आमिर-किरण से मलाइका-अरबाज तक, 6 सेलेब कपल्स जो तलाक के बाद भी निभा रहे पेरेंट्स का फर्ज

आज हम आपको इस आर्टिकल में उन स्टार कपल्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपनी लंबी शादी को तोड़ते हुए अलग होने का फैसला किया। हालांकि, वे साथ मिलकर अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

आमिर-किरण से मलाइका-अरबाज तक, 6 सेलेब कपल्स जो तलाक के बाद भी निभा रहे पेरेंट्स का फर्ज

टीवी से बी-टाउन इंडस्ट्री तक, स्टार कपल का शादी से तलाक तक का सफर कब शुरू और खत्म हो जाता है, पता ही नहीं चलता है। हाल ही में, बॉलीवुड के ‘परफेक्शनिस्ट’ एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) और उनकी पत्नी किरण राव (Kiran Rao) ने शादी के 15 साल बाद तलाक की अनाउंसमेंट कर सभी को हैरान कर दिया। दोनों का कहना है कि, वे तलाक के बाद भी एक अच्छे दोस्त हैं और अपने बेटे आजाद की साथ मिलकर परवरिश करेंगे। हालांकि, बी-टाउन इंडस्ट्री में सिर्फ आमिर और किरण ही ऐसे सितारे नहीं हैं, जिन्होंने लंबी शादी के बाद अलग होने का फैसला किया है। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन स्टार कपल्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपनी लंबी शादी को तोड़ते हुए अलग होने का फैसला किया। हालांकि, वे साथ मिलकर अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं।

1. आमिर खान और किरण राव

Aamir Khan and Kiran Rao

आमिर खान और किरण राव की पहली मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी। यहीं से दोनों के बीच प्यार ने पहली दस्तक दी थी। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती शुरू हुई और महज कुछ महीनों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद इस कपल ने शादी कर ली थी। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम आजाद है।

Aamir Khan And Kiran Rao

शादी के 15 साल बाद 3 जुलाई 2021 को आमिर खान और किरण ने एक जॉइंट स्टेटमेंट के जरिए अपने तलाक की अनाउंसमेंट की थी। स्टेटमेंट के जरिए दोनों ने कहा था, ‘इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, खुशी और हंसी साझा की है और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे। अब पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के रूप में।'

Aamir Khan-Kiran Rao With Their Son Azaad

इसके आगे कपल ने कहा था, 'हमने कुछ समय पहले अलग होने के प्लान को शुरू किया था, और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं, अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करेंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटे आजाद की एक साथ परवरिश करने की बात कही थी।

(ये भी पढ़ें- आमिर खान की लव लाइफ: पहली पत्नी रीना से 16, तो किरण से 15 साल तक चला रिश्ता, इनसे जुड़ चुका है नाम)

2. ऋतिक रोशन और सुजैन खान

 

Hrithik Roshan With His EX Wife Sussanne Khan

एक वक्त ऐसा था, जब एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और इंटीरियर डिजाइनर सुजैन खान (Sussanne Khan) बॉलीवुड के सबसे इंस्पायर्ड कपल कहे जाते थे। दोनों बचपन से एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे, लेकिन ऋतिक को पहली बार सुजैन से प्यार ट्रैफिक सिग्नल पर हुआ था। इसके बाद एक्टर ने अपनी लेडीलव को प्रपोज किया और कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2000 में शादी कर ली थी। इस कपल के दो बेटे हैं, जिनका नाम ऋदान और ऋहान है।

Hrithik Roshan With His Wife Sussanne Khan

हालांकि, 14 साल तक हैप्पी मैरिड लाइफ में रहने के बाद इस कपल ने साल 2014 में अलग होने का फैसला कर लिया था। दोनों ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि, वे आपसी सहमति और सौहार्दपूर्ण तरीके से एक-दूसरे से तलाक ले रहे हैं। खैर, ये दोनों जिस तरह एक बेस्ट कपल के रूप में जाने जाते थे, उससे कहीं ज्यादा अब ये इंस्पायर्ड पेरेंट्स के लिए फेमस हैं।

Hrithik Roshan With Wife And Sons

इसलिए तलाक के बाद भी न केवल दोनों एक साथ मिलकर अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं, बल्कि एक दोस्त के तौर पर हमेशा एक-दूसरे के साथ बच्चों के लिए क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए भी नजर आते हैं।

3. अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

Arbaaz Khan And Malaika Arora

बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान (Arbaaz Khan) और एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के इंस्पायर्ड कपल थे। इस कपल ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था और दोनों अपनी लव केमिस्ट्री से कपल गोल्स देते हुए नजर आते थे। अरबाज और मलाइका ने एक-दूसरे से साल 1998 में शादी की थी। उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम अरहान खान है।

Arbaaz Khan And Malaika Arora

अरबाज और मलाइका की हैप्पी मैरिड लाइफ सही तरीके से चल रही थी कि, अचानक दोनों के रिश्ते में इस कदर कड़वाहट आई कि, दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। दोनों ने साल 2017 में अपनी 19 साल की शादी पर हमेशा के लिए फुल स्टॉप लगा दिया था। 

