भूमिका चावला की लव स्टोरी: योगा सीखते-सीखते अपने ही टीचर को दिल दे बैठी थीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड अभिनेत्री भूमिका चावला (Bhumika Chawla) ने अपने ही योगा टीचर भरत ठाकुर (Bharat Thakur) से शादी रचाई है। आज की स्टोरी में हम आपको इस कपल की दिलचस्प प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं..

img

By Prakash Joshi Last Updated:

भूमिका चावला की लव स्टोरी: योगा सीखते-सीखते अपने ही टीचर को दिल दे बैठी थीं एक्ट्रेस

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियां बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं, लेकिन सफलता कुछ के ही हाथों लगी है। जहां कुछ अभिनेत्रियां बॉलीवुड में थोड़ा बहुत नाम कमाने में सफल रहीं, वहीं कुछ ऐसी भी थीं जो समय के साथ-साथ गायब हो गईं। हालांकि, एक अभिनेत्री यहां ऐसी भी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में केवल अपनी फिल्मों की संख्या बढ़ाने के लिए काम नहीं किया, बल्कि दर्शकों का दिल जीतने के लिए काम किया। जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘तेरे नाम’ और ‘धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में अपनी परफॉरमेंस से सबको हैरान कर देने वाली अभिनेत्री भूमिका चावला (Bhumika Chawla) की। भूमिका साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी एक जाना-पहचाना नाम हैं। फिल्म ‘तेरे नाम’ में भूमिका द्वारा निभाया गया ‘निर्जला’ का किरदार लोगों को आज भी याद है।  

दिल्ली से नाता रखने वालीं भूमिका चावला का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था। एड फिल्मों में काम करके भूमिका ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे जीटीवी के मशहूर शो ‘हिप हिप हुर्रे’ में नजर आई थीं। काफी संघर्षों के बाद भूमिका को सलमान खान के अपोजिट फिल्म ‘तेरे नाम’ मिली थी। यह भूमिका के करियर की पहली हिंदी डेब्यू फिल्म थी। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और भूमिका रातोंरात स्टार बन गयी थीं। भूमिका के करियर की इससे बढ़िया शुरुआत भला और क्या हो सकती थी! फिल्म ‘तेरे नाम’ के बाद भूमिका चावला बॉलीवुड की कई फिल्मों जैसे ‘रन’, ‘दिल ने जिसे अपना कहा’, ‘सिलसिले’ और ‘दिल जो भी कहे’ में नजर आईं, लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल नहीं दिखा पाई थीं।  

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए भूमिका ने कई अच्छे स्क्रिप्ट्स को मना कर दिया था, लेकिन मन मुताबिक सफलता न मिलने पर उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख कर लिया। भूमिका का साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का निर्णय एकदम सही साबित हुआ था, क्योंकि उनकी सबसे पहली फिल्म ‘Naa Autograph’ सुपरहिट रही थी। भूमिका चावला अपने दृढ़ निश्चय और आत्मविश्वास के लिए भी जानी जाती हैं और इसका उदाहरण उनकी सफल शादीशुदा जिंदगी है। आपको बता दें अपने ही टीचर भरत ठाकुर (Bharat Thakur) को 4 सालों तक डेट करने के बाद एक्ट्रेस ने उनसे शादी रचा ली थी। आज की इस स्टोरी में हम आपको भूमिका चावला की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

भूमिका चावला के पति भरत ठाकुर योगा टीचर हैं। भूमिका, भरत से योगा सीखने जाया करती थीं। इस दौरान दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गयी थी और कुछ ही समय में दोनों ने एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार को भी जाहिर कर दिया था। अपने-अपने प्यार का इजहार करने के बाद भूमिका और भरत ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। इन्होंने अपने प्यार को मीडिया की नजरों से बचाकर रखा था। चार सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने नासिक के एक गुरुद्वारा में 21 अक्टूबर वर्ष 2007 में शादी रचाई थी। शादी के सात सालों बाद फरवरी 2014 में भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम कपल ने यश रखा है। (ये भी पढ़ें: बेहद रोमांटिक है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी, प्यार में दोनों ने बदल लिये थे धर्म)     

एक बार एक इंटरव्यू में भूमिका ने मां बनने के बाद अपने अंदर आये बदलावों के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘पैरेंट बनने के बाद आपकी जिंदगी में बहुत कुछ बदल जाता है। हर दिन एक मां के लिए नया अध्याय होता है, जिससे वे बहुत कुछ सीखती हैं। बच्चे के साथ-साथ एक मां के तौर पर आप भी बड़ी होती हैं। जब एक महिला मां बनती है तो उसका पूरा रूटीन बदल जाता है। उदाहरण देकर बताऊं तो आप उस महिला का स्लीपिंग पैटर्न ले लीजिये। जो महिला पहले 8 घंटे की नींद लिया करती थी, मां बनने के बाद वह मुश्किल से 4 से 5 घंटे सो पाती है। मां बनने के बाद आप पहले की तुलना में चीजों को बेहतर तरीके से मैनेज करना सीख लेती हैं”।  

