रणबीर-कैटरीना से लेकर शाहिद-करीना तक, बॉलीवुड के 5 कपल जो अपनी मां के कारण हुए थे अलग

इस स्टोरी में हम आपको उन स्टार कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कथित रूप से अपनी मां की वजह से अलग हो गए थे।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

रणबीर-कैटरीना से लेकर शाहिद-करीना तक, बॉलीवुड के 5 कपल जो अपनी मां के कारण हुए थे अलग

बॉलीवुड में आए दिन नए कपल बनने और उनके ब्रेकअप की खबरें आती रहती हैं। हालांकि, कुछ ब्रेकअप लोगों के लिए शॉक बनकर भी आते हैं। ज्यादातर कपल अपने ब्रेकअप की वजह नहीं बताते हैं, लेकिन अफवाह फैलाने वाले भी कम नहीं हैं और इसके लिए उनके पास कुछ न कुछ होता ही है। फाइनेंशियल कंडीशन से लेकर बेवफाई तक, अक्सर रिपोर्ट्स इन सितारों के ब्रेकअप के पीछे का कारण बताती हैं। लेकिन कुछ अलगाव ऐसे भी हैं, जिनमें परिवार की भी भागीदारी रही है।

Govinda with Rani and Preity with her ex

हर कपल के लिए, उनके रिश्ते में अगला कदम अपने साथी को अपने माता-पिता से मिलवाना होता है। कई पैरेंट्स रिश्ते को एक्सेप्ट कर लेते हैं तो कई अपनी मंजूरी नहीं देते और इस कारण कई बार सितारों को अपने पार्टनर से रास्ते अलग करने पड़े हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन 5 सेलिब्रिटी कपल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें कथित तौर पर अपनी मां के कारण ब्रेकअप करना पड़ा।

(ये भी पढ़ें- करीना-सैफ से दीपिका-रणवीर तक, इन सितारों ने रोमांटिक अंदाज में अपने पार्टनर्स को किया था प्रपोज)

1. कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर

Katrina Kaif with Beau Ranbir Kapoor

साल 2010, ये वो समय था, जब रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ एक-दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे। एक रिपोर्ट की मानें तो, इनकी डेटिंग तब शुरू हुई थी जब दोनों ने 2009 में फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में साथ काम किया था। इसके बाद दोनों को साथ में कई बार स्पॉट किया गया और कई बार छुट्टियां मनाते हुए भी देखा गया था। उसी वक्त ‘इसीबा आइलैंड’ से दोनों की प्राइवेट तस्वीरें लीक हो गई थीं। हालांकि, फिल्म 'जग्गा जासूस' में काम करते हुए उनके ब्रेकअप की खबरें सुर्खियों में आ गई थीं। उनके ब्रेकअप के कारण ही फिल्म की शूटिंग में भी देरी हुई थी। अलग होने से पहले दोनों ने एक-दूसरे को लगभग छह साल तक डेट किया था।

Katrina Kaif with Beau Ranbir Kapoor

रणबीर और कैटरीना के ब्रेकअप के कारणों के बारे में बात करते हुए, ये आरोप लगाया जाता है कि, रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर कभी भी कैटरीना कैफ को डेट करने के पक्ष में नहीं थीं। हर कोई जानता है कि, रणबीर अपनी मां के काफी क्लोज हैं और हर चीज के बारे में अपनी मां से बात करते हैं। ‘जीक्यू पत्रिका’ के साथ एक इंटरव्यू में कैटरीना ने रणबीर कपूर के परिवार के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था, ''मैं रणबीर के परिवार के उतना करीब नहीं हूं, जितना मैं चाहती हूं लेकिन मैं उनके साथ और घूमना चाहती हूं। जब मैं शादी करने का फैसला करूंगी तब रणबीर का परिवार एक अहम भूमिका निभाएगा।'' रणबीर कपूर अब कैटरीना कैफ की बीएफएफ आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं। दूसरी ओर, कैटरीना कैफ ने विक्की कौशल के साथ सात फेरे लिए हैं।

