बॉलीवुड की वो 20 जोड़ियां, जिन्होंने साथ जीने-मरने का देखा था सपना, फिर ऐसे हो गये अलग

बॉलीवुड में ऐसी कई ऑन-स्क्रीन जोड़ियां हैं, जिन्होंने अपने अफेयर से हम सभी को चकित किया है। उन्होंने जैसा सोचा था उनकी लाइफ में वैसा नहीं हुआ। इसलिए उनके बीच जल्द ही ब्रेकअप हो गया है। तो आइये एक नजर ड़ालते हैं ऐसी ही कुछ चर्चित हस्तियों की लव लाइफ पर।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड की वो 20 जोड़ियां, जिन्होंने साथ जीने-मरने का देखा था सपना, फिर ऐसे हो गये अलग

बॉलीवुड में कई ऐसी ऑन-स्क्रीन जोड़ियां हैं, जिन्होंने अपने अफेयर से सभी को चकित कर दिया। इनमें से कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस तो ऐसे भी हैं, जिन्होंने असल जिंदगी में भी एक-दूसरे को वैसा ही प्यार दिया, जैसा फ़िल्मी पर्दे पर हमें देखने को मिलता था। उनके जीवन में कोई बनावटीपन नहीं था। ऐसी तमाम वजहें थी, जिसने असल जिंदगी में भी उन्हें जल्द ही साथ रहने के लिए राजी कर लिया। लेकिन, अफ़सोस की बात ये कि इनमें से कई सितारे ऐसे भी रहे, जिनकी लव लाइफ उनके हिसाब से नहीं चल पाई और बाद में उनका ब्रेकअप हो गया। तो आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ फ़िल्मी सितारों की लव लाइफ पर।

1. सलमान खान और ऐश्वर्या राय

Salman Khan and Aishwarya Rai

जिस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) साथ नजर आए, उसमें दोनों ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्मों में इन दोनों को देखकर ऐसा लगता था, जैसे सही मायने में दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हों। फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में दोनों ने बेहतरीन एक्टिंग की थी। इस फिल्म के बाद मीडिया में उनकी प्रेम कहानियों के बारे में खूब लिखा जाने लगा था। जल्द ही उन्हें बॉलीवुड के सबसे चर्चित कपल के रूप में देखा जाने लगा। लेकिन, बाद में धीरे-धीरे उनके रिश्ते बिगड़ने की खबरें आने लगी। मामला बिगड़ते-बिगड़ते गाली-गलौज से लेकर अपमानित करना और परेशान करने तक जा पहुंचा। इस तरह दोनों का रिलेशन लम्बे वक्त तक नहीं टिक पाया। सलमान द्वारा ऐश्वर्या राय को पीटने की खबरें अखबारों की सुर्खियां बनने लग गई। आगे चलकर  मामला और भी ज्यादा न बिगड़ जाए, इस डर से ऐश्वर्या राय ने सलमान खान के साथ रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया, और फिर साल 2007 में ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी करके अपना घर बसा लिया। ऐश्वर्या को एक बेटी है जिसका नाम आराध्या है, वह अपने परिवार के साथ खुशहालपूर्वक जीवन बिता रही हैं। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

2. सलमान खान और कैटरीना कैफ

एक समय था जब, सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ी मानी जाती थी। फिल्मों में साथ काम करने के दौरान ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। 'मैने प्यार क्यूं किया' और 'टाइगर ज़िंदा है' दोनों ही फिल्मों में उन्होंने शानदार एक्टिंग की थी। आगे चलकर दोनों ने एक-दूसरे के साथ डेटिंग करना शुरू कर दिया। लेकिन जल्द ही दोनों के बीच रिश्ते बिगड़ने की खबरें भी आने लगी। आगे चलकर इनका रिश्ता भी टूट गया। हालांकि, फैन्स के लिए इस बात पर यकीन करना आसान नहीं था। ऐसी बातें भी सुनने में आई कि 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में रणबीर कपूर के साथ काम करने और उनके साथ नजदीकियां बढ़ने के कारण ही ये सब हुआ। फिलहाल, एक कलाकार के तौर पर सलमान और कैटरीना आज भी साथ मिलकर कई फिल्मों में काम कर रहे हैं, लेकिन निजी जीवन में दोनों एक-दूसरे से अलग हो चुके हैं।

3. रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

Ranbir Kapoor and Katrina Kaif

फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' से रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ के बीच प्यार की शुरूआत हुई थी। बाद में दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। सलमान के साथ ब्रेकअप होने के बाद कैटरीना, रणबीर कपूर के साथ हर जगह नजर आने लगी थी। उसी समय रणबीर कपूर के दीपिका पादुकोण के साथ डेटिंग की भी खूब चर्चा हो रही थी। लेकिन कहानी में उस वक्त ट्विस्ट आ गया, जब पता चला कि रणबीर की लाइफ में तो एक्ट्रेस नरगिस फाखरी की एंट्री हो चुकी है। इसके बाद रणबीर और कैटरीना का ब्रेकअप हो गया।

4. रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma and Ranveer Singh

जब 'बैंड बाजा बारात' मूवी रिलीज हुई थी तो, उस वक्त फिल्म में रणवीर कपूर और अनुष्का शर्मा की एक्टिंग की खूब चर्चा हुई थी। बहुत जल्द ही अनुष्का और रणवीर कपूर की जोड़ी को फ़िल्मी पर्दे पर पसंद किया जाने लगा। असल जिंदगी में भी ये दोनों ही एक-दूसरे से प्यार कर बैठे थे। दोनों ही निजी जिंदगी में बहुत ही ज्यादा रोमांटिक थे। तीन साल तक एक-दूसरे से प्यार करने के बाद उन्होंने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया। फिलहाल, अनुष्का शर्मा ने क्रिकेटर विराट कोहली से शादी कर ली है, और जल्द ही वह मम्मी बनने वाली हैं। (ये भी पढ़ें: रवीना टंडन और अनिल थडानी की शादी को पूरे हुए 16 साल, एक्ट्रेस ने शेयर की ये दिल छू लेने वाली तस्वीर)    

5.शाहिद कपूर और करीना कपूर

Kareena Kapoor and Shahid Kapoor

'फिदा' और 'जब वी मेट' फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर दोनों ने साथ मिलकर काम किया था। इन फिल्मों के रिलीज होने के बाद दोनो ने डेटिंग करना शुरू दिया था। उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया था जब वे एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे लेकिन, सैफ के साथ 'टशन' मूवी में काम करने के बाद करीना का झुकाव उनकी तरफ ज्यादा हो गया। यही वो वजह थी कि करीना और शाहिद का रिश्ता देर तक नहीं टिक पाया और दोनों अलग हो गये। बाद में शाहिद कपूर का नाम एक्ट्रेस विद्या बालन के साथ भी जोड़कर देखा गया। दोनों ने फिल्म 'किस्मत कनेक्शन' में साथ काम किया था। आखिरकार शाहिद कपूर और करीना कपूर एक-दूसरे से हमेशा के लिए जुदा हो गए। करीना ने सैफ अली खान से और शाहिद कपूर ने आगे चलकर मीरा राजपूत से शादी कर ली।

6. जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु

John Abraham and Bipasha Basu

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु नौ साल तक साथ रहे थे। एक-दूसरे के साथ काफी लंबा वक्त लिव-इन रिलेशनशिप में भी बिताया था। दोनों विवाह के बंधन में बंधने ही वाले थे, तभी अचानक से इनकी लाइफ में कुछ ऐसा हुआ कि रिश्ते में दरार पड़ गई। पर्सनल बातों को लेकर दोनों के विचारों में मतभेद पैदा हो गये। उस समय ऐसी खबरें भी आई थीं कि ये जोड़ी अपने रिश्ते को लेकर काफी ज्यादा असहज महसूस करने लगी थी। जॉन ने तो यहां तक कहा था कि, 'यह सब चीजें विपाशा के फ़िल्मी करियर में पतन के कारण हुई है।' आज दोनों ही कलाकार अलग हो चुके हैं और अपनी अलग जिंदगी जी रहे हैं।

7. विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या राय

Vivek Oberoi and Aishwarya Rai

एक वक्त ऐसा था जब ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे अच्छी जोड़ी मानी जाती थी। 'क्यूं हो गया ना' फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय एक्टर विवेक ओबेरॉय के साथ सह-कलाकार की भूमिका में थी, लेकिन बाद में दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया। इसके पीछे वजह ये बताई गई कि सलमान खान ने दोनों को काफी बुरा भला कहा। खबरों की मानें तो सलमान ने दोनों स्टार्स को फोन पर धमकी भी दी थी। इसके बाद बहुत जल्द, ऐश और विवेक के बीच ब्रेकअप की खबरें अख़बारों की सुर्ख़ियां बन गई। उस वक्त ऐसी भी खबरें आई थी कि विवेक का करियर उतना अच्छा नहीं चल रहा था जितना कि ऐश्वर्या राय का। कुछ अख़बारों में इस बात के ऊपर भी हेडलाइंस बनाई गई थी कि ऐश्वर्या राय ने जानबूझकर अभिषेक बच्चन की इमेज और उनके करियर को ध्यान में रखते हुए विवेक से खुद ही अलग होने का फैसला किया था। ताकि बेकार की  कंट्रोवर्सी में फंसने से खुद को बचा सकें।

8. अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

Akshay Kumar and Shilpa Shetty

'खिलाड़ी कुमार' यानी अक्षय कुमार का नाम पूर्व में कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है। उनमें से कईयों के साथ तो उनके अफेयर के खूब चर्चे भी रहे हैं। इसमें से एक नाम ऐसा भी है जिसके साथ अक्षय कुमार का अफेयर काफी लम्बे समय तक चला था, वो थी एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा हॉट और सिजलिंग माने जाने वाली जोड़ियों में से एक इनकी जोड़ी भी थी। जिसके चर्चे हर जगह सुनने को मिलते थे। फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' से लेकर चुरा के दिल मेरा' गाने की शूटिंग के दौरान उनके बीच प्यार, जुनून और रोमांस अपने चरम पर था। जल्द ही उनकी बसी बसाई दुनिया लूट गई। उस वक्त शिल्पा की ओर से आरोप लगाया गया था कि, 'अक्षय कुमार उन्हें ट्विंकल खन्ना के लिए धोखा दे रहे हैं।' अक्षय ने ट्विंकल और उनसे मिलने के लिए दो अलग–अलग टाइम बना रखें हैं। वे शिल्पा को बताये बगैर ट्विंकल से मिलने के लिया जाया करते हैं। शिल्पा इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त करने वाली नहीं थी, इसलिए उन्होंने अक्षय कुमार से रिश्ता तोड़ लिया। एक इंटरव्यू के दौरान शिल्पा ने कहा था कि, ''मैं कभी सपने में भी ये नहीं सोच सकती थी कि अक्षय मेरे से मिलने के लिए दो अलग-अलग टाइम बनाएगा और ये सब हमारे रिलेशनशिप के बीच में होगा। मेरे मन में ट्विंकल के प्रति कोई भी दुर्भावना नहीं है। मैं उससे बिल्कुल भी नाराज नहीं हूं। अगर मेरा हसबैंड ही मुझे धोखा दे रहा है तो उसमें ट्विंकल की क्या गलती है? इसमें किसी भी स्त्री का कोई दोष नहीं है। ये सिर्फ अक्षय की गलती है।'' 

9. विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन

Vikram Bhatt and Sushmita Sen

इस जोड़ी की चर्चा अपने समय में पूरे शहर भर में थी और इनके बीच चल रहे रोमांस ने कई दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित किया था। सुष्मिता ने भी खुले तौर पर इस बात को स्वीकार किया था कि निर्देशक विक्रम भट्ट उनसे मुलाकात करने के बाद अपनी पत्नी से तलाक चाह रहे थे, लेकिन उन दोनों का रिश्ता समय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सका और जल्द ही विवादों और आरोपों के बीच उलझकर खत्म  हो गया। यह भी पता चला कि विक्रम भट्ट का किसी दूसरी महिला के साथ भी अफेयर चल रहा है। आगे चलकर फिर चीजें कभी स्थिर नहीं हुई। सुष्मिता और विक्रम ने आखिरकार अपने लिए अलग-अलग रास्ते चुन लिये। फिलहाल, सुष्मिता इन दिनों मॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं।

