ऐसे स्टार्स जिन्होंने घर से भागकर रचाई शादी, कई बड़े सितारों के भी नाम हैं इसमें शामिल

फिल्मों में देखा गया है कि हीरो-हीरोइन से प्यार करता है लेकिन घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ होते हैं तो फिर दोनों भागकर शादी रचा लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के सितारों ने भी रियल लाइफ में ऐसा किया है। तो आइए आपको बताते हैं...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

ऐसे स्टार्स जिन्होंने घर से भागकर रचाई शादी, कई बड़े सितारों के भी नाम हैं इसमें शामिल

फिल्मों में देखा गया है कि हीरो, हीरोइन से प्यार करता है लेकिन घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ होते हैं, तो फिर दोनों भागकर शादी रचा लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसा फिल्मों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सितारों ने रियल लाइफ में भी किया है। जब बॉलीवुड के स्टार्स को प्यार हुआ तो उन्होंने समाज और घरवालों से बगावत की और अपने पार्टनर के साथ भागकर शादी कर ली, तो आइए आपको बताते हैं ऐसे  स्टार्स के बारे में जिन्होंने घर से भागकर शादी रचाई है।

1. आमिर खान और रीना दत्ता

Aamir Khan

आमिर खान अक्सर अपने परिवार को लेकर बहुत कम कैमरे के सामने आते हैं। उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। आमिर की पहली पत्नी रीना थी, जिससे आमिर ने भाग कर शादी की थी। दरअसल, रीना आमिर के पड़ोस में रहती थी। दोनों को प्यार हो गया, लेकिन अलग मजहब होने के कारण दोनों के घरवाले राजी नहीं थे। फिर क्या आमिर एक दिन चुपके से रीना को लेकर फरार हो गए। हालांकि इनकी शादी का अंत दुखद हुआ, 16 साल साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए हैं। फिलहाल, आमिर अपनी दूसरी पत्नी किरण राव के साथ रहते हैं। आमिर खान के तीन बच्चे हैं पहली पत्नी के बेटे का नाम आजाद राव खान है, और दूसरी पत्नी से इरा खान और जुनैद खान हैं।

2. पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा

Padmini Kolhapure

पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की पहली मुलाकात भी ‘ऐसा प्यार कहां’ फिल्म के सेट पर हुई थी। इस फिल्म को प्रदीप शर्मा ने प्रोड्यूस की थी। पद्मिनी के परिवार वाले प्रदीप के साथ उनके रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे, इसका कारण था कि वे दोनों अलग-अलग कम्युनिटी से थे। दोनों ने परिवार को मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वे माने नहीं। आखिर एक दिन पद्मिनी प्रदीप के साथ भाग गईं और 14 अगस्त, 1986 को दोनों ने शादी कर ली। इनके रिश्ते अभी भी वैसे चल रही है, और इनका एक बेटा है जिसका नाम प्रियांक है। (ये भी पढ़ें: इन सेलिब्रिटीज ने एक दो नहीं, तीन या चार बार रचाई हैं शादियां, यहां जानें इनके नाम)  

3. बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता

Bindiya Goswami

बिंदिया गोस्वामी ने डायरेक्टर जेपी दत्ता से भागकर शादी की थी। हालांकि इनकी पहली शादी विनोद मेहरा (अब इस दुनिया में नहीं है) से हुई थी, लेकिन दोनों ज्यादा समय तक साथ नहीं रहे। इसी दौरान बिंदिया और जेपी दत्ता एक-दूसरे के करीब आए। दोनों ने अपनी जिंदगी एक साथ बिताने का फैसला किया, लेकिन बिंदिया की फैमिली इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थी। बिंदिया ने बगावत का रास्ता अपनाया और भागकर शादी (1985) कर ली। आज भी दोनों प्यार से जिंदगी बिता रहे हैं। उनकी दो बेटियां भी हैं निधि और सिद्धि।

4. शशि कपूर और जेनिफर केंडल

Shashi Kapoor

शशि कपूर ने भले ही फिल्मों में खूब नाम कमाया हो, लेकिन उनका पहला प्यार था थिएटर। शशि अक्सर अपना वक्त थिएटर में बिताया करते थे और वहीं उन्हें अपना जीवनसाथी भी मिल गया।  कोलकाता के एक थिएटर में शशि कपूर को एक विदेशी कलाकार से प्यार हो गया। इनका नाम था जेनिफर कैंडल। दोनों अक्सर साथ काम करते थे। चूंकि शशि भारतीय थे इसलिए जेनफिर के पिता ने यह रिश्ता नामंजूर कर दिया, लेकिन जमाने की परवाह ना करते हुए शशि ने जेनिफर से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी कर ली। 1984 में जेनिफर की कैंसर से मौत हो गई। दोनों के तीन बच्चे करन, कुणाल और संजना कपूर हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

