बॉलीवुड ने खोया एक और सितारा, 67 साल की उम्र में अभिनेता ऋषि कपूर का हुआ निधन

बॉलीवुड (Bollywood) से ए​क और बुरी खबर सामने आ रही है। 67 साल की उम्र में मशहूर एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का मुंबई के सर एचएन रिलायंस अस्पताल (Sir H. N. Reliance Foundation Hospital) में गुरूवार सुबह निधन हो गया।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड ने खोया एक और सितारा, 67 साल की उम्र में अभिनेता ऋषि कपूर का हुआ निधन

बॉलीवुड (Bollywood) से ए​क और बुरी खबर सामने आ रही है। 67 साल की उम्र में मशहूर एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का मुंबई के सर एचएन रिलायंस अस्पताल (Sir H. N. Reliance Foundation Hospital) में गुरूवार सुबह निधन हो गया। इसी के साथ बॉलीवुड का एक और सितारा दुनिया को अलविदा कह गया। खबर सुनते ही उनके लाखों फैंस के द‍िल टूट गए। वहीं पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई। सभी सेलिब्रिटी की आंखें नम हो गई हैं। लोग अब उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। पर्दे पर किरदार को जिंदगी की तरह उतार देने वाले एक्टर ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे। इस खबर को सुनने के बाद लोगों को यकीन नहीं हो पा रहा है। 

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि टी 3517- वह गया..! ऋषि कपूर..गए ..बस गुज़र गए।। मैं बेकार हो गया हूँ! इस खबर के बाद लोग सोशल मीडिया के जरिए लगातार श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले बुधवार यानी 29 अप्रैल को बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान भी दुनिया छोड़कर चले गए थे। बॉलीवुड के लिए जहां कोरोना वायरस कहर बनकर आया है तो वहीं अब एक के बाद एक सितारे भी इंडस्ट्री का साथ छोड़ रहे हैं। 

बेटी रिद्धिमा कपूर हैं दिल्ली में

गौरतलब है कि ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने पिता की मौत से पहले सरकार से दिल्ली से मुंबई तक की यात्रा की इजाजत मांगी है। वह पिता की देखभाल के लिए अपने परिवार के साथ मुंबई जाने वाली थी लेकिन इसके पहले ऋषि कपूर के निधन की खबर सामने आ गई। हालांकि दिल्ली सरकार या पुलिस की ओर से अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। पेशे से फैशन डिजाइनर रिद्धिमा अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहती हैं। देशव्यापी लॉकडाउन के बीच दिल्ली की सीमाएं फिलहाल सील हैं। इसके अलावा दिल्ली के सभी हवाई अड्डों से किसी भी तरह के विमान की भी आवाजाही पर रोक लगी हुई है।

पत्नी नीतू कपूर और बेटे रणबीर मुंबई में

लॉकडाउन के बीच ऋषि कपूर के साथ फिलहाल उनकी पत्नी नीतू कपूर और बेटे रणबीर कपूर मौजूद हैं। वहीं कपूर परिवार के अन्य सदस्य भी मुंबई में हैं। माना जा रहा है कि सरकार से अनुमति मिलने की स्थिति में रिद्धिमा का परिवार विशेष विमान के जरिए मुंबई पहुंचेगा। इसके लिए जरूरी अनुमति के आवेदन दिल्ली और महाराष्ट्र के अधिकारियों तक भेजे जा रहे हैं। 

न्यूयॉर्क से इलाज कराकर आए भारत

ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में न्यूयॉर्क में लगभग एक साल कैंसर के इलाज के बाद भारत लौटे थे। अभिनेता को 2018 में कैंसर का पता चला था और 11 महीने और 11 दिनों तक चलने वाले मज्जा उपचार और रिकवरी से गुजरना पड़ा था। जब ऋषि कपूर न्यूयॉर्क में थे, तब उनके बेटे और अभिनेता रणबीर कपूर भी काफी दिनों तक पिता के साथ थे, इस बीच बॉलीवुड के कई सितारों ने विदेश में इलाज के दौरान ऋषि कपूर से मुलाकात की थी। 

सोशल मीडिया पर लॉजिकल और अग्रेसिव कमेंट्स के लिए मशहूर ऋषि ने 2 अप्रैल के बाद ट्विटर अकाउंट पर कुछ भी पोस्ट नहीं किया। उन्होंने बीते दिनों दीपिका पादुकोण के साथ हॉलीवुड फिल्म "द इंटर्न" के रीमेक में काम करने की घोषणा भी की थी। बॉलीवुडशादीज भी अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.