ही हैरान करते हैं, लेकिन इसके साथ ही उनकी फिल्म में हाई लेवल एक्शन और रॉकिंग डांस का डोज भी फैंस को गिफ्ट के रूप में मिलता है, जो फैंस को हमेशा ही पसंद आता है। ऋतिक ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में धमाल मचा दिया था। इस फिल्म को फैंस ने खूब प्यार दिया। इतना ही नहीं, अपनी पहली फिल्म के दम पर ऋतिक ‘फिल्म फेयर अवॉर्ड’ से सम्मानित हुए थे। इसके बाद अभिनेता ने कई हिट फिल्में दीं, जिसमें ‘वॉर’, ‘सुपर 30’, ‘मुझसे दोस्ती करोगी’, ‘अग्निपथ’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘काइट’ जैसे कई फिल्में शामिल हैं।

(ये भी पढ़ें: आलीशान घर में रहती हैं ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान, देखें अंदर की तस्वीरें)

hritik roshan

अभिनेता के घर की बात करें तो, उनका घर उनकी यूनिक पर्सनैलिटी को परिभाषित करता है। अभिनेता का घर ‘पारस’ के नाम से जाना जाता है, जो अपनी यूनिक और सिंपल डेकोरेशन की वजह से हमेशा चर्चाओं में रहता है। इतना ही नहीं, ऋतिक ने अपने घर को अपने दोनों बेटे ऋदान और ऋहान की पर्सनैलिटी को मैच करता हुआ डेकोरेट करवाया है। अभिनेता ने अपने घर के लिंविंग रूम में वर्ल्ड मैप की पेंटिंग बनवा रखी है, जिसे देखकर लगता है कि, उन्हें और उनके बेटे को ट्रैवलिंग का काफी शौक है। ऋतिक के घर में कंफर्ट और स्टाइल का मिक्सचर है। घर में आरामदायक फर्नीचर के साथ स्टाइलिश डेकोरशन भी है। ऋतिक किताबें पढ़ने के भी शौकीन हैं। इसलिए यहां बुक्स का भी कलेक्शन है।

rhitik roshan house

कई रिपोर्टस के मुताबिक, ऋतिक को अपने घर के पूरे इंटीरियर का आइडिया एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के घर को देखकर आया था, इसलिए उन्होंने उसी आर्किटेक्ट से अपना घर तैयार करवाया, जिन्होंने कैट का घर तैयार किया था। कैटरीना कैफ का घर अवॉर्ड विनिंग आर्किटेक्ट और डिजाइनर आशीष शाह ने डिजाइन किया था, जिसके बाद उन्होंने ऋतिक के घर को भी नया लुक दिया था।

rhitik roshan house photos

तो ये हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेताओं के कुछ मशहूर घरों की तस्वीरें, जो हमेशा अपनी खूबसूरती के दम पर फैंस के बीच चर्चाओं में बने रहते हैं। तो आपको किस एक्टर का घर सबसे ज्यादा अच्छा लगा है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: ऋतिक रोशन, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.