10. राज कपूर और नरगिस

After An Arranged Marriage, Raj Kapoor Had An Affair With Nargis For 7 Yrs, But Refused To Marry Her

राज कपूर और नरगिस की जोड़ी, बॉलीवुड की सबसे बेमिसाल जोड़ियों में से एक थी। जो कभी एक दूसरे से शादी नहीं कर सके। 'श्री 420' मूवी के गीत 'प्यार हुआ इकरार हुआ' में दोनों के बीच शानदार केमिस्ट्री देखने को मिली थी। उन्होंने न केवल ऑन-स्क्रीन बल्कि ऑफ-स्क्रीन भी रोमांस भी किया था। दोनों के बीच केमिस्ट्री बहुत ही अच्छी थी और कहा जाता है कि उनका रिश्ता लगभग 7 से 8 साल तक चला, लेकिन अफ़सोस की बात कि बाद में नरगिस को एक शादीशुदा आदमी से प्यार हो गया और इस बात को जानने के बाद भी उन्होंने उस आदमी के साथ रहने पर जोर दिया था। नौबत यहां तक आ पहुंची कि उन्होंने क़ानूनी सलाह तक ले डाली, चूंकि यह संभव नहीं था और आखिरकार इन दोनों की जोड़ी भी नहीं बन पाई।

11.दिलीप कुमार और मधुबाला

Dilip Kumar And Madhubala

दिलीप कुमार और मधुबाला ने 'मुगल-ए-आजम' समेत कई अन्य सुपरहिट फिल्मों में एक साथ काम किया था। इस दौरान दोनों को प्यार हो गया था, जो सेट के बाहर असल जिंदगी में भी जल्द ही दिखाई देने लगा था, लेकिन उनकी जिंदगी में खुशियां ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई। कुछ वक्त के बाद उनका रिलेशनशिप भी टूट गया। अपनी आत्मकथा- 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में, दिलीप कुमार ने खुद खुलासा किया था कि, 'मधुबाला के पिता उनके रिश्ते को एक व्यवसाय के नजरिये से देखते थे और चाहते थे कि उनका फ़िल्मी दुनिया से अलग कोई दूसरा करियर हो, लेकिन ये बात उस समय एक एक्टर के तौर पर उन्हें बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी थी। इस मुकाम पर आकर एक सुपरस्टार के लिए ऐसा कर पाना उनके लिए आसान नहीं था और इसलिए वह मधुबाला की लाइफ से दूर हो गए।'

12. अमिताभ बच्चन और रेखा

Amitabh Bachchan and Rekha

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी ने एक नहीं बल्कि बॉलीवुड में कई शानदार फ़िल्में दी है। 'मिस्टर नटवरलाल', 'गंगा की सौगंध' और 'सिलसिला' जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को देखकर ऐसा लगता है, मानो दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हों। उस समय वे दोनों जहां भी जाते, वहां पर उनके रिलेशनशिप की चर्चा शुरू हो जाती थी। हालांकि, दोनों ने पूरी जिंदगी कभी भी अपने रिश्ते की बात को कबूल नहीं किया था। इसलिए उनका प्यार भरा जीवन हमेशा एक पहेली ही बना रहा। जानकारी के मुताबिक, उनके जीवन में प्यार की शुरुआत 'दो अंजाने' (1976) फिल्म से हुई थी। उस वक्त बिग बी पहले से ही एक शादीशुदा व्यक्ति थे। यही वजह थी कि लोग उनके रिश्ते को लेकर तमाम तरह की बातें करने लगे थे। उन पर नजर भी रखी जाती थी। फिल्मों के अलावा वे कभी भी एक साथ नहीं हो पाए, बाद में दोनों को भारी मन से एक-दूसरे से अलग होना पड़ा था।

13. मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी

Mithun Chakraborty and Sridevi

फिल्मों की शूटिंग के दौरान मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी। वास्तव में, श्रीदेवी को एक घर तोड़ने वाली स्त्री कहा जाता है, जिन्होंने मिथुन की बसी बसाई दुनिया को उजाड़कर रख दिया था। श्रीदेवी ने जिस वक्त मिथुन के जीवन में कदम रखा था, उस समय उनकी शादी योगिता से हो चुकी थी। खबरों के अनुसार, जब श्रीदेवी को पता चला कि मिथुन का तलाक नहीं हुआ है और वह उन्हें धोखा दे रहे हैं, जैसा कि वह दावा करती थीं, तो उन्होंने उनसे रिश्ता तोड़ लिया। बाद में श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी कर ली। मिथुन और श्रीदेवी बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में एक हैं, जो शादी के बंधन में नहीं बंध सके। लेकिन, साल 2018 में श्रीदेवी इस दुनिया को छोड़कर चली गई। इनके जाने के बाद से इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा था

14.रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण

Ranbir Kapoor and Deepika Padukone

रणबीर और दीपिका बॉलीवुड के सबसे लोक्रप्रिय कलाकारों में हैं, जिनके रिलेशनशिप की गवाह पूरी फिल्म इंडस्ट्री रही है। दोनों के बीच प्यार को लेकर इस हद पागलपन देखने को मिला था कि वे एक-दूसरे से शादी करने के बारे में भी सोचने लगे थे। 'ये जवानी है दीवान' और 'तमाशा' जैसी फ़िल्में करने के बाद दोनों ही एक-दूसरे के और भी ज्याद करीब आ गये। लेकिन दोनों के बीच बॉन्डिंग जैसी दिखाई देती थी सच में वैसी थी नहीं। बाद में दोनों का भी ब्रेकअप हो गया। एक इंटरव्यू में, रणबीर कपूर ने इस बात को माना था कि उन्होंने दीपिका को धोखा दिया था। उस वक्त उन्होंने ये कहा था, ''हां, मैंने धोखा दिया है, ये सब जीवन में एक्सपीरियंस की कमी की वजह से हुआ है। मैं किसी तरह के प्रलोभना में नहीं पड़ना चाहता, इसलिए मैंने ऐसा किया है।''

15. सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और आलिया भट्ट

Sidharth Malhotra and Alia Bhatt

कलाकार के तौर पर दोनों की पहली मुलाकात उस वक्त हुई जब उन्होंने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' फिल्म में साथ काम करना शुरू किया था। फिल्म खत्म होने के बाद ऐसा सुना गया कि दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया है और बाहर हर जगह साथ–साथ घूमने भी लगे हैं। लेकिन अगर इनकी मानें तो इनके बीच उस वक्त ऐसा कुछ भी नहीं था। एक इंटरव्यू में बात करते हुए अलिया भट्ट ने कहा था, ''हालांकि सिद्धार्थ एक अच्छे इंसान हैं,लेकिन उनके साथ अफेयर होने का कोई चांस नहीं है।''

16. शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा 

फैंस ने 'कमीने' मूवी में शाहिद और प्रियंका चोपड़ा के ऑन-स्क्रीन रोमांस को बहुत ही ज्यादा पसंद किया था। वास्तव में ये वो समय था जब दोनों की प्रेम कहानी की शुरूआत हो रही थी, लोगों को यहां पता चल गया था दोनों एक-दूसरे के साथ समय बीता रहे हैं,  बाद में एक ऐसा वक्त भी आया जब दोनों के बीच केमिस्ट्री खत्म हो गई। वे एक-दूसरे से अलग हो गये। (ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की लव लाइफ: पत्नी कोकिलाबेन को पसंद आता था उनके प्यार जताने का ये अंदाज)  

17. डिनो मोरिया और बिपाशा बसु

Dino Morea and Bipasha Basu

इन दोनों कलाकारों के बीच जिस तरह की शानदार केमेस्ट्री स्क्रीन पर देखने को मिलती थी, उसे दर्शकों और प्रशंसकों ने खूब सराहा था। दोनों के बीच कामकाजी रिश्ता बढ़ते हुए बाद में एक- दूसरे को डेट करने तक जा पहुंचा। फिल्म 'राज' में दोनों के बीच रोमांस दर्शकों को खूब पसंद आया था। दोनों की जोड़ी एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छी लगती थी लेकिन उनका प्यार भी परवान नहीं चढ़ पाया और दोनों आगे चलकर एक-दूसरे से अलग हो गये।

18. हरमन बावेजा और प्रियंका चोपड़ा

Harman Baweja and Priyanka Chopra

फिल्म 'लव स्टोरी 2050' के तुरंत बाद, हरमन बावेजा और प्रियंका चोपड़ा को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और ये बात पूरे शहर में आग की तरफ फ़ैल गई थी। जल्दी ही सभी को इस रिश्ते के बारे में पता चल गया। दोनों के बीच रोमांस की अफवाहें भी उड़ने लगी। हालांकि, लाइफ में बात बिगड़ती ही चली गई और बाद में सभी को उनके ब्रेकअप के बारे में पता चला।

19. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

Karisma Kapoor and Abhishek Bachchan

बॉलीवुड में अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई टूटने की बात आज तक पहेली बनी हुई है। इससे जुड़े लोगों के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं था। आज तक किसी को पता नहीं चल पाया कि आखिर दोनों की सगाई क्यों टूटी? दोनों के ब्रेकअप को लेकर मीडिया में उस वक्त ढेर सारी बातें भी छपी थी। ऐसी खबरें आई थी कि, करिश्मा कपूर की मां अपनी बेटी के रिश्ते के लिए एक ऐसा लड़का तलाश रही थी जिसका फ़िल्मी करियर काफी अच्छा हो। जबकि अभिषेक का करियर उस समय ठीक नहीं चल रहा था। मीडिया में उस वक्त खबरें ऐसी भी आई थी कि करिश्मा की मां को इस बात का डर सता रहा था कि कहीं ऐसा न हो कि शादी के बाद आगे चलकर अभिषेक करिश्मा की ठीक से देखभाल न कर पाए। इन तमाम बातों के कारण करिश्मा की मां ने जानबूझकर इसे रिश्ते के लिए ना कह दिया था। वहीं, दूसरी तरफ ऐसी बातें भी सुनने को मिली थी कि, 'अभिषेक बच्चन की मां ने करिश्मा को शादी के बाद फिल्मों में काम करने से मना किया है। इस बात पर करिश्मा और उनके परिवार के लोग लोग राजी नहीं हुए और बाद में दोनों की सगाई टूट गई।'

20. अक्षय कुमार और रवीना टंडन

Akshay Kumar and Raveena Tandon

अक्षय कुमार और रवीना टंडन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक है। साल 1994 में प्रदर्शित फिल्म 'मोहरा' में दोनों के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा था। फिल्म के अंदर फिल्माए गये गीत 'टिप-टिप बरसा पानी' पर दोनों के बीच शानदार केमिस्ट्री ने सेट पर आग लगा दी थी। बाद में ऐसी खबरें आई कि दोनों ने चोरी छिपे मन्दिर के अंदर शादी कर ली है, लेकिन अक्षय कुमार ने जानबूझकर अपनी स्टारडम और महिला फैन्स को खोने के डर से कभी भी इस रिश्ते को सार्वजनिक नहीं किया। बाद में ऐसी बातें भी सुनने में आई कि रवीना से मुलाकात के लिए अक्षय कुमार ने दो अलग-अलग टाइम बना लिए हैं। ये सब बातें रवीना बर्दाश्त नहीं कर पाई और उन्होंने अक्षय कुमार से अपना रिलेशन तोड़ लिया। 

तो आपको इन बॉलीवुड सेलेब्स की लव लाइफ कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.