'मस्तराम' एक्ट्रेस रानी चटर्जी दिसम्बर में करेंगी शादी, रवि किशन और पवन सिंह के साथ रहा है अफेयर

इस आर्टिकल में हम भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी की निजी लाइफ के बारे में वो सारी बातें बताएंगे, जो आप लोगों को अब तक नहीं पता होंगी।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

'मस्तराम' एक्ट्रेस रानी चटर्जी दिसम्बर में करेंगी शादी, रवि किशन और पवन सिंह के साथ रहा है अफेयर

भोजपुरी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार और 'क्वीन' का खिताब हासिल करने वाली अभिनेत्री रानी चटर्जी (Rani Chaterjee) का नाम भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। साल 2004 में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी के साथ फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' से रानी ने इस दुनिया में कदम रखा था। जिसके बाद धीरे-धीरे उन्हें यूपी-बिहार में पहचान मिली। रानी ने फिल्म 'रानी नं. 786', 'शिव रक्षक', 'रानी बनल ज्वाला', 'प्रशासन', 'घरवाली बाहरवाली' और 'देवरा बड़ा सतावेला' से भोजपुरी सिनेमा को अपनी मुट्ठी में कर लिया। अब आलम ये है कि हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को रानी ही अपनी फिल्म के लिए परफेक्ट लगती हैं।  

रानी की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो उनका हर फैन जानता है लेकिन, पर्सनल लाइफ से शायद बहुत लोग अनजान हैं। इस आर्टिकल में हम आपको रानी चटर्जी की निजी लाइफ के बारे में वो सारी बातें बताएंगे, जो शायद अब तक आप नहीं जानते होंगे।

मुंबई में बीता बचपन

भोजपुरी सिनेमा में 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकीं रानी चटर्जी का जन्म 3 नवंबर, 1989 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। यहीं उनका बचपन बीता। इनके पिता सरकारी नौकरी करते थे। मुंबई में ही वसई स्थित तुंगारेश्वर अकादमी हाईस्कूल से उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई की। जिसके बाद आगे की पढ़ाई (ग्रेजुएशन) के लिए उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई का रुख किया। रानी जब दसवीं कक्षा में थीं, तभी उन्हें 'ससुरा बड़ा पईसावाला' में सुपरस्टार मनोज तिवारी के साथ काम करने का मौका मिला था। इस फिल्म की शूटिंग 2003 में शुरू हुई थी जो 2004 में जब रिलीज हुई, तब सुपरहिट साबित हुई।  

'मिर्ज़ा शेख' कैसे बनी रानी चटर्जी?

रानी चटर्जी के बारे में एक बात है जो बहुत कम लोगों को पता होगी, वो बात इनके नाम के बारे में है। दरअसल, रानी चटर्जी मुस्लिम हैं और उनका असली नाम 'मिर्ज़ा शेख' है। साल 2003 में 'ससुरा बड़ा पईसावाला' की शूटिंग के दौरान जब मिर्ज़ा को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में शूट करना था, तब उस फ़िल्म के डायरेक्टर अजय सिन्हा ने शूटिंग में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए उन्होंने मिर्ज़ा से सभी को अपना नाम रानी बताने को कहा था। क्योंकि फिल्म में भी उनका नाम रानी था इसलिए कोई परेशानी नहीं हुई। जिसके बाद मूवी रिलीज हुई और वह सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद मिर्ज़ा ने अपना नाम रानी रखने का ही फैसला कर लिया। 

कैसे मिला चटर्जी सरनेम? 

अब आपको बताते हैं इनको 'चटर्जी' सरनेम कैसे मिला? एक रिपोर्ट के मुताबिक, किसी पत्रकार ने अपनी खबर में रानी का पूरा नाम रानी चटर्जी लिख दिया था और उन्हें कोलकाता की रहने वाली बता दिया था। जिसके बाद मिर्ज़ा से रानी बन चुकी अभिनेत्री को ये पसन्द आया और तभी से वह भोजपुरी सिनेमा की 'रानी चटर्जी' बन गई। 

'हिंदी रश डॉट कॉम' को दिये गए एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया था, ‘एक बार किसी पत्रकार ने मेरे नाम के आगे चटर्जी सरनेम लगा दिया और मेरे बारे में बताया कि मै कोलकत्ता से हूं। तब से ही मीडिया में रानी नाम के आगे चटर्जी लगने लगा और मैं मिर्जा शेख से भोजपुरी इंडस्ट्री की रानी चटर्जी बन गई। 

दिसम्बर में शादी करेंगी रानी चटर्जी 

कलर्स टीवी के रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी-10' में अपने स्टंट्स से लोगों को चौंकाने वाली एक्ट्रेस रानी चटर्जी जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगी। इस साल के अंत में रानी का निकाह होगा। हैरानी की बात तो ये है, कि रानी के होने वाले जीवनसाथी के बारे में किसी को कुछ नहीं पता है। रानी ने अभी तक इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं लगने दिया है। उन्होंने अपने हमनवा के बारे में सिर्फ इतना बताया है, कि वो एक टीवी एक्टर हैं और दोनों कुछ समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। 

