अपने पार्टनर संग घूमिए भारत की ये 10 सुंदर जगहें, जो रह चुके हैं कई हिट फिल्मों की शूटिंग स्पॉट्स

अपने पार्टनर के साथ भारत (India Beautiful Places) की इन 10 खूबसूरत जगहें जाकर बिताए रोमांटिक पल, जोकि रहे चुके हैं शोले (Sholay) और इक्बाल (Iqbal) जैसी कई फिल्मों के शूटिंग स्पॉट्स। देखिए यहां उनकी पूरी लिस्ट।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

अपने पार्टनर संग घूमिए भारत की ये 10 सुंदर जगहें, जो रह चुके हैं कई हिट फिल्मों की शूटिंग स्पॉट्स

भारत एक ऐसा देश है जहां हर एक जगह की अपनी पहचान और खूबसूरती है। इसी चीज को बेहतरीन तरीके से दिखाने का काम कहीं न कहीं बॉलीवुड (Bollywood) की कई फिल्मों (Films) ने शानदार तरीके से किया है। बॉलीवुड की फिल्मे कई ऐसी जगहों पर शूट होती है, जिसे देखने के बाद आपका भी वहां जाने के मन करता होगा। काफी सारी बॉलीवुड फिल्मों के सीन ऐसी जगहों पर शूट हुए हैं, जिसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे। 

वैसे भी बॉलीवुड फिल्मों का सबसे ज्यादा असर आज कल की यंग जनरेशन पर देखने को काफी मिलता है।फिल्मों में दिखाई जाने वाली जगहों का अलग ही क्रेज उनके बीच नजर आता है। ऐसे में हमने उन जगहों को कवर करने की पूरी कोशिश की है जहां इंडिया की बेस्ट फिल्में शूट हुई है और जहां जाकर आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं।

(ये भी पढ़ें: Fruits Benefit: फैट से फिट तक की जर्नी में ये फल देंगे आपका साथ, जल्द करें अपनी डाइट में शामिल)

#1- बेकल (केरल)

फिल्म बॉम्बे के गाने 'तू ही रे-तू ही रे तेरे बिना मैं कैसे जियूं' को जब भी हम सुनते है, तो दिल को एक अलग ही सुकून महसुस होता है। इस गाने की लाइने जितनी रोमांटिक है, उतनी ही खूबसूरत है इस गाने को शूट की जाने वाली जगह । यहां हम बात करे रहे हैं केरल की बेहद ही शानदार जगह बेकल की। इस जगह पर जाकर आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं। साथ ही सी फूड का भी मजा ले सकते हैं।

#2- रामनगर  (कर्नाटक)

कनार्टक में स्थिति रामनगर का नाम जब भी लिया जाता है, तो हमें फिल्म शोले के किरदार गब्बर सिंह की लाइन 'कितने आदमी थे' याद आ जाती है। गब्बर सिंह का किरदार फिल्म शोले में जितना खतरनाक था, उससे कई ज्यादा खूबसूरत है इस सीन को शूट की जाने वाली जगह रामनगर। बैंगलोर से लगभग 50 किलोमीटर दूर कर्नाटक में स्थित जगह रामनगर में आप कई एंडवेंचर चीजें को मजा ले सकते हैं जैसे कि ट्रेकिंग, ज़िपलाइनिंग और रैपेलिंग। जोकि आपके पार्टनर को जरूर पंसद आएगी।

#3- मेनवाली (पुणे)

पुणे से लगभग 90 किलोमीटर दूर एक सुरम्य गांव है जिसका नाम मेनवाली। ये गांव फिल्म स्वदेश के चरणपुर, गंगाजल के तेजपुर और सिंघम के शिवगढ़ जगह के नाम से मशहूर है। आप इस जगह अपने पार्टनर के साथ कृष्णा नदी, गणपति आली घाट और माईवाली घाट जाकर घूम सकते हैं, जोकि ढोल्या गणपति मंदिर और बड़ी घंटी के लिए प्रसिद्ध है।

(ये भी पढ़ें: एक प्रैंक कॉल से शुरु हुई थी अनिल कपूर की लवस्टोरी, कुछ इस तरह थामा था सुनीता का हाथ)

#4- पोलाची (कोयंबटूर- तमिलनाडु)

