कुछ ऐसा दिखता है माधुरी दीक्षित का आलीशान महल, यहां देखें घर के अंदर की तस्वीरें

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का 15 मई को 53वां जन्मदिवस है। इस मौके पर हम आपको उनके आलीशान घर के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके साथ ही आइए आपको दिखाते हैं माधुरी दीक्षित के घर की अनदेखी तस्वीरें।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कुछ ऐसा दिखता है माधुरी दीक्षित का आलीशान महल, यहां देखें घर के अंदर की तस्वीरें

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की खूबसूरती, डांस और एक्टिंग का हर कोई दीवाना है। माधुरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, उनके फोटो और वीडियोज को फैंस खूब पसंद करते हैं। इनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत जबरदस्त है। माधुरी दीक्षित का 15 मई को 53वां जन्मदिवस है। इस मौके पर हम आपको उनके आलीशान घर के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके साथ ही आइए आपको दिखाते हैं माधुरी दीक्षित के घर की अनदेखी तस्वीरें।

माधुरी का मुंबई के पालाटियल में बंगला है। यहां वह अपने पति श्रीराम माधव नेने (Shriram Madhav Nene) और दो बेटों अरिन और रेयान (Arin and Ryan) के साथ रहती हैं। माधुरी दीक्षित का घर भी उतना ही खूबसूरत है जितनी की वह खुद हैं। माधुरी दीक्षित ने अपने घर को तरह-तरह की पेंटिंग्‍स से सजा रखा है। (ये भी पढ़ें: पति श्रीराम नेने के लिए फिर धड़का धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का दिल, खास अंदाज में कही दिल की बात)   

माधुरी दीक्षित ने अपने घर को बेहतरीन कलर्स से सजाया-संवारा है। वहीं उनका फर्नीचर भी बेज कलर का है। लिविंग रूम में एक कॉर्नर पर 3 गिटार रखे हुए हैं। गौरतलब है, डॉक्‍टर नेने और माधुरी के दोनों बेटे बहुत अच्‍छा गिटार प्‍ले करते हैं।

माधुरी ने एंट्रेंस पर छोटे-छोटे डेकोरेटिव आइटम्‍स भी रखे हुए है। इसे देख कर लगता है कि माधुरी को भरा-भरा घर बिल्‍कुल भी नहीं अच्‍छा लगता है। माधुरी दीक्षित के घर के लिविंग एरिया में ग्‍लास का खूबसूरत पार्टिशन भी है। जो स्‍पेस को डिवाइट करता है। माधुरी के घर का डायनिंग ऐरिया, लिविंग ऐरिया से ही जुड़ा हुआ है। यहां पर भी माधुरी ने एक खूबसूरत सी पेंटिंग लगा रखी है। यहां खूबसूरत एक फर्नीचर पीस है जिसमें सुंदर क्रॉकरी सेट्स रखे हैं। साथ ही लाइट बेज कलर के कर्टेंस लगे हुए हैं।

माधुरी दीक्षित और उनके पति राम नेने गणपति बप्‍पा की बहुत बड़े भक्‍त हैं। जब भी गणेश चतुर्थी आती है तो माधुरी अपने घर गणपति जरूर लाती हैं। यह तस्‍वीर भी गणेश उत्‍सव के दौरान की है। (ये भी पढ़ें: अपने पापा की फोटो कापी हैं माधुरी दीक्षित के बड़े बेटे अरिन, बर्थडे पर मम्मी ने शेयर की ये तस्वीर)   

वह काउच में बैठ कर खाली वक्‍त में किताबें भी पढ़ती हैं। आप इस तस्‍वीर में देख भी सकते हैं। 

माधुरी दीक्षित के घर में एक कमरा केवल उनके ड्रेस, फुटवेयर और एक्‍सेसरीज की वॉर्डरोब के लिए डेडिकेटेड है। यहां क्‍लोज और ओपन दोनों तरह की वॉर्डरोब्‍स हैं। माधुरी जब भी किसी ईवेंट में जाती हैं वह यहीं पर तैयार होती हैं। (ये भी पढ़ें: बेटे एरिन ने बजाया तबला और माधुरी दीक्षित ने किया कथक नृत्य,​ देखें ये प्यारा वीडियो)   

इनके घर में जिम भी है। इसके साथ ही रसोई के अंदर की फोटो आप देख सकते हैं। 

यहां देखें घर के अंदर की तस्वीरें

250 करोड़ के प्रॉपर्टी की मालकिन हैं माधुरी दीक्षित

जानकारी के अनुसार माधुरी दीक्षित करीब 250 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। देश ही नहीं विदेश में भी इनकी अच्छी खासी प्रॉपर्टी है। वैसे माधुरी अब कम फिल्में करती हैं, लेकिन फिर भी वह एक फिल्म का 4 से 5 करोड़ रुपए लेती हैं। वे कई रियलिटी शोज को जज करने के लिए प्रति सेशन 1 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। माधुरी और उनके पति नेने पिछले पांच सालों से युरेका फोर्ब्स के एम्बेसडर हैं और वह 100 करोड चार्ज करते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी प्रॉपर्टी मुंबई और अमेरिका दोनों जगहों पर है। उनके पास कई रेजीडेंशियल्‍स अपार्टमेंट और कमर्शियल प्रॉपटीज हैं। खबरों की मानें तो कुछ साल पहले उन्होंने फ्लोरिडा में काफी बड़ी प्रॉपर्टी खरीदी है। वहीं, मियामी में उन्‍होंने एक मॉल भी खरीदा है। वह ऑडी, रॉल्‍स रॉयस और स्‍कोडा रैपिड जैसी कई लग्‍जरी गाडियों में चलती हैं। 

गौरतलब है कि माधुरी ने अपने सफल फिल्मी करियर के बाद 17 अक्टूबर 1999 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के कार्डियोवेस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी की। नेने भी मराठी ब्राह्मण फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। शादी के 4 साल बाद यानी 2003 में माधुरी ने बड़े बेटे अरिन को जन्म दिया। अरिन के जन्म के दो साल बाद 2005 में उन्होंने छोटे बेटे रेयान को जन्म दिया। शादी के बाद माधुरी 10 साल तक अमेरिका में ही रहीं। हालांकि 2011 में वो फैमिली के साथ इंडिया लौट आईं। अरिन और रेयान अभी पढ़ाई कर रहे हैं।

फिलहाल,आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
trending
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.