दुल्हन ने बर्फीली पहाड़ियों की शादी में पहना क्रिस्टल लहंगा, 'प्रतिज्ञा' वाले दस्ताने ने खींचा ध्यान

यहां हम आपको एक ऐसी दुल्हन से मिलवाने जा रहे हैं, जिसने बर्फीली पहाड़ियों के बीच अपनी ड्रीम वेडिंग में भारी क्रिस्टल लहंगा पहना था, लेकिन उनके 'प्रतिज्ञा' पर आधारित दस्तानों ने हमारा ध्यान खींचा।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

दुल्हन ने बर्फीली पहाड़ियों की शादी में पहना क्रिस्टल लहंगा, 'प्रतिज्ञा' वाले दस्ताने ने खींचा ध्यान

हर एक लड़की बचपन से ही अपनी शादी के पल का इंतजार करती है और अपने 'सपनों के राजकुमार' के साथ एक सुंदर शादी का ख्वाब देखती है। जिस पल एक लड़की की शादी तय होती है, वह न केवल अपने वेडिंग आउटफिट के बारे में सोचती है, बल्कि एक सुंदर वेडिंग वेन्यू भी उसकी बकेट लिस्ट में होती है। शाही महल में रॉयल वेडिंग से लेकर पहाड़ों पर प्रकृति के बीच शादी करने तक, हमने कई लड़कियों को अपने ड्रीम वेडिंग वेन्यू को हकीकत में बदलते देखा है।

Bride Sonam Babana

लेकिन, यहां हम आपको एक ऐसी दुल्हन से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने सपनों के राजकुमार के साथ एक ऐसी जगह पर शादी की, जो किसी परी कथा (फेयरीटेल) से कम नहीं है। हमारी ‘ब्राइड ऑफ द वीक’ सोनम बाबानी ने न केवल अपने सपनों की शादी का लुत्फ उठाया, बल्कि कई होने वाली दुल्हनों को गोल्स भी दिए हैं।

(ये भी पढ़ें- दुल्हन ने शादी में पहना था पेस्टल पिंक कलर का लहंगा, गुच्छेदार 'कलीरों' ने खींचा ध्यान)

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

मिलिए दुल्हन सोनम बाबानी से, जो पेशे से फैशन इंफ्लुंसर व सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट हैं और ‘Fashioneiress’ के नाम से अपना ब्रांड चलाती हैं, जहां वह फैशन के बारे में बताती हैं। हाल ही में, वह अपने जीवन के प्यार नील सांघी के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं। सोनम ने दुनिया के सबसे खूबसूरत जगह स्विट्जरलैंड में शादी रचाई थी।

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

सोनम बाबानी ने अपने प्यार नील के साथ स्विट्जरलैंड में स्थित जर्मेट के बर्फीली पहाड़ियों के बीच शादी की थी, जो एक फेयरीटेल लोकेशन से कम नहीं लग रहा था। उनके शादी के स्थल को किसी बनावटी सजावट की जरूरत नहीं थी, क्योंकि प्राकृतिक सुंदरता ने पूरी लाइमलाइट पहले ही चुरा ली थी। उन्होंने प्रकृति के अनुकूल और बिना किसी प्लास्टिक की मदद से सिर्फ फूलों की सजावट से वेडिंग प्लेस सजाया था और रंग बिरंगे फूलों ने उस जगह की शोभा बढ़ा दी थी।

Bride Sonam Babani

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

हालांकि, ये कहना कि, सिर्फ वेडिंग वेन्यू कमाल का था, ये गलत होगा। क्योंकि, दुल्हन सोनम ने अपने वेडिंग आउटफिट से भी लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया था। उन्होंने फेमस फैशन डिजाइनर्स की जोड़ी अबु जानी और संदीप खोसला के कलेक्शन से एक व्हाइट कलर का लहंगा पहना था, जिसे उन्होंने डबल दुपट्टे के साथ स्टाइल किया था। एक दुपट्टा उन्होंने पिन किया था, जबकि दूसरे लंबे दुपट्टे को उन्होंने अपने हेयर बन के साथ पिन करके शाही अंदाज में लहराने दिया था।

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

सोनम ने अपने एक पोस्ट में जाहिर किया है कि, वह बचपन से ही अपनी शादी में सफेद रंग का आउटफिट पहनना चाहती थीं और उन्होंने अपने वेडिंग आउटफिट से इस सपने को पूरा किया। उनके पूरे लहंगे पर रंग-बिरंगे क्रिस्टल से कढ़ाई की गई थी, जिसने उनके हैवी लहंगे को एक शाही टच दिया था। उनका ब्लाउज भी काफी भारी क्रिस्टल से सजा हुआ था और उसके साइड में टैसल्स लटके हुए थे।

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

वहीं, उनके दूल्हे राजा नील सांघी ने भी अबु जानी और संदीप खोसला के कलेक्शन से व्हाइट कलर की शेरवानी पहनी थी। उनके आउटफिट पर भी क्रिस्टल का काम किया गया था। नील ने जैकेट वाली शेरवानी के साथ मैचिंग दोशाला ली थी और इसमें वह अपनी लेडीलव को ट्विन कर रहे थे।

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

सिर्फ वेडिंग आउटफिट ही नहीं, सोनम ने अपनी ज्वेलरी भी क्लासी और वर्सेटाइल रखी थी। इसलिए उन्होंने खास अपनी ज्वेलरी सुंदरदास जावेरी के कलेक्शन से पहनी थी। उनका दो लेयर वाला मिनिमल डायमंड नेकलेस, छोटा मांगटीका और मैचिंग स्टड उनके लुक को मिनिमल लेकिन एलिगेंट बना रहे थे।

Bride Sonam Babana with her Groom Neil

दुल्हन ने अपना मेकअप काफी स्टनिंग रखा था। उन्होंने मोटे स्ट्रॉक के आईलाइनर, परफेक्ट लाइन्ड आईब्रोज, ब्लश किए हुए गाल के साथ ग्लॉसी लिपस्टिक चुना था और अपने लुक को ग्लैम टच दिया था। उन्होंने मैसी हेयर बन के साथ अपने लुक को पूरा किया था।

Bride Sonam Babani

(ये भी पढ़ें- इस दुल्हन ने शादी में पहना तरुण तहिलियानी का रोज पिंक 'काशीदाकारी' लहंगा, दिखीं राजकुमारी)

वैसे, दुल्हन अपने ओवरऑल लुक में काफी खूबसूरत लग रही थीं, लेकिन ये उनके कस्टम मेड ‘प्रतिज्ञा’ वाले ग्लव्स थे, जिसने हमारा ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने केरी पार्कर के कलेक्शन से एक व्हाइट जालीदार ग्लव्स पहना था, जिस पर उनकी प्रतिज्ञा लिखी हुई थी। उनके दस्ताने पर लिखा था, “To Love & To Cherish (प्यार करना और दुलार करना)।”

(ये भी पढ़ें- सब्यसाची की इस दुल्हन ने अपनी शादी में पेस्टल पिंक लहंगे के साथ पहने अनोखे कलीरे)

फिलहाल, हमें तो दुल्हन का ओवरऑल लुक और वेडिंग डेस्टिनेशन बेहद खूबसूरत लगा। वैसे, आपको ये कैसा लगा? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.