5. शम्मी कपूर और गीता बाली

Shashi Kapoor

शम्मी कपूर और गीता बाली का प्यार 1955 में फिल्म 'रंगीन रातें' के सेट पर शुरू हुआ था। चार महीने बाद दोनों ने शादी का फैसला किया। चूंकि गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं, इसलिए शम्मी को लग रहा था कि घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं होंगे। इसलिए इस कपल ने बिना बताए मंदिर में शादी कर ली। डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हरि वालिया इस शादी के गवाह बने थे। हालांकि, अब शम्मी और गीता दोनों ही इस दुनिया में नहीं है।

6. भाग्यश्री पटवर्धन और हिमालय दसानी

Bhagyashree

फिल्म 'मैंने प्यार किया' से फेमस हुई एक्ट्रेस भाग्यश्री ने 21 साल की उम्र में अपने बचपन के प्यार हिमालय से शादी की। इन दोनों को स्कूल के दिनों में एक-दूसरे से प्यार हुआ था। तो जब अपनी स्कूल ट्रिप के दौरान हिमालय ने भाग्यश्री को प्रपोज़ किया तो उन्होंने हां कह दिया। भाग्यश्री पटवर्धन के रॉयल मराठी सांगली परिवार से हैं और उनके पिता सांगली के राजा है। और इसीलिए भाग्यश्री के घरवालों को ये रिश्ता मंज़ूर नहीं था। इसीलिए इन दोनों प्रेमियों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी।

7. शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे

Shakti Kapoor

शक्ति कपूर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं। शक्ति कपूर ने फिल्मों में कॉमेडी और विलेन के किरदार निभाए। बता दें कि शक्ति कपूर ने 1982 में शिवांगी कोल्हापुरे के साथ भागकर शादी की थी। शिवांगी के घर वालों को यह शादी पसंद नहीं थी। इसी वजह से उनको भागकर शादी करनी पड़ी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप)   

8. सुधा चंद्रन और रवि दांग

Sudha Chandran and Ravi Dang

सुधा चंद्रन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं। उन्हें टीवी की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। सुधा इस धारावाहिक में रोहन और करण की मां की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने साल 1994 में रवि डांग से शादी की थी। टीवी शो कहीं किसी रोज में कमोला को अपने असोसिएट डायरेक्टर रवि दांग से पहली नजर में प्यार हो गया था। घर वालों के विरोध के बाद दोनों ने सबके खिलाफ जाकर घर से बाहर शादी रचाई।

9. गुरमीत और देबिना

Gurmeet Choudhary And Debina Bonnerjee

टीवी एक्टर गुरमीत ने अपने बारे में एक राज का खुलासा किया था। उन दिनों दोनों रामायण सीरियल में काम कर रहे थे। दोनों ने शादी कर ली थी लेकिन घरवालों को नहीं बताया था। गुरमीत ने अपनी इस शादी की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की जिससे शादी के बारे में पता चला। गुरमीत ने फोटो के इस कोलाज के साथ ही कैप्शन में लिखा, 'जब मैं और देबीना शादी के लिए 'साथिया' (फिल्‍म ) स्टाइल में भागे। इसके बाद देबीना और गुरमीत ने साल 2011 में अपने घरवालों की मौजूदगी में रजिस्टर मैरिज की। वहीं शादी के बाद रिसेप्शन रखा गया जिसमें परिवार वालों के अलावा कुछ क्लोज फ्रेंड शामिल हुए थे। साल 2011 में दोनों ने अपने-अपने माता-पिता की मर्जी से रजिस्टर्ड शादी की। घर में ही शादी के रस्मो रिवाज किए गए।

यहां हमने आपको उन स्टार्स के बारे में बताया जिन्होंने घर वालों के मर्जी के खिलाफ घर से भागकर शादी रचाई। आगे भी हम आपके लिए बॉलीवुड से ऐसे ही खबरों को ढूंढ़कर लाते रहेंगे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.