चारु असोपा बेटी जियाना को जन्म के 6-7 दिनों तक नहीं करा पाई थीं स्तनपान, शेयर किया अनुभव

टीवी एक्ट्रेस चारु असोपा ने हाल ही में, एक इंटरव्यू में मां बनने के शुरुआती फेज के बारे में बात की और बताया कि, कैसे वह अपनी बेटी को स्तनपान नहीं करा पा रही थीं