Arbaaz Khan And Malaika Arora With Their Son

अब मलाइका जहां एक्टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं, वहीं अरबाज खान मॉडल व एक्ट्रेस जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं। हालांकि, अरबाज और मलाइका अपने बेटे के लिए अक्सर साथ में नजर आते हैं।

(ये भी पढ़ें- मलाइका अरोड़ा ने बताई उस रात की कहानी, जब अगली सुबह अरबाज खान से लेना था तलाक)

4. सैफ अली खान और अमृता सिंह

Amrita Singh And Saif Ali Khan

अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita Singh) की लव स्टोरी से तलाक की स्टोरी तक के बारे में आखिर कौन नहीं जानता है। सैफ अली खान एक फोटोशूट के दौरान अपनी प्रेमिका अमृता सिंह से मिले थे। उस वक्त वो एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे, जबकि अमृता सिंह एक स्टार थीं। इस दौरान 20 साल के नौजवान सैफ अली खान 33 साल की अमृता सिंह पर अपना दिल हार गए थे। 13 साल के लंबे एज गैप के बावजूद दोनों ने साल 1991 में शादी की। सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं, जिनका नाम सारा अली खान (एक्ट्रेस) और इब्राहिम अली खान है।

Saif Ali Khan With His First Wife Amrita Singh

लेकिन जरूरी नहीं कि, जितनी जल्दी दो लोगों के बीच प्यार हो, उतना ही स्मूथली दोनों का रिश्ता चले। सैफ और अमृता के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दोनों ने उम्र और धर्म की दीवारें तोड़कर एक-दूसरे के साथ जिंदगी भर का साथ निभाने का फैसला किया था, लेकिन महज 13 साल में ही इस शादी ने दम तोड़ दिया। दोनों साल 2004 में हमेशा के लिए अलग हो गए। इसके बाद साल 2012 में सैफ अली खान ने एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी कर ली, जिससे उन्हें 2 बच्चे हैं।

Saif Ali Khan With His Two Wives

बहरहाल, अमृता और सैफ के बीच चाहे जितनी भी खटास हो, लेकिन सैफ अपने दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। सारा और इब्राहिम भी अपने पिता और सौतेली मां व भाइयों के साथ अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं।

(ये भी पढ़ें- पति सैफ की एक्स वाइफ अमृता से कभी नहीं मिली हैं करीना कपूर, खुद इंटरव्यू में बताई थी वजह)

5. रणवीर शौरी और कोंकणा सेन शर्मा

Konkana Sen Sharma And Ranvir shorey

बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) व उनकी पत्नी कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) ने एक-दूसरे के साथ 'ट्रैफिक सिग्नल' और 'मिक्स्ड डबल्स' जैसी फिल्मों में साथ काम किया। इसी फिल्म के चलते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। इसके बाद दोनों ने साल 2010 में गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। दोनों एक बेटे के पेरेंट्स हैं, जिसका नाम हारून है।

Konkona Sen Sharma And Ranvir shorey

लव मैरिज होने के बाद भी दोनों की शादी एक दशक भी नहीं चल सकी। साल 2010 में जहां इस कपल ने एक-दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बिताने का फैसला किया था, वहीं महज 5 साल बाद यानी साल 2015 में दोनों अलग-अलग रहने लगे थे। हालांकि, कानूनी रूप से दोनों ने साल 2020 में तलाक ले लिया था।

Konkana Sen Sharma And Ranvir shorey with their son

कपल का बेटा हारून अपनी मां कोंकणा के साथ रहता है, लेकिन दोनों अलग रहने के बाद भी साथ में अपने बेटे की परवरिश कर रहे हैं।

6. अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया

Arjun Rampal With Wife Mehr Jesia

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने अपने से दो साल बड़ी मॉडल मेहर जेसिया (Mehr Jesia) को लंबे समय तक डेट करने के बाद साल 1998 में शादी रचाई थी। इस कपल की दो प्यारी बेटियां भी हैं, जिनका नाम माहिका और मायरा है। अर्जुन और मेहर को बी-टाउन का हॉट कपल कहा जाता था।

Arjun Rampal With Wife Mehr Jesia

लेकिन, साल 2019 में इस कपल के तलाक की खबर ने उनके चाहने वालों का दिल तोड़ दिया था। अर्जुन और मेहर ने अपनी 20 साल की शादी को साल 2019 में तलाक लेकर हमेशा के लिए खत्म कर दिया था। दोनों ने एक जॉइंट स्टेटमेंट के जरिए बताया था कि, वे सौहार्दपूर्ण तरीके से अपने रास्ते अलग कर रहे हैं। बहरहाल, अर्जुन रामपाल अब अपनी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला संग आगे बढ़ चुके हैं, जिनसे उन्हें एक बेटा एरिक भी है। हालांकि, अर्जुन का अपनी दोनों बेटियों संग भी अच्छा रिश्ता है।

Arjun Rampal With Wife And Girlfriend

फिलहाल, ऊपर बताए गए सभी कपल अब तलाक लेकर भले ही अलग हो चुके हैं, लेकिन अपने बच्चों की परवरिश के लिए वे आज भी एक अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.