खेसारी लाल की टोटल नेट वर्थ, कई लग्जरी कार और आलीशान घर के मालिक हैं एक्टर

भोजपुरी एक्टर और सिंगर खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक्टर के पास कई आलीशान घर और लग्जरी कार हैं। आइए जानते हैं उनकी टोटल नेट वर्थ कितनी है?

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

खेसारी लाल की टोटल नेट वर्थ, कई लग्जरी कार और आलीशान घर के मालिक हैं एक्टर

भोजपुरी फिल्मों और गानों का क्रेज दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आज भोजपुरी एक्टर और सिंगर के भी लाखों में फैंस हैं। इन्हीं मशहूर एक्टर्स में से एक हैं खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav), जिनके गाने आज बच्चे-बच्चे की जुबान पर है।

 Khesari Lal Yadav

पहले तो हम आपको यह बता दें कि, खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है। शिवरात्रि के भोजपुरी भजनों से लेकर उनके लटके-झटके वाले म्यूजिक वीडियोज के लोग दीवाने हैं। एक्टर भोजपुरी सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, इस मुकाम तक वह कैसे पहुंचे? चलिए एक नजर डालते हैं, खेसारी लाल की लाइफस्टाइल, उनकी नेटवर्थ और उनके कार कलेक्शन पर। 

 Khesari Lal Yadav

(यह भी पढ़ें : खेसारी लाल यादव का लग्जीरियस घर: बंगले में बने गार्डन से लिविंग रूम तक, सब है बेहद शानदार)

'सफलता किसी के हाथ यूं ही नहीं लगती' सफलता की ऊंचाइयों को छूने के लिए एक्टर ने अपना घर छोड़ दिया था। घर से भागकर आए खेसारी लाल बिहार से दिल्ली आ गए थे और यहां उन्होंने दूध बेचने का काम शुरु कर दिया था। इसके बाद उन्होंने लिट्टी चोखा भी बेचना शुरु किया, लेकिन अभी सफलता उनसे बेहद दूर थी। एक दिन उन्हें भोजपुरी सिनेमा में काम करने का मौका मिला और बस उस दिन उन्होंने ठान लिया था कि, वह अब पीछे मुड़कर कभी नहीं देखेंगे। उनकी पहली फिल्म 'साजन चले ससुराल' काफी हिट रही थी। अभी तक एक्टर ने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। एक तरह से देखा जाए, तो उनकी कमाई का मेन सोर्स उनकी फिल्म और उनके गाने ही हैं। 

 Khesari Lal Yadav

खेसारी लाल का यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है और उनके इस संघर्ष में उनकी पत्नी चंदा देवी ने उनका पूरा साथ दिया। भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही एक्टर ने चंदा देवी से शादी कर ली थी। जानकारी के अनुसार, जिस वक्त उनकी शादी चंदा से हुई थी, वह बेहद गरीब थे। खेसारी लाल यादव आज दो प्यारे-प्यारे बच्चों के पिता हैं। 

 Khesari Lal Yadav

(यह भी पढ़ें : जब सैफ अली खान ने बताई 'नवाब' टैग की असलियत, कहा था- 'पिता ने कभी नहीं दी पॉकेट मनी')

केवल भोजपुरी ही नहीं, बल्कि एक्टर ने हिंदी रियलिटी शो 'बिग बॉस 13' में भी हिस्सा लिया था। हालांकि, वह इस शो से जल्द ही बाहर हो गए थे, लेकिन इस शो के कारण उन्होंने हिंदी सिनेमा और टीवी की दुनिया में अपनी पहचान बखूबी बना ली थी। इसके बाद वह 'द कपिल शर्मा शो' में भी नजर आए थे। बात अगर इनके गानों की करें, तो बॉलीवुड के गाने इनके गानों के सामने फीके पड़ जाते हैं। 34 साल के खेसारी लाल के ऐसे कई गाने हैं, जिनके 100 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज हैं। इनमें से एक 'भारत बा मौगा' है, जिसने 313 मिलियन का आंकड़ा पार किया था। यह गाना खेसारी लाल के करियर का सबसे हिट गाना रहा है। 

 Khesari Lal Yadav

(यह भी पढ़ें : खेसारी लाल यादव की पर्सनल लाइफ: पत्नी चंदा ने 6 महीने तक पहनी थी एक ही साड़ी, ऐसी है स्टोरी)

खेसारी लाल की संपत्ति की बात करें, तो आज उनके पास 5 करोड़ का आलीशान घर, 20 से 30 लाख की गाड़ियां और लाखों की जमीन-जायदाद है। एक्टर का मुंबई शहर में भी एक फ्लैट है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। हालांकि, वह अपने पटना वाले घर में परिवार के साथ रहते हैं। वहीं, उनकी लग्जरी गाड़ियों की बात करें, तो खेसारी लाल यादव के पास ‘Toyota Fortuner’ है, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपए है। खेसारी की इनकम का मेन सोर्स उनकी धमाकेदार एक्टिंग और दमदार गाने ही हैं। खेसारी लाल यादव की हर साल करीब 3 से 4 फिल्में रिलीज होती हैं और इन फिल्मों से वह सलाना 1 से 2 करोड़ की कमाई आसानी से कर लेते हैं। वहीं, एक गाने के लिए वह 2 से 3 लाख रुपए चार्ज करते हैं। 'filmik.in' की रिपोर्ट के अनुसार, खेसारी लाल 12 से 15 करोड़ यानी 2 से 3 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं और अपनी एक फिल्म के लिए वो करीब 50 से 60 लाख रूपए चार्ज करते हैं। 

 Khesari Lal Yadav

कामयाबी हासिल करने के लिए जो संघर्ष करना पड़ता है, वह हर किसी के बस की बात नहीं होती। जिस तरह खेसारी लाल अपने जीवन के सघर्षों को पार कर इस मुकाम पर पहुंचे, वो वाकई काबिले तारीफ है। आपको खेसारी लाल का कौन सा गाना सबसे ज्यादा पसंद है? हमें कमेंट करें और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो जरूर साझा करें। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.