भारती सिंह ने काम पर जाते वक्त बेटे लक्ष्य को घर छोड़ने पर की बात, कहा- 'मैं दोषी महसूस नहीं करती'

हाल ही में, एक इंटरव्यू में कॉमेडियन भारती सिंह ने खुलासा किया कि वह काम पर जाते समय अपने बेटे लक्ष्य को घर पर छोड़ने के लिए खुद को दोषी महसूस नहीं करती हैं। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

भारती सिंह ने काम पर जाते वक्त बेटे लक्ष्य को घर छोड़ने पर की बात, कहा- 'मैं दोषी महसूस नहीं करती'

पॉपुलर कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) और उनके पति हर्ष लिंबाचिया टीवी की दुनिया के सबसे पसंदीदा सेलेब जोड़ों में से एक हैं। कपल के घर 3 अप्रैल 2022 को बेटे लक्ष्य सिंह लिंबाचिया का जन्म हुआ और तब से उनका जीवन उनके लाडले के इर्द-गिर्द ही घूम रहा है। नए-नवेले माता-पिता अक्सर अपने संबंधित इंस्टा हैंडल पर प्रशंसकों के साथ अपने सुखी जीवन की कुछ मनमोहक झलकियां साझा करते रहते हैं।

lakshya

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भारती सिंह एक बिंदास मां हैं और वह कई महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान काम किया और गर्भावस्था की कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद लोगों का मनोरंजन करती रहीं। इतना ही नहीं, कॉमेडियन ने अपने बेटे लक्ष्य का इस दुनिया में स्वागत करने के 12 दिनों के बाद ही फिर से काम शुरू करके सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। भारती ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच अच्छा संतुलन बनाया हुआ है।

bharti

(ये भी पढ़ें: नेहा धूपिया-अंगद बेदी का घरः लिविंग रूम-किचन से लेकर बच्चों की नर्सरी तक, सब कुछ है शानदार)

'ईटाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में भारती सिंह ने अपनी मदरहुड जर्नी के बारे में बताया और साझा किया कि कैसे एक महिला मल्टीटास्किंग की कला में महारत हासिल करती है। उन्होंने बताया कि मांओं की तुलना देवी दुर्गा के साथ की जाती है, क्योंकि उनके पास एक ही समय में एक से अधिक काम करने और ध्यान केंद्रित करने की ताकत होती है। उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''कभी-कभी, जब आप अपने बच्चे की देखभाल कर रहे होते हैं, तो सब कुछ एक ही समय में हो रहा होता है। दरवाजे की घंटी बज रही है, फोन बज रहा है और हम योजना बना रहे हैं कि दोपहर और रात के खाने के लिए क्या पकाना है। इसके साथ ही बच्चे पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि इसीलिए मां की तुलना देवी दुर्गा से की जाती है, जिनमें हर काम को कुशलतापूर्वक करने की ताकत और शक्ति होती है।''

laksh

भारती सिंह ने यह भी साझा किया कि एक महिला को अपनी गर्भावस्था के दौरान लोगों की बात सुनने के बजाय अपने दिल और डॉक्टर की सलाह का पालन करना चाहिए। उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें प्रेग्नेंसी के दौरान काम न करने के लिए कहा गया था और बाद में जब उन्होंने अपने बेटे गोला को जन्म देने के बाद काम फिर से शुरू किया, तो उन्हें ट्रोल किया गया।

bharti

(ये भी पढ़ें: इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के साथ जुड़ चुका है बॉलीवुड हसीनाओं का नाम, यहां देखें लिस्ट)

जब वह अपने बच्चे को गोद में लेती हैं, तो उससे मिलने वाली अपार खुशी के बारे में बात करते हुए भारती ने कहा, ''चैनल के प्रति मेरे कमिटमेंट के कारण मैंने गोला की डिलीवरी के 12 दिन बाद काम करना शुरू किया, लेकिन लोगों ने मुझे ट्रोल किया। प्रेग्नेंसी के दौरान भी लोग मुझे एक खास तरीके से सोने, कपड़े पहनने, योग करने, आराम करने और ज्यादा काम न करने को कहते रहे, सिर्फ चप्पल पहनो और क्या कुछ नहीं! मैंने अपनी गर्भावस्था के आखिरी दिन तक काम किया। बच्चे को कैसे हैंडल करना है, इस पर हर्ष बहुत पढ़ते थे, लेकिन मैं किसी भी सेट थ्योरी को फॉलो करने में यकीन नहीं रखती। वे सभी जो महसूस करते हैं कि बच्चे के जन्म के बाद शुरुआती समय में शांतिपूर्ण नींद लेना भूल जाना चाहिए, वह गलत हैं, क्योंकि मुझे लगता है कि बहुत सारे काम के साथ-साथ जब आपके हाथ में आपका बच्चा होता है, तो आपको बहुत खुशी होती है।'' 

bharti

साक्षात्कार में आगे भारती सिंह ने साझा किया कि वह अपने बच्चे को घर पर छोड़ने के लिए खुद को दोषी महसूस नहीं करती हैं, जबकि वह काम में व्यस्त हैं और अपनी प्रोफेशनल कमिटमेंट को पूरा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उनका बच्चा सुरक्षित हाथों में है, क्योंकि उसके पास उसका सपोर्ट करने के लिए बहुत सारे लोग हैं। भारती ने कहा, ''मेरा बच्चा घर पर अकेला नहीं है। मेरा परिवार, दो हेल्पर, हर्ष का परिवार, मेरी भतीजी मेरा सपोर्ट करने के लिए चारों ओर हैं और मेरे पास उसे देखने के लिए घर पर एक कैमरा भी लगा हुआ है। वर्तमान में वह सुरक्षित हाथों में है, इसलिए मुझे उसे घर पर छोड़ने की चिंता नहीं है। मैं अपने काम को लेकर बहुत जुनूनी हूं और मुझे यह भी लगता है कि अगर मैंने काम नहीं किया होता या पैसा नहीं कमाया होता, तो हम घर पर ऐसी सुविधाएं नहीं दे पाते। इस बार मैं अकेले एक शो को होस्ट कर रही हूं, इसलिए हर्ष उसे देखने के लिए आसपास होंगे।''

bharti singh

(ये भी पढ़ें: मोहिना कुमारी ने बेटे आयांश के 4 मंथ बर्थडे पर शेयर किया वीडियो, खेलते दिखे 'छोटे सरकार')

वर्क फ्रंट की बात करें, तो भारती सिंह रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स' को होस्ट करती नजर आएंगी। फिलहाल, आपको भारती को अपने बच्चे को पालने का तरीका कैसा लगता है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.