पिता धर्मेंद्र के साथ बॉबी देओल की ये अनदेखी फोटो आई सामने, बचपन में बेहद क्यूट दिखते थे एक्टर

वेटरन एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) अपने सभी बच्चों से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन छोटे बेटे बॉबी देओल उनके दिल के सबसे करीब हैं। हमारी बात पर यकीन नहीं? तो खुद देख लीजिये ये फोटो!

img

By Shikha Yadav Last Updated:

पिता धर्मेंद्र के साथ बॉबी देओल की ये अनदेखी फोटो आई सामने, बचपन में बेहद क्यूट दिखते थे एक्टर

एक पिता अपने बेटे के लिए सुपर हीरो होता है। एक पिता ही होता है, जो अपने बच्चों को दुनिया से लड़ने के लिए मजबूत बनाता है। एक पिता कभी जोकर बनकर अपने बच्चों को हंसाता है, तो वहीं पिता ‘पिलर ऑफ़ सपोर्ट’ बनकर अपने बच्चों की रक्षा करना भी जानता है। बॉलीवुड के वेटरन अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) एक आदर्श पिता के बेस्ट उदाहरण हैं। धर्मेंद्र एक परफेक्ट पति होने के साथ-साथ एक बेहतरीन पिता भी हैं, जो अपने बच्चों से बहुत प्यार करते हैं। हालांकि, वे अपने सभी बच्चों से एक बराबर प्यार करते हैं, लेकिन छोटे बेटे बॉबी देओल (Bobby Deol) के लिए उनके दिल में एक खास जगह है। (ये भी पढ़ें: जब आलिया भट्ट की लव लाइफ पर शाहरुख ने की थी खुलकर बात, तो एक्ट्रेस ने दिया था ये जवाब)   

हमें याद है कि एक बार ‘Men's World magazine’ से इंटरव्यू के दौरान बॉबी देओल ने अपने बचपन के खूबसूरत दिनों को याद किया था। बॉबी देओल ने बताया था कि, परिवार में सबसे छोटे होने की वजह से वे सबके लाडले थे। बॉबी ने बताया था कि, पिता धर्मेंद्र अक्सर उन्हें अपने साथ बाहर शूटिंग पर ले जाया करते थे और उस दौरान उन्हें अपने पिता के साथ वक्त गुजारने का सबसे अधिक मौका मिलता था। बीते 27 जनवरी को बॉबी देओल का जन्मदिन था और वे 52 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर बहुत ट्रेंड हुई थी। इस तस्वीर में बॉबी देओल बहुत प्यारे लग रहे थे। तस्वीर में धर्मेंद्र ने बॉबी देओल को अपनी गोद में लिया हुआ था और नन्हे बॉबी कैमरा में देखकर पोज दे रहे थे। नीचे देखें फोटो-

इस बात से इनकार नही किया जा सकता कि, हमारी उम्र भले ही कितनी भी क्यों न हो जाए, हम सबके पिता हमेशा हमारे आइडल रहेंगे और धर्मेंद्र जैसे महान अभिनेता का बेटा होना अपने आप में एक उपलब्धि है। पर ये बात भी सच है कि हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते हैं और एक दौर ऐसा भी आया था, जब बॉबी देओल और उनके पिता धर्मेंद्र के बीच दूरियां आ गई थीं। कुछ साल पहले बॉबी देओल ने ‘फिल्म फेयर’ को एक इंटरव्यू दिया था, जहां उन्होंने पिता धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर बात की थी। बॉबी देओल ने कहा था, “जब हम बड़े हो रहे थे, पापा बहुत मेहनत किया करते थे। ऐसे में हमने उनके साथ ज्यादा समय नहीं बिताया। मैं उनके साथ आउटडोर शूटिंग पर जाया करता था। तब लोगों की सोच अलग हुआ करती थी और वे उसी तरह रिएक्ट किया करते थे। तब पिता और बेटे के रिश्ता उस तरह का नहीं हुआ करता था, जैसा कि आज की जेनरेशन में होता है। मेरी कोशिश रहती है कि मैं अपने बच्चों को पूरा समय दूं। मैं उनके साथ दोस्तों की तरह रहता हूं”। (ये भी पढ़ें: गहरे अफसोस में जी रहे थे ऋषि कपूर, इंटरव्यू में बेटे रणबीर कपूर के लिए कही थी ये बात)   

अपनी बात को जारी रखते हुए बॉबी देओल ने आगे कहा था कि उन्हें अब भी लगता है कि, यदि वे अपने दिल की बात पिता धर्मेंद्र के साथ शेयर करेंगे, तो वे उन्हें डाटेंगे। एक्टर ने कहा था, “पहले के टाइम में, बच्चे अपने पेरेंट्स की इज्जत तो बहुत करते थे, लेकिन उनके सामने खुलकर अपने दिल की बात कर नहीं पाते थे। मेरे पिता की हमेशा यही शिकायत रहती थी कि, मैं उनसे अपने दिल की बात शेयर नहीं करता हूं। वह अक्सर मुझे अपने साथ बैठकर बातें करने को कहते थे, और मैं तब और आज भी यही कहता हूं कि वे मुझे डांटने लगेंगे। मैं अपने बच्चों के मन से यह डर निकालना चाहता हूं और शायद ऐसा करने में सफल भी हुआ हूं”। ‘रेडिफ़’ के साथ एक पुराने इंटरव्यू में बॉबी देओल ने बताया था कि, उनके नाम के साथ ‘देओल’ लगने के क्या-क्या फायदे हैं। बॉबी देओल ने कहा था कि, उन्हें नहीं लगता कि नाम के पीछे ‘देओल’ लगे होने से उन्हें कोई नुकसान पहुंचा है, बल्कि वे अपने नाम के साथ ‘देओल’ जुड़े होने पर गर्व महसूस करते हैं। (ये भी पढ़ें: अपने बचपन के प्यार से इन 8 स्टार्स ने रचाई शादी, किंग खान से लेकर वरुण धवन तक इस लिस्ट में हैं शामिल)   

बॉबी देओल ने कहा था, “मेरी ख्वाइश है कि हर जन्म में मुझे यही परिवार मिले। इस बात से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं इंडस्ट्री में रहता हूं या नहीं। मैं हमेशा इसी परिवार में जन्म लेना चाहता हूं, मेरे माता-पिता बहुत अच्छे हैं और मेरे पास एक प्यारा सा परिवार है। मैं सबसे छोटा हूं। जब आप छोटे होते हैं तो, अधिकतर समय अपनी मनमर्जी कर सकते हैं। जो आपको पसंद है, वो खाओ। इस तरह से आप कह सकते हैं कि शायद मैं बिगड़ा हुआ भी हूं। मुझे सब चीजें आसानी से मिल जाती हैं। पर जिस तरह से मेरे माता-पिता ने मेरी परवरिश की है, उस पर मैं गर्व महसूस करता हूं। मुझे लगता है कि लोग मुझे पसंद करते हैं। मेरी परवरिश ने मुझे एक सभ्य इंसान बनाया है”।

नन्हे बॉबी की अपने पिता धर्मेंद्र के साथ यह तस्वीर तो हमें बहुत पसंद आई। आपको ये फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।  

(Photo Credit: Instagram)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.