ऐश्वर्या राय बच्चन से सुष्मिता सेन तक, ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विनर से भी खूबसूरत हैं उनकी बेटियां

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बी-टाउन की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें खूबसूरत होने का खिताब मिला है और उनकी बेटियां खूबसूरती में अपनी मां से बिल्कुल कम नहीं हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

ऐश्वर्या राय बच्चन से सुष्मिता सेन तक, ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विनर से भी खूबसूरत हैं उनकी बेटियां

अंग्रेजी में एक कहावत है ‘एक बेटी अपनी खूबसूरत मां से भी ज्यादा ब्यूटीफुल होती है।’ और इसमें कोई दोराय भी नहीं है। हर मां इस कहावत से काफी हद तक सहमत भी होती हैं। अक्सर इसका प्रमाण हमें बी-टाउन की अदाकारा और उनकी बेटियों के बीच बखूबी देखने को भी मिलता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बी-टाउन की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें खूबसूरत होने का खिताब मिला है और उनकी बेटियां खूबसूरती में अपनी मां से बिल्कुल कम नहीं हैं।

बी-टाउन में कई ऐसी कई अदाकारा हैं, जो न केवल अपनी खूबसूरती और टैलेंट के लिए जानी जाती हैं, जिन्होंने अभिनय का रास्ता चुनने से पहले देश को गौरवान्वित महसूस कराया है। उन अभिनेत्रियों ने उन लाखों लड़कियों को रास्ता दिखाया है, जो अपने दिल की सुनने में झिझक महसूस करती हैं। इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय से लेकर सुष्मिता सेन और दीया मिर्जा से लेकर नेहा धूपिया तक शामिल हैं।

(ये भी पढे़ं- बॉलीवुड से TV तक इन स्टार कपल्स ने कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पोस्टपोन की अपनी शादी)

Miss World

1. सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

सुष्मिता सेन, जिन्होंने महज 18 साल की उम्र में 21 मई 1994 को ‘मिस यूनिवर्स’ का खिताब जीतकर पूरे भारत का सीना गर्व से चौड़ा किया था। सुष्मिता सेन भारत की पहली मिस यूनिवर्स थीं, जिन्होंने ये खिताब अपने नाम किया था। मिस यूनिवर्स बनने के बाद ही सुष्मिता सेन ने फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सुष्मिता ने अभी तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Sushmita Sen Miss Universe 1994

सुष्मिता सेन अपनी निजी जिंदगी में एक बेहतरीन मां हैं। उनकी दो बेटियां हैं, जिनका नाम रेनी सेन और अलीषा सेन है। सुष्मिता सेन ने इन दोनों बेटियों को गोद लिया है। महज 25 साल की उम्र में सुष्मिता सेन ने अपनी बड़ी बेटी रेनी को गोद लिया था और साल 2010 में उन्होंने अलीषा को गोद लिया था। सुष्मिता अपनी दोनों बेटियों को बहुत प्यार करती हैं, जिसकी झलक अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाती है। इनकी दोनों बेटियां अपनी मां से कम खूबसूरत नहीं हैं।

Sushmita Sen With Her Daughters

2. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या राय की चार्मिंग पर्सनैलिटी पर आज भी लोग मरते हैं। साल 1994 में ऐश्वर्या राय भारत की दूसरी महिला थीं, जिन्होंने ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया था। उस वक्त ऐश्वर्या महज 21 साल की थीं और उनके आत्म-विश्वास ने जजेस को काफी इंप्रेस किया था। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद ऐश्वर्या राय ने फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया। ऐश्वर्या ने ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Aishwarya Rai Bachchan Miss World 1994

अपने करियर के पीक पर पहुंचने के बाद ऐश्वर्या राय ने अपनी जिंदगी के हमसफर अभिषेक बच्चन से साल 2007 में शादी कर ली। शादी के 4 साल बाद ऐश्वर्या ने अपनी बेटी आराध्या को जन्म दिया। आराध्या बी-टाउन की सबसे फेमस स्टार किड में से एक हैं, जो अपनी मम्मी ऐश्वर्या की फोटोशूट पार्टनर भी हैं। कई लोग आराध्या को अपनी मम्मी ऐश्वर्या की कॉपी कहते हैं।

Aishwarya Rai With Her Daughter Aaradhya

3. नेहा धूपिया (Neha Dhupia)