इस दौरान जब भूमिका से पूछा गया कि वे कुछ ऐसी बातें बताएं, जिसे उन्होंने अपनी मां से सीखा है, तो इस पर भूमिका ने कहा था, “जिस तरह से मेरी मां चीजों को मैनेज करती हैं, वह बहुत ही प्रेरणादायक है। वह एक स्ट्रिक्ट पैरेंट थी, लेकिन हमें सही बातें सिखाई। एक और बात जो मुझे अपनी मां की सबसे अच्छी लगती है, वह ये कि वो कभी किसी को जज नहीं करती और कभी किसी का मजाक नहीं बनाती। भगवान में उनका अटूट विश्वास और दृढ़ निश्चय, मेरे लिए हमेशा प्रेरणा रहा है”। इसके बाद भूमिका ने माना कि वे अभी भी अपनी मां से बहुत कुछ सीख रही हैं।

मां की अहमियत के बारे में बात करते हुए भूमिका ने पहली बार मां बनने के अनुभव को लेकर एक किस्सा भी शेयर किया था। भूमिका ने कहा था, “जब बात पेरेंटिंग की आती है तो मैं आज भी अपनी मां से बहुत कुछ सीख रही हूं। जब मैं आखिरी बार अपने घर गयी थी, तब मेरे बेटे ने रोना-धोना मचा दिया था, मुझे बस गुस्सा आने ही वाला था कि मेरी मां ने मुझे शांत किया और समझाया। उन्होंने मुझसे कहा कि कभी-कभी बच्चों से डील करते समय चिल्लाने और दंड देने की बजाय चुप्पी साधना और धैर्य रखना बहुत जरुरी होता है। उसके बाद मैं चुप रही थी”। (ये भी पढ़ें: नैपकिन पर कविता लिखकर भेजी थी सोनिया के पास, पहली नज़र में ही दिल दे बैठे थे राजीव गांधी)   

बात भूमिका और भरत की शादी की करें तो साल 2011 में कपल को लेकर अफवाह उड़ी थी कि भरत किसी दूसरी महिला के साथ रिश्ते में हैं, लेकिन बाद में खुद भूमिका ने इस तरह की खबरों का खंडन किया था। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ इंटरव्यू में भूमिका ने कहा था, “हमारे बीच सब ठीक है और हम एक-दूसरे के साथ काफी खुश हैं। एक कुछ लिखता है तो दूसरा बिना किसी सबूत के उसके पीछे चल पड़ता है। भगवान की कृपा से हम ठीक हैं”।  

इस कपल ने न सिर्फ हर एक मोड़ पर एक-दूसरे का साथ दिया है, बल्कि अपने-अपने गोल्स को अचीव करने में भी एक-दूसरे की मदद की है। इसका उदाहरण साल 2017 में देखने को मिला था, जब भूमिका अपने पति भरत के आर्ट एक्जीबिशन को अटेंड करने मुंबई पहुंची थीं। एक्ट्रेस ने अपनी और भरत की एक प्यारी सी तस्वीर अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी, जिसे देख लग रहा था कि ये एक-दूजे के लिए ही बने हैं। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए भूमिका ने कैप्शन दिया था, “भरत के आर्ट एक्जीबिशन के लिए मुंबई में हूं। #जहांगीर आर्ट गैलरी”।  

वहीं, 23 अक्टूबर 2019 में भूमिका ने एक और प्यारी सी फोटो पति भरत ठाकुर के साथ अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी। फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। इस तस्वीर में भूमिका अपने पति के तरफ बड़े ही प्यार से देख रही थीं। फैंस को दोनों की ये फोटो काफी पसंद आई थी और उन्होंने इस पर ढेरों कमेंट्स भी किये थे। इस तस्वीर को शेयर करते हुए भूमिका ने अपने पति के लिए कुछ पंक्तियां भी लिखी थीं। भूमिका ने लिखा था, “देख रही हूं...और हमेशा प्रेरित होती हूं। जिस समर्पण के साथ आप कठिन मेहनत करते हैं और जो दृढ़ता दिखाते हैं, उसे वाकई नकारा नहीं जा सकता। भगवान आपका भला करे”। (ये भी पढ़ें: 33 टीवी कपल्स जो साथ काम करते-करते एक दूसरे के प्यार में पड़ गए, पढ़ें इनकी रोचक प्रेम कहानियां)   

तब से लेकर आज तक इस कपल के बारे में कुछ गलत सुनने को नहीं मिला और हम आशा करते हैं कि ये आगे भी अपने बेटे यश के साथ एक खुशहाल जिंदगी व्यतीत करें। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर के बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।  

(Photo Credit: Instagram)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.