2. प्रीति जिंटा और नेस वाडिया

Preity Zinta with beau Nase Wadiya

बॉलीवुड की ‘डिंपल गर्ल’ प्रीति जिंटा का नाम साल 2005 में बिजनेस टाइकून नेस वाडिया के साथ जुड़ा था। क्रिकेट मैच से लेकर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी तक, इन्हें हर जगह एक साथ देखा गया था। 2008 में प्रीति और नेस ने इंडियन प्रीमियर लीग की ‘किंग्स इलेवन पंजाब टीम’ को भी खरीदा था। ये वही समय था, जब हर किसी को लग रहा था कि, ये कपल शादी के बंधन में बंधेगा लेकिन कुछ ही साल बाद दोनों के ब्रेकअप की खबरें भी सामने आने लगीं। दोनों का रिश्ता काफी बुरी तरह खत्म हुआ था।

Preity Zinta and Ness Wadia

साल 2009 में प्रीति ने नेस पर शारीरिक शोषण और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। नेस की मां मॉरीन ने कभी भी प्रीति के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया था। उनके रिश्ते में पहली कड़वाहट तब आई थी, जब नेस वाडिया की मां मॉरीन ने कथित तौर पर कहा था, "मुझे परवाह नहीं है, भले ही नेस की शादी ज़ेबरा से हो जाए।" ये कपल 2009 में तब अलग हो गया था, जब नेस ने कथित तौर पर एक पार्टी में प्रीति को थप्पड़ मारा था। प्रीति ने अब जीन गुडइनफ से शादी की है, जो कभी नेस के करीबी दोस्त थे। हाल ही में वो जुड़वा बच्चों की मां बनी हैं।

3. रानी मुखर्जी और गोविंदा

Govinda with Rani Mukerji

90 के दशक के बॉलीवुड सुपरस्टार  गोविंदा उस समय अपने करियर के पीक पर थे, जब वो अपनी पहली फिल्म, ‘हद कर दी आपने’ के सेट पर रानी मुखर्जी से मिले थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान स्विट्जरलैंड और यूएस जैसी लोकेशंस में दोनों की अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी। गोविंदा की शादी उस समय सुनीता आहूजा से हुई थी। जल्द ही, गोविंदा और रानी के अफेयर की खबरें आने लगीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार एक नामी पत्रकार ने गोविंदा को रानी के साथ होटल के एक कमरे में पकड़ लिया था। इस खबर ने काफी सुर्खियां बटोरीं थीं।

Govinda with Rani and wife

ये बात जब सुनीता को पता चली तो वो काफी सदमे में आ गई थीं और उन्होंने गोविंदा का घर छोड़ने का फैसला कर लिया था, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया गोविंदा और सुनीता का रिश्ता और गहरा होता गया। आज सुनीता और गोविंदा काफी खुश हैं। वहीं, रानी मुखर्जी ने यशराज चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा संग अपना घर बसाया। दोनों आज बेटी के प्यारे पैरेंट्स हैं। हालांकि, बताया ये जाता है कि, गोविंदा और रानी मुखर्जी के बीच संबंध टूटने का कारण सिर्फ उनकी पत्नी सुनीता ही नहीं, बल्कि उनकी मां कृष्णा मुखर्जी भी थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रानी गोविंदा से महंगे तोहफे स्वीकार कर रही थीं, तब उन्होंने इस पर अपनी नाराजगी जताई थी।

(ये भी पढ़ें- Lata Mangeshkar Family: ये है लता मंगेशकर का पूरा परिवार, भाई-बहनें सभी हैं सिंगर)

4. करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन

Abhishek with Karisma Kapoor

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन का रिश्ता भी काफी सुर्खिर्यों में रहा है। दोनों के अलग होने से पहले इनकी शादी के कार्ड भी बंट गए थे। दोनों ने एक-दूसरे को लगभग 5 साल तक डेट किया था। 1997 में निखिल नंदा और श्वेता बच्चन (अभिषेक बच्चन की बहन) की शादी में करिश्मा और अभिषेक मिले थे और करीब आ गए थे। जल्द ही, दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी थी। उस समय करिश्मा एक बड़ी स्टार थीं और अभिषेक ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत भी नहीं की थी। साल 2000 में अभिषेक ने करिश्मा की छोटी बहन करीना कपूर के साथ फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।

