रियलिटी शोज 'बिग बॉस' से 'KBC' तक के होस्ट की फीसः प्रति एपिसोड करोड़ों चार्ज करते हैं ये सितारे

यहां हम आपको टीवी इंडस्ट्री के कुछ पॉपुलर रियलिटी शोज के होस्ट की फीस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आपको पता हो। इनकी फीस जान आप हैरान हो जाएंगे। आइए बताते हैं।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

रियलिटी शोज 'बिग बॉस' से 'KBC' तक के होस्ट की फीसः प्रति एपिसोड करोड़ों चार्ज करते हैं ये सितारे

बॉलीवुड स्टार्स को बिग स्क्रीन पर एक्टिंग करते हुए देखना बेहद आम बात है, लेकिन जब यही स्टार्स छोटे पर्दे पर किसी खास शो को होस्ट करते हुए नज़र आते हैं, तो उन्हें देखना काफी इंटरेस्टिंग हो जाता है। कुछ सालों पहले तक बिग स्टार्स छोटे पर्दे पर काम करने से हिचकिचाते थे, लेकिन पिछले कुछ समय से ये चलन काफी बदल गया है। अब बड़े पर्दे और छोटे पर्दे में कुछ खास अंतर नहीं रह गया है। जहां छोटे पर्दे के सितारे फिल्मों में अपनी जगह बना रहे हैं, वहीं बिग स्क्रीन स्टार्स भी छोटे पर्दे पर काम करते नज़र आते हैं।

(ये भी पढ़ें : भूपेन हजारिका और लता मंगेशकर का अफेयर: सिंगर की पत्नी ने बेडरूम शेयर करने का लगाया था आरोप)

छोटे पर्दे पर शो होस्ट करने वालों में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर सलमान खान (Salman Khan) तक के नाम शामिल हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये स्टार्स एक एपिसोड के लिए कितने रुपए चार्ज करते हैं? आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताएंगे, जो एक एपिसोड को होस्ट करने के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं। आइए बताते हैं। 

Rohit

सलमान खान 'बिग बॉस' होस्ट करने के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं? 

टीवी का फेमस रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' जल्द ही शुरू होने वाला है। यह टीवी के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले रियलिटी शोज में से एक है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान 12 सालों से इस शो को होस्ट कर रहे हैं और इस साल भी वह 'बिग बॉस' के नए सीजन को होस्ट करने वाले हैं। कुछ दिन पहले शो का प्रोमो सामने आया था, जिसमें सलमान खान की झलक देखने को मिली थी। सलमान 'बिग बॉस' के एक एपिसोड को होस्ट करने के लिए 2.5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। हालांकि, 'बिग बॉस' के 16वें सीजन में उनकी फीस बढ़ा दी गई है। यानी अब वह 'बिग बॉस 16' के एक एपिसोड को होस्ट करने के लिए 4.7 करोड़ रुपए चार्ज करेंगे।  

Big boss

अमिताभ बच्चन 'कौन बनेगा करोड़पति' होस्ट करने के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं? 

टीवी का पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' अब तक का टेलीविजन पर चलने वाला सबसे लंबा शो रहा है। इसे बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन करीब 22 सालों से होस्ट करते आ रहे हैं। हालांकि, एक बार शाहरुख खान को भी इस शो का होस्ट बनाया गया था, लेकिन जब मेकर्स को टीआरपी हाथ ना लगी, तो उन्हें अमिताभ बच्चन को ही अगले सीजन में वापस लाना पड़ा। अमिताभ बच्चन हर सीजन में अपने दर्शकों का खूब मनोरंजन करते आए हैं। अमिताभ बच्चन शो के एक एपिसोड के लिए 4 से 5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। हालांकि, 'केबीसी 14' में उनकी फीस बढ़ा दी गई थी, यानी वह 'केबीसी 14' के एक एपिसोड के लिए 7.5 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं। 

(ये भी पढ़ें: Lata Mangeshkar Family: ये है लता मंगेशकर का पूरा परिवार, भाई-बहनें सभी हैं सिंगर)

कंगना रनौत ने 'लॉक अप: बदमाश जेल, अत्याचारी खेल' होस्ट करने के लिए कितनी फीस चार्ज की थी? 

एकता कपूर के रियलिटी शो 'लॉक अप' को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत होस्ट कर रही थीं। कंगना का छोटे पर्दे पर ये पहला शो था, जिसे उन्होंने होस्ट किया था। 'लॉक अप' में निशा रावल, मुनव्वर फारूकी, पूनम पांडे, सारा खान, करणवीर बोहरा, शिवम शर्मा, तहसीन पूनावाला, सिद्धार्थ शर्मा, और अंजलि जैसे कंटेस्टेंट शो का हिस्सा थे। वहीं, इस शो के विजेता मुनव्वर फारूकी हैं। इस शो के एक एपिसोड को होस्ट करने के लिए कंगना रनौत ने 1 करोड़ रुपए चार्ज किए थे।

kangna

करण जौहर 'कॉफी विद करण' होस्ट करने के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं?  

सेलिब्रिटीज की प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक के कई राज लोगों के सामने लाने वाला चैट शो 'कॉफी विद करण' कई सालों से लोगों की फेवरेट लिस्ट में शामिल है। इस शो की शुरुआत साल 2004 में हुई थी। पहले सीजन से लेकर आज तक हर साल शो की पॉपुलैरिटी बढ़ी ही है। यह शो ऐसा है, जिसके पिछले सीजन के वीडियोज भी आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं, क्योंकि बॉलीवुड फिल्म निर्माता व निर्देशक करण जौहर के पास बॉलीवुड सेलेब्स से राज उगलवाने का खास हुनर है। करण जौहर 'कॉफी विद करण' के एक एपिसोड के लिए 1 से 2 करोड़ चार्ज करते हैं और हर सीजन में करण कम से कम 20 एपिसोड होस्ट करते हैं।

(ये भी पढ़ें: जब लता मंगेशकर ने कभी शादी न करने और बच्चे पैदा न करने के अपने फैसले के बारे में की थी बात)

रोहित शेट्टी 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी' होस्ट करने के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं?  

रियलिटी टीवी शो 'खतरों के खिलाड़ी' का 12वां सीजन हाल ही में खत्म हुआ है, इस सीजन के विजेता कोरियोग्राफर तुषार कालिया हैं। इस शो को कई सालों से ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दे चुके दिग्गज फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी होस्ट करते आ रहे हैं। इस शो के एक एपिसोड को होस्ट करने के लिए रोहित 49 लाख रुपए चार्ज करते हैं। अब फैंस को शो के 13वें सीजन का इंतजार है। 

खैर, इस बात में कोई शक नहीं है कि ये सभी शोज अब तक के हिट और पॉपुलर शोज रहे हैं। ऐसे में इन सितारों का इतनी मोटी फीस चार्ज करना लाज़मी है। फिलहाल, आपको इनमें से कौन शो सबसे ज्यादा पसंद है? हमें कमेंट में जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य साझा करें। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.