प्रकृति प्रेमियों के लिए पोलाची किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यह माना जाता है कि बॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्म उद्योग को छोड़कर, यहां 1500 से अधिक फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है। कोयंबटूर से लगभग 40 किलोमीटर दूर यह गांव सही में बेहद ही खूबसूरत और आकर्षकहै। आप अपने पार्टनर के साथ यहां जाकर प्रकृति खूबसूरती का मजा ले सकते हैं। 

#5- कुट्रालम (तमिलनाडू)

फिल्म रोजा में दिखाया गया गाँव कुट्रालम क्या आप सभी को याद है? उस जगह की खूबसूरती ने फिल्म देखने वाले हर एक शख्स पर अपना जादू चलाया था। यह प्रकृति की सुंदरता दिखाने वाली एक जादुई जगह है। कई सारे झरने, घुमावदार नदी, हरियाली, धुंध और अनगिनत स्पा रिसॉर्ट्स के बीच आप अपने पार्टनर के साथ यहां खूब एंजॉय कर सकते हैं। 

#6- आभानेरी (राजस्थान)

अगर आपको और आपके साथी को अतीत के रहस्यों जानने में बेहद दिलचस्पी रहती है, तो जयपुर से 45 किमी दूर एक छोटा सा गांव आभानेरी आपके लिए परफेक्ट जगह है। आभानेरी में मौजूद चाँद बावड़ी को कई फिल्मों में दिखाया गया है, जिनमे भूल भुलैया के साथ-साथ कुछ अंतरराष्ट्रीय फिल्मे जैसे कि द डार्क नाइट राइजेस और द बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल शामिल है।

#7- लैटलम कैनयन (मेघालय)

यदि आप एक ऐसी जगह पर जाना चाहते है, जहां पहुंचते ही आपको सुकून की प्राप्ति हो, तो मेघालय के अति सुंदर घाटियों आपके लिए सही ऑप्शन है। शिलांग से कुछ 30 किलोमीटर दूर लैटलम कैनयन की एक जगह मौजूद है, जहां जाने के बाद आप खुद को अलग ही खूबसूरत दुनिया में पाएंगे। ये जगह फिल्म रॉक ऑन के वक्त लाइमलाइट में आई थी। घुमावदार सड़कें, खूबसूरत वादियां, स्पार्कलिंग स्ट्रीम, चट्टान पर बने छोटे-छोटे घर लैटलम कैनयन की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं। ऐसे में क्यों न आप पार्टनर को यहां ले जाकर उन्हें अलग ही दुनिया का एहसास दिलाए।

(ये भी पढ़ें: राज कपूर के प्यार में दीवानी नरगिस ने इसलिए थामा था सुनील दत्त का हाथ, इस हादसे ने बदली जिंदगी)

#8- हरसिल (उत्तराखंड)

फिल्म राम तेरी गंगा मैली के झरने वाले सीन की शूटिंग हरसिल नाम की जगह पर हुई थी। जोकि उत्तराखंड, गढ़वाल के उत्तरकाशी जिले में मौजूद एक खूबसूरत पहाड़ी गांव है। आप अपने पार्टनर के साथ यहां जाकर वहां की प्रसिद्ध चीजों का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही मां गंगा का आर्शीवाद भी प्राप्त कर सकते हैं।

#9- मालशेज (महाराष्ट्र)

मालशेज घाट महाराष्ट्र का एक सुदंर हिट स्टेशन है। जोकि अपनी प्राकृतिक खूबसूरती की वजह से पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। गर्मियों के दौरान यहां छुट्टियों को मजा उठाने में अलग ही आनंद आता है। इसके साथ ही मानसून के वक्त जो नजर होता है वहां देखने को मिलता है वो काबिले तारीफ होता है।

10- तेनाली (आंध्र प्रदेश)

आपने लाइफ के बिजी शेड्यूल के बाद यदि आप किसी हरियाली  वाली जगह, नारियाल के पेड़ों और साफ हवा के बीच कुछ वक्त बिताना चाहते है तो आपके लिए आंध्र प्रदेश का क्षेत्र तेनाली एक दम परफेक्ट जगह है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ सुकून के पल आराम से बिता सकते हैं। क्या आपको पता है कि इस जगह पर एक्टर श्रेयस तलपड़े की फिल्म इक्बाल की शूटिंग हो चुकी है।

इन 10 खूबसूरत जगहों के बारे में जानने के बाद आपको एक चीज तो साफ पता लग गई होगी कि चाहे जगह बड़ी हो या फिर छोटी भारत की खूबसूरती बढ़ाने का उसका अलग ही योगदान होता है, जहां जाकर आप अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कर सकते हैं।आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें,  हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.