Karisma Kapoor with Bachchan Family

इस दौरान करिश्मा और अभिषेक ने सगाई की घोषणा भी कर दी थी। अक्टूबर 2002 में अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन समारोह में इनकी सगाई का ऐलान हुआ था। जया बच्चन ने करिश्मा को अपनी होने वाली बहू के रूप में भी एक्सेप्ट कर लिया था। हालांकि, इस घोषणा के केवल चार महीने बाद, दोनों परिवारों ने अचानक सगाई तोड़ दी थी। हालांकि, उन्होंने कभी इसका कोई कारण नहीं बताया। जया बच्चन ने एक बार खुलासा किया था कि, ये पूरी तरह से अभिषेक का निर्णय था।

Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor

खैर, कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा की मां बबीता ने ये सगाई तोड़ दी थी, क्योंकि करिश्मा उस समय एक बड़ी स्टार थीं और अभिषेक ने करियर की शुरूआत ही की थी। अमिताभ बच्चन की आर्थिक स्थिति भी उस समय उतनी अच्छी नहीं थी, क्योंकि उस दौरान उन्हें अपनी प्रोडक्शन कंपनी की वजह से काफी नुकसान हुआ था। ये भी कहा गया था कि, बबीता ने अमिताभ बच्चन से अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए अभिषेक के नाम पर कुछ बड़ी मांगें भी की थीं, जो बच्चन परिवार को अच्छी नहीं लगी थीं और अभिषेक ने इस रिश्ते को खत्म कर दिया था। अब, करिश्मा कपूर अपने दो बच्चों, समायरा और कियान की सिंगल मदर हैं, वहीं अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय और अपनी बेटी आराध्या बच्चन के साथ खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं।

5. करीना कपूर और शाहिद कपूर

Shahid Kapoor with Kareena Kapoor

काफी यंग ऐज में शाहिद कपूर ने फिल्मों में एंट्री की थी। कुछ ही फिल्म करने के बाद उनकी मुलाकात करीना कपूर से हुई और दोनों को प्यार हो गया था। मीडिया से बातचीत में करीना ने दावा किया था कि, वो दोनों एक अच्छा बोंड शेयर करते हैं। फिल्म ‘जब वी मेट’ की शूटिंग के दौरान दोनों के अलग होने की खबरें आई थीं। हालांकि लोगों ने इसे पब्लिसिटी स्टंट माना था। खैर, 2007 में शाहिद और करीना अलग हो गए थे, इसके बाद करीना को सैफ अली खान से प्यार हो गया था।

Shahid Kapoor with Kareena Kapoor

शाहिद कपूर और करीना कपूर ने अपने ब्रेकअप के असली कारण का कभी खुलासा नहीं किया लेकिन अनुमान ये लगाया जाता है कि, बेबो की मां, बबीता और बहन करिश्मा कपूर, शाहिद के साथ उनके रिश्ते के खिलाफ थीं। ‘मिस मालिनी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बबीता और करिश्मा, शाहिद और बेबो के रिश्ते को ज्यादा पसंद नहीं करती थीं। सैफ अली खान के साथ शादी के बाद करीना कपूर अब करीना कपूर खान हो गई हैं और उनके दो बच्चे हैं, तैमूर अली खान व जहांगीर अली खान। दूसरी ओर, शाहिद कपूर की शादी मीरा राजपूत से हुई है और इस जोड़े के दो बच्चे हैं, मीशा कपूर और ज़ैन कपूर।

Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

(ये भी पढ़ें- जब अभिषेक बच्चन के बचाव में उतरी थीं ऐश्वर्या, 'अमिताभ का बेटा' कहने पर दिया था जबरदस्त जवाब)

खैर, अंत में हम इतना ही कह सकते हैं कि, जो होता है अच्छे के लिए होता है। हालांकि, इन सितारों का अतीत चाहे जितना भी दर्दनाक और कड़वा हो लेकिन आज सभी अपने जीवन में आगे बढ़ गए हैं। आपकी इस बारे में क्या राय है, हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.