'स्पॉटबॉय' को दिए गए एक इंटरव्यू में रानी ने कहा था, “हां, मुझे अपने जीवन का प्यार मिल गया है और हम पिछले काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। साथ ही, हमने इस साल दिसंबर में शादी करने का फैसला किया है। हालांकि, हमें अभी भी एक तारीख को चुनना है। मैं इतनी जल्दी उनके बारे में नहीं बताना चाहती, वरना दुनिया को हमारे रिश्ते के बारे में पता चल जाएगा। लेकिन, मैं अपने प्रशंसकों से वादा करती हूं कि हमारी शादी के कुछ महीने पहले मैं उनसे मिलवाऊंगी। अभी के लिए, मैं बस यह कह सकती हूं कि वह एक टीवी अभिनेता है। तब तक, इसे राज़ रहने दें।'' 

रवि किशन के साथ थी रिलेशनशिप में 

'एमएक्स प्लेयर' की वेब सीरीज 'मस्तराम' में अपनी हॉट अदाओं से लोगों को दीवाना बना चुकी, एक्ट्रेस रानी चटर्जी का नाम सुपरस्टार रवि किशन और पवन सिंह के साथ अक्सर जोड़ा जाता है। एक रिपोर्ट की मानें तो रवि किशन और रानी चटर्जी काफी समय तक एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों को हमेशा एक संग देखा जाता था। कुछ सालों पहले रवि किशन और रानी चटर्जी साथ में एक इवेंट में पहुंचे थे, उस वक़्त वहां मौजूद मीडिया से रानी की शादी को लेकर रवि किशन ने कहा था- 'अगर मेरी शादी नहीं हुई होती, तो मैं रानी से ही शादी कर लेता।' जिसके बाद रवि ने पब्लिकली रानी को किस कर दिया था। जिसके बाद से ही दोनों का नाम साथ जोड़ा जाने लगा था। 

पवन सिंह से दो महीने में हुआ ब्रेकअप 

अपनी हॉट अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली रानी चटर्जी का नाम पवन सिंह के साथ भी जोड़ा जा चुका है। भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह और रानी चटर्जी का रिलेशनशिप सिर्फ दो महीने तक चला था। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, जब पवन-अक्षरा का ब्रेकअप हो गया था, तब रानी ही पवन का सहारा बनी थीं। इस बात को बल तब मिला, जब पवन-अक्षरा के ब्रेकअप के बाद रानी ने पवन का साथ दिया। लेकिन, इस रिश्ते की कोई मंजिल नहीं थी क्योंकि, पवन सिंह शादीशुदा थे। 

एक इंटरव्यू में रानी चटर्जी ने बताया था, ''मैं एक एक्टर-सिंगर के साथ रिलेशनशिप में थी,जिसके साथ मेरा दो महीने में ही ब्रेकअप हो गया था। वो मुझे खूब प्रताड़ित करता था।" तो हाल ही में 'जनसत्ता' को दिए गए एक इंटरव्यू में पवन सिंह ने कहा था, ''एक गलतफहमी थी उन्हें (रानी चटर्जी), जो अब दूर हो चुकी है। अब उन्हें पता चल गया है कि पवन सिंह सही है। नहीं तो, मैंने भी एक समय सोच लिया था कि मैं उनके साथ अब कभी काम नहीं करूंगा।'' 

एक फिल्म के लिए लेती हैं 10-15 लाख रुपये

भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार रानी चटर्जी का नाम भोजपुरी इंडस्ट्री में बड़ी ही शान से लिया जाता है। रानी को अपनी फिल्म में कास्ट करने को लेकर प्रोड्यूसर्स-डायरेक्टर्स में होड़ मची रहती है। रानी चटर्जी की फैन फॉलोइंग एशिया के लगभग सभी देशों में है। दर्शक रानी की एक झलक पाने को बेताब रहते हैं। इसका सीधा असर रानी की फिल्मों से होने वाली कमाई में दिखता है। अभिनेत्री हर फिल्म के लिए कम से कम 10-15 लाख रुपये चार्ज करती हैं। भोजपुरी सिनेमा में रानी का नाम दूसरी सबसे महंगी एक्ट्रेस में दर्ज है। इनसे ज्यादा फीस सिर्फ अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की है। जानकारी के मुताबिक, वह करीब 15 से 20 लाख रुपये हर फिल्म के लिए लेती हैं। 

फिलहाल, रानी चटर्जी इस वक़्त अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दे रही हैं। अपनी फिटनेस के लिए ही उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया था। उन्होंने कई किलो वजन भी घटाया है, जो उनको देखकर पता चलता है। हम तो यही चाहेंगे कि रानी जल्द ही शादी करें और अपने लाइफ पार्टनर के साथ एक खुशहाल ज़िन्दगी बिताएं। 

तो, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके ज़रूर बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो, तो अवश्य बताएं।

फोटो क्रेडिट: (रानी चटर्जी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.