नेहा धूपिया अपनी मेहनत के बलबूते लाखों लड़कियों के लिए एक रोल मॉडल हैं। उन्होंने साल 2002 में ‘मिस इंडिया यूनिवर्स’ का ताज अपने सिर पर पहना था और Puerto Rico में ‘मिस यूनिवर्स पेजेंट’ में अपनी एक खास पहचान बनाई थी। नेहा धूपिया हमेशा से ही खुद के दिल की सुनकर अपने रास्तों पर चली हैं और ये साबित किया है कि, वो किसी भी हाल में कभी हार नहीं मानेंगी। नेहा गर्व से अपनी ग्रे-हेयर स्ट्रीक को फ्लॉन्ट करती हैं, जिससे यह उनके लुक का सिग्नेचर हिस्सा बन जाता है। नेहा ने साल 2003 में फिल्म ‘क़यामत: सिटी अंडर थ्रेट’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी।

Neha Dhupia Miss India Universe

नेहा धूपिया ने सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ में ही नहीं, बल्कि पर्सनल लाइफ में भी काफी बोल्ड रही हैं। नेहा ने साल 2018 में समाज के स्टीरियोटाइप्स को तोड़कर अपने से 2 साल छोटे बॉयफ्रेंड अंगद बेदी संग शादी रचाई। इसी साल नेहा ने अपनी बेटी मेहर को जन्म दिया। हालांकि, नेहा अपनी लाडली बेटी को लाइमलाइट से दूर रखती हैं। लेकिन अगर मेहर के चेहरे पर एक नजर डालें तो, ये साफ पता चलेगा कि नेहा की बेटी खूबसूरती में अपनी मां को टक्कर देती हैं।

Neha Dhupia With Her Husband And Daughter

4. लारा दत्ता भूपति (Lara Dutta Bhupati)

लारा दत्ता, जिन्होंने सुष्मिता सेन के बाद हमारे देश को दूसरा सबसे बड़ा सम्मान दिलाया है। 12 मई 2000 को लारा दत्ता भारत की दूसरी मिस यूनिवर्स बनी थीं। लारा दत्ता पहली मिस यूनिवर्स हैं, जिन्हें इतिहास में सबसे ज्यादा 9.99 स्कोर मिला था। एक तरफ जहां लोग अपनी जीत पर ध्यान देते हैं, उस वक्त लारा अपनी को-कंटेस्टेंट्स प्रियंका चोपड़ा और दीया मिर्जा का मेकअप करने में मदद कर रही थीं। लारा दत्ता ने फिल्म ‘अंदाज’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Lara Dutt Miss Universe 2000

लारा दत्ता ने साल 2011 में महेश भूपति संग शादी रचाई थी। महेश पहले भारतीय टेनिस प्लेयर हैं, जिन्होंने ‘ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट’ का खिताब अपने नाम किया। शादी के एक साल बाद लारा दत्ता ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम सायरा भूपति है। सायरा अपनी मां की तरह बेहद खूबसूरत हैं।

(ये भी पढ़ें- जेठालाल से दयाबेन तक, एक एपिसोड के इतने रुपए लेते हैं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के सितारे)

Lara Dutt With Her Daughter

5. नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar)

साल 1993 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ के खिताब से नवाजी गई नम्रता शिरोडकर एक मॉडल से अभिनेत्री बनी हैं, जो 'ब्राइड एंड प्रेजुडिस' और ‘पुकार’ जैसी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं। नम्रता शिरोडकर ने भले ही फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम समय तक काम किया हो, लेकिन उनके अभिनय और लाजवाब खूबसूरती ने लोगों को खूब आकर्षित किया।

Namrata Shirodkar Femina Miss India 1993

नम्रता शिरोडकर ने हिंदी सिनेमा को गुड बाय कहते हुए साल 2005 में साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू संग शादी कर ली थी। शादी के साल बाद दोनों बेटे गौतम के माता-पिता बने और साल 2012 में नम्रता ने बेटी सितारा को जन्म दिया। नम्रता अभिनय की दुनिया से किनारा कर अपने प्यारे बच्चों की परवरिश करने में व्यस्त हैं। सितारा अपनी मां से कम खूबसूरत नहीं हैं।

Namrata Shirodkar With Her Daughter

6. जूही चावला (Juhi Chawla)

एक्टर आमिर खान के साथ फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले जूही चावला ने साल 1984 में ‘मिस इंडिया पेजेंट’ और ‘मिस यूनिवर्स पेजेंट’ में ‘बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड’ का खिताब जीता था। 80 और 90 के दशक में जूही चावला ने अपनी अदाओं से बॉलीवुड में ऐसी छाप छोड़ी है, जिसे कभी मिटाया नहीं जा सकता है।

Juhi Chawla Best Costume Pageant

जूही चावला ने अपने लविंग बॉयफ्रेंड से पति बने जय मेहता संग साल 1995 में शादी कर ली थी। अब जूही चावला दो प्यारे बच्चों की मां हैं। उनकी बेटी का नाम जान्हवी और बेटे का नाम अर्जुन मेहता है। जूही के दोनों बच्चे फिलहाल लाइमलाइट से दूर रहते हैं और अपनी स्टडी में बिजी हैं। जान्हवी अपनी मां जूही चावला की ही तरह खूबसूरत हैं।

Juhi Chawla With Her Children

7. डायना हेडन (Diana Hayden)

एंग्लो-इंडियन क्रिश्चियन फैमिली में जन्मी डायना ने महज 23 साल की उम्र में 1997 को ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीता था। डायना की एक दोस्त ने उन्हें ‘मिस फेमिना’ में भाग लेने की नसीहत दी थी और डायना ने ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीतकर सभी को हैरान कर दिया था। डायना, रीता फारिया (1966 की मिस वर्ल्ड) और ऐश्वर्या राय (1994 की मिस वर्ल्ड) के बाद भारत की तीसरी मिस वर्ल्ड हैं। इसके अलावा, डायना ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के दौरान ‘मिस वर्ल्ड एशिया और ओशिनिया’, ‘मिस फोटोजेनिक’ व ‘शानदार स्विमवियर’ का खिताब भी जीता था।

Diana Hayden Miss World 1997

डायना हेडन ने 2013 में एक निजी समारोह में एक अमेरिकन बिजनेसमैन से शादी की। डायना ने 34 साल की उम्र में अपने अंडे को फ्रीज कर दिया था और 8 साल बाद 2016 में डायना एक प्यारी बच्ची ‘आर्या’ की मां बनीं। डायना 32 साल की थीं, जब उन्हें एग फ्रीजिंग के बारे में पता चला, जो उस समय एक असामान्य शब्द था। आर्या के बाद डायना साल 2018 में एक बेटा और एक बेटी दो जुड़वा बच्चों की मां बनीं। डायना की बेटी अपनी मां की ही तरह काफी सुंदर हैं।

Diana Hayden With Her Children

8. मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)

1981 में 17 साल की उम्र में ‘Eve's Weekly Miss India’ कॉन्टेस्ट का खिताब जीतने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि ने जापान के टोक्यो में इसी साल ‘मिस इंटरनेशनल’ में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। मॉडलिंग की दुनिया से भारत को गौरवान्वित महसूस कराने के बाद मीनाक्षी ने बॉलीवुड में एंट्री की। उन्होंने हिंदी सिनेमा में ‘पेंटर बाबू’ से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म ‘हीरो’ से मिली थी। हालांकि, मीनाक्षी ने अपने परिवार को महत्व देते हुए फिल्म इंडस्ट्री को गुड बाय कह दिया था, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी वैसे ही बरकरार है।

Meenakshhi Seshadri

मीनाक्षी शेषाद्रि ने लंबे समय तक हरीश मैसूर को डेट करने के बाद साल 1995 में शादी कर ली थी। मीनाक्षी और हरीश के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम जोश है और बेटी का नाम केंद्र है। शादी के बाद मीनाक्षी ने बॉलीवुड से सन्यास ले लिया था और अपने पति हरीश के साथ टेक्सास में शिफ्ट हो गई थीं। यहां वो 'चेरिश डांस स्कूल' में बच्चों को भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी और ओड़िसी डांस सिखाती हैं। इस स्कूल को उनके पति हरीश ने ओपन किया था। कहा जाता है कि मीनाक्षी की ही तरह उनकी बेटी भी बेहद खूबसूरत हैं।

(ये भी पढ़ें- बॉलीवुड से TV तक इन 7 सेलेब्स ने ब्रेकअप के बाद हटवाया अपने पार्टनर के नाम का टैटू)

Meenakshi Seshadri With Her Family

फिलहाल, इसमें कोई दोराय नहीं है कि सौंदर्य प्रतियोगिता के विजेताओं की बेटियां अपनी मां की तरह बेहद खूबसूरत और अट्रैक्टिव हैं। तो आपको मां-बेटी की कौन सी जोड़ी सबसे ज्यादा अच्छी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.