रियल लाइफ में 'राजकुमारी' हैं ये 8 एक्ट्रेसेस, सोहा अली खान से लेकर किरण राव तक हैं लिस्ट में शामिल

इस स्टोरी में हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका जन्म राजघरानों में हुआ है।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

रियल लाइफ में 'राजकुमारी' हैं ये 8 एक्ट्रेसेस, सोहा अली खान से लेकर किरण राव तक हैं लिस्ट में शामिल

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी अभिनेत्रियां अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ सुंदरता के लिए भी जानी जाती हैं। एक्ट्रेसेस जितनी फिल्मी पर्दे पर सुंदर नजर आती हैं, उतनी ही वह नो-मेकअप लुक में भी ब्यूटीफुल लगती हैं, जिस वजह से वह किसी परी से कम नहीं लगती हैं। लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड में कुछ ऐसी हसीनाएं भी हैं, जो रियल लाइफ में भी प्रिंसेस हैं। आज हम आपको अपनी स्टोरी में बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं।

bollywood

1. सोहा अली खान (Soha Ali Khan)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पटौदी परिवार का एक अलग ही रुतबा है और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान इसी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सोहा पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मंसूर अली खान की बेटी हैं, जो 1952 से लेकर 1971 तक नवाब रह चुके हैं। सोहा अली के दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी के आठवें नवाब थे और उनकी दादी साजिदा सुल्तान भोपाल की बेगम थीं। सोहा अली खान भी कानूनी तौर पर राजकुमारी हैं और एक्ट्रेस के भाई सैफ अली खान अब इस परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं। (ये भी पढ़ें: 'शोले' की मौसी लीला मिश्रा की पर्सनल लाइफ: 17 की उम्र में बन गई थीं दो बच्चों की मां, ऐसी है स्टोरी)

soha ali

2. रिया सेन और राइमा सेन (Riya Sen and Raima Sen)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन और राइमा सेन दोनों बहनें हैं और दोनों शाही परिवार की राजकुमारियां हैं। दरअसल, रिया और राइमा के पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने से हैं और उनकी मां मुनमुन सेन बड़ौदा रियासत के राजा सयाजीराव गायकवाड़ की तीसरी बेटी हैं। इतना ही नहीं, रिया और राइमा की दादी इला देवी भी कूच बिहार की राजकुमारी थीं। हालांकि, राज परिवार से ताल्लुक रखने के बाद भी दोनों बहनों ने बॉलीवुड में कदम रखा और कई फिल्मों व म्यूजिक वीडियोज के जरिए लोगों का दिल जीता है। (ये भी पढ़ें: वकालत छोड़कर एक्टर बने थे फारुख शेख, जानें इनकी निजी जिंदगी के बारे में)

riya sen

3. सोनल चौहान (Sonal Chauha)

मशहूर मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनल चौहान ने कई फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि सोनल चौहान एक शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं। सोनल का जन्म उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के राजपूतों के परिवार में हुआ है। रूढ़िवादी शाही परिवार से आने के बाद भी सोनल ने अपने दम पर मॉडलिंग की दुनिया के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी नाम बनाया है। (ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट के दादा-दादी ने नहीं की थी शादी, जानें कैसी रही नानाभाई और शिरीन मोहम्मद अली की लाइफ)

sonal

4. भाग्यश्री (Bhagyashree)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से ब्लॉकबस्टर डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री भी शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। एक्ट्रेस का जन्म महाराष्ट्र के सांगली राजघराने में हुआ है और इनके पिता का नाम श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन है। वैसे, बहुत कम लोग जानते हैं कि भाग्यश्री का पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है। हालांकि, अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही एक्ट्रेस ने हिमालय दासानी संग शादी करके फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन अब वह फिर से बॉलीवुड में कमबैक कर चुकी हैं।

Bhagyashree

5. अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari)

अदिति राव हैदरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दिवाना बनाया है। इतना ही नहीं, वह अक्सर अपने बोल्ड और ट्रेडिशनल लुक की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस के अंदर दो शाही परिवारों का खून है। अदिति राव असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की पोती हैं और एक्ट्रेस के नाना जे. रामेश्वरम वानापर्थी के राजा थे।

aditi rao

6. सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge)

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ फेम एक्ट्रेस सागरिका घाटगे अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी रॉयलिटी के लिए भी जानी जाती हैं। सागरिका का जन्म कोल्हापुर के शाहू महाराज के परिवार में हुआ है। वह विजय सिंह घाटगे की बेटी हैं। हालांकि, अब सागरिका घाटगे भारतीय क्रिकेट जहीर खान के साथ शादी करके अपनी मैरिड लाइफ को एंजॉय कर रही हैं।

Aditi Rao Hydari

7. किरण राव (Kiran Rao)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले एक्टर आमिर खान की पत्नी किरण राव की पॉपुलैरिटी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है। वह एक राइटर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। किरण राव का जन्म तेलंगाना के महबूबनगर स्थित वानापार्थी राजघराने में हुआ था। बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि किरण राव और अदिति कजिन हैं। दोनों को अक्सर एक साथ स्पॉट किया जाता है। 

Kiran Rao

8. अलीशा खान (Alisha Khan)

एक्ट्रेस अलीशा खान बेशक फिल्मी दुनिया में अपने हुस्न का जादू नहीं चला पाई हैं, लेकिन एक्ट्रेस अपने परिवार की क्यूट राजकुमारी हैं। अलीशा खान का जन्म मोहम्मद नवाब ग़ज़ियाउद्दीन खान के शाही परिवार में हुआ है, जिनके नाम पर दिल्ली से सटे गाजियाबाद का नाम रखा गया है।

alisha khan

फिलहाल, बॉलीवुड इंडस्ट्री का राजघरानों से काफी पुराना नाता रहा है। यही कारण है कि बॉलीवुड में कई राजा-महाराजाओं व रानियों के जीवन पर आधारित फिल्में बनती नजर आई हैं और आगे भी आती रहेंगी। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.