मुकेश-नीता अंबानी 27 मंजिला महल 'एंटीलिया' से पहले भाई अनिल की फैमिली संग रहते थे इस बिल्डिंग में

इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि, 'बिजनेस टाइकून' मुकेश अंबानी 27 मंजिला भव्य महल 'एंटीलिया' से पहले कहां रहते थे।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

मुकेश-नीता अंबानी 27 मंजिला महल 'एंटीलिया' से पहले भाई अनिल की फैमिली संग रहते थे इस बिल्डिंग में

'बिजनेस टाइकून' मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के 12वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कुल संपत्ति 82.9 बिलियन डॉलर है। मुकेश ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड’ के अध्यक्ष हैं। उन्होंने साल 1985 में 'जनहितैषी' नीता अंबानी (Nita Ambani) से शादी की थी। उस वक्त नीता महज 20 साल की थीं। मौजूदा समय में मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं, जिनका नाम अनंत, आकाश और ईशा है।

मुकेश अंबानी का परिवार दुनिया की दूसरी सबसे महंगी निजी आवासीय संपत्ति ‘एंटीलिया’ (Antilia) में रहता है, जिसका नाम मिथिक आईलैंड 'एंटीलिया' के नाम पर रखा गया है। हालांकि, बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि, ‘एंटीलिया’ से पहले मुकेश अपने भाई अनिल अंबानी के साथ 17 मंजिला इमारत में रहते थे। हालांकि, मुकेश के पिछले घर के बारे में बताने से पहले, आइए उनके आलीशान घर ‘एंटीलिया’ पर एक नज़र डाल लेते हैं।

(ये भी पढ़ें- धीरूभाई अंबानी की बेटियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कहां हुई है इनकी शादी)

मुकेश और नीता अंबानी का घर 'एंटीलिया'

Mukesh And Nita Ambani House Anitilia

मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी और अपने बच्चों के साथ अपने महलनुमा निवास ‘एंटीलिया’ में रहते हैं, जो दक्षिण मुंबई के अल्टामाउंट रोड में स्थित है। लंदन के प्रतिष्ठित ‘बकिंघम पैलेस’ के बाद ‘एंटीलिया’ दुनिया का दूसरी सबसे महंगी संपत्ति होने का अनुमान है। मुकेश और नीता के इस आलीशान बंगले की कीमत लगभग 1 से 2 बिलियन अमरीकी डॉलर बताई जाती है, जो भारतीय करेंसी के मुताबिक, 100 से 200 करोड़ रुपए है।

Nita Ambani In Her House Anitilia

विश्व के प्रसिद्ध ‘बिजनेस टाइकून’ मुकेश अंबानी का शानदार बंगला 27 मंजिला है। ‘एंटीलिया’ को वास्तुशिल्प डिजाइन के मुताबिक, इतना मजबूत बनाया गया है कि, रिएक्टर पैमाने 8 के भूकंप से भी ये बंगला एकदम सुरक्षित है।

अंबानी फैमिली की सी-वाइंड बिल्डिंग

Mukesh And Nita Ambani's Sea Wind Building

‘एंटीलिया’ में शिफ्ट होने से पहले मुकेश अंबानी अपने भाई अनिल अंबानी और उनकी फैमिली के साथ एक ही छत के नीचे रहते थे। दोनों भाइयों ने मिलकर पूरी सी-वाइंड बिल्डिंग खरीदी थी, जो मुंबई शहर की सबसे महंगी संपत्तियों में से एक है। 17 मंजिला इमारत शहर के दक्षिणी सिरे पर कफ परेड क्षेत्र में स्थित है।

(ये भी पढ़ें- धीरूभाई अंबानी की लव लाइफ: पत्नी कोकिलाबेन को पसंद आता था उनके प्यार जताने का ये अंदाज)

Mukesh And Nita Ambani's Sea Wind House

इस बात की जानकारी नहीं है कि, मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी कितने समय तक साथ में इस सी-वाइंड बिल्डिंग में रहे थे। ये वही घर है, जो दोनों भाइयों के बीच गहरे रिश्ते को दर्शाता है। दोनों भाई अपनी मां कोकिलाबेन अंबानी और अपनी पत्नी व बच्चों के साथ एक संयुक्त परिवार की तरह रहते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलीशान बिल्डिंग में 17 फ्लोर हैं और परिवार के हर सदस्य का अलग फ्लोर है।

Mukesh And Nita Ambani's Sea Wind House

हालांकि, मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने साल 2011 में अपने बच्चों के साथ अपने आलीशान घर ‘एंटीलिया’ में शिफ्ट होने का फैसला किया था। ये एक फैसला भले ही मुकेश और नीता के लिए आसान रहा हो, लेकिन उनकी मां कोकिलाबेन के लिए काफी मुश्किल था। वो समझ नहीं पा रही थीं कि, आखिर वो अपने किस बेटे के साथ रहें। खैर, कोकिलाबेन ने आखिर में मुकेश के आलीशन घर को छोड़कर अपने बेटे अनिल, उनकी पत्नी टीना अंबानी और उनके बच्चों जय अनमोल व जय अंशुल के साथ पुराने घर में ही रहने का फैसला किया था। हालांकि, वह समय समय पर अपने दोनों बेटों की फैमिली के साथ देखी जाती हैं।

Mukesh And Anil Ambani Mother Kokilaben

(ये भी पढ़ें- अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, यहां जानें कैसे हुआ मिलन)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, मुकेश और अनिल एक-दूसरे के साथ अच्छा रिश्ता साझा करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.