कैटरीना के ब्राइडल ब्यूटी टिप्स: मेकअप-मेहंदी और हेयरस्टाइल से एक्ट्रेस ने सेट किया नया ट्रेंड

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने अपनी शादी और प्री-ब्राइडल ब्यूटी लुक से सभी को हैरान कर दिया था। आइए हम आपको कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताते हैं, जो उन्होंने अपनी शादी में अपनाए थे।

img

By Deeksha Priyadarshi Last Updated:

कैटरीना के ब्राइडल ब्यूटी टिप्स: मेकअप-मेहंदी और हेयरस्टाइल से एक्ट्रेस ने सेट किया नया ट्रेंड

अपनी शादी को लेकर हर लड़की कई सपने देखती है। एक लड़की चाहती है कि, उसकी शादी में सब कुछ वैसा ही हो, जैसा उसने सोचा है। अपनी शादी को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ भी किसी आम लड़की से अलग नहीं थीं। कैटरीना  कैफ (Katrina Kaif) 9 दिसंबर 2021 को अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ एक भव्य समारोह में शादी के बंधन में बंधी थीं। 

katrina kaif

विक्की और कैटरीना की शादी को कुछ दिन बीत चुके हैं, लेकिन उनके प्रशंसक अभी भी राजस्थान के बरवाड़ा के 'सिक्स सेंस फोर्ट' में आयोजित कपल की शादी की तस्वीरों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। कैटरीना ने अपनी शादी की तस्वीरों के जरिए हमें त्वचा की देखभाल के बहुत सारे टिप्स दिए हैं। इन टिप्स को हर होने वाली दुल्हन को अपने स्पेशल दिन पर प्राकृतिक चमक पाने के लिए फॉलो करना चाहिए। आइए हम आपको कैटरीना द्वारा अपनाए गए टिप्स के बारे में बताते हैं।

1. अपनाएं नेचुरल स्किनकेयर रूटीन

katrina kaif

कैटरीना कैफ एक सेलिब्रिटी दुल्हन थीं। वो सभी प्राकृतिक उत्पादों और उससे मिलने वाले फायदों के बारे में जानती हैं। यही कारण है कि, वह अपने चेहरे पर हल्दी लगाने से नहीं शरमाई थीं। हल्दी समारोह के लिए, कैटरीना ने बिना मेकअप वाला लुक चुना था और बिना मेकअप के भी कैटरीना बेहद खूबसूरत लग रही थीं। 

(ये भी पढ़ें: करीना कपूर खान नाइट सूट के साथ 4 लाख का हैंडबैग लिए आईं नजर )

2. नो-फ़स हेयरस्टाइल

katrina kaif

जैसे ही शादी की तारीख तय हो जाती है, दुल्हनें यूनिक हेयर स्टाइल की खोज में लग जाती हैं। हमने दुल्हनों को टॉप नॉट्स, मेसी बन्स जैसे कई कमाल ब्राइडल हेयरस्टाइल करते हुए देखा है। हालांकि, कैटरीना ने ऐसा कोई हेयर ट्रेंड नहीं चुना था। उन्होंने अपनी हल्दी, मेहंदी और शादी से पहले की रस्मों के लिए सॉफ्ट वेवी बालों को महत्व दिया था।

3. नो-केमिकल मेहंदी

katrina kaif

एक महत्वपूर्ण चीज जो हर दुल्हन चाहती है, वह है गहरे रंग की मेहंदी। इसके लिए मेहंदी डिजाइनर अक्सर मेहंदी में केमिकल कलर मिलाते हैं। हालांकि, कैटरीना ने इससे अलग पूरी तरह से प्राकृतिक मेंहदी का चुनाव किया था। 'बॉलीवुड लाइफ' की एक रिपोर्ट से पता चला था कि, कैटरीना ने 'सोजत मेहंदी' लगाई थी, जो राजस्थान के जोधपुर के पाली जिले से मंगवाई गई थी। कारीगरों ने बिना केमिकल वाली मेहंदी को खास तौर पर कैटरीना के लिए तैयार किया था। कई रिपोर्टस की माने तो, इस मेहंदी की कीमत 50 हजार से 1 लाख बताई जा रही है।

4. सटल मेकअप और ग्लॉसी लिप 

katrina kaif

कैटरीना ने अपनी शादी और बाकी सभी रस्मों के लिए सटल मेकअप चूज किया था। नेचुरल-टोन्ड मेकअप, ब्लश पिंक गाल और ग्लॉसी लिप्स उनके लुक को स्टनिंग बनाने के लिए काफी थे।

(ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने पहनी 17 हजार का सैटिन स्लिप ड्रेस, दिखीं बेहद खूबसूरत)

5. शादी के लिए ग्लिटर आईशैडो का इस्तेमाल न करें

katrina kaif

हमने अब तक एक भी ऐसी दुल्हन नहीं देखी होगी, जिसने अपनी शादी के लिए चमकदार आईशैडो का विकल्प नहीं चुना हो। लेकिन कैटरीना ने अपने स्पेशल दिन के लिए पूरी तरह से नेचुरल दिखने का विकल्प चुना था। उन्होंने चमकदार आईशैडो के बजाए लाइन्ड आईज को महत्व दिया था। 

6. स्टेटमेंट आइब्रोज

katrina kaif

अगर आपको भी कैटरीना जैसे स्टेटमेंट आइब्रोज पसंद हैं, तो आपको इस ट्रेंड को जरूर आजमाना चाहिए। हालांकि, ऐसे आइब्रोज के लिए आपको उन्हें महीनों पहले तैयार करने की जरूरत है, ताकि अपने स्पेशल दिन पर आप उसे मन चाहा आकार दे सकें। 

7. न्यूड नेल्स

katrina kaif

एक और ब्यूटी सबक जो कैटरीना ने हमें दिया था, वह था नाखूनों को न्यूड टोन में रखना। उन्होंने महंगे नेल आर्ट को छोड़ शादी के सभी फंक्शन के लिए अपने नेल का कलर न्यूड रखा था। हालांकि, कैटरीना और विक्की की शाही शादी किसी ड्रीम वेडिंग से कम नहीं थी और कैटरीना ने अपने साधारण ब्यूटी टिप्स के साथ दुल्हन की सुंदरता को परिभाषित किया है।

katrina kaif

(ये भी पढ़ें- अंकिता लोखंडे का गृह प्रवेश लुक: ब्लू कलर की साड़ी में सिंदूर और मंगलसूत्र से बिखेरा जलवा)

फिलहाल, एक्ट्रेस कैटरीना कैफ द्वारा अपनी शादी में अपनाए गए इन सभी ब्यूटी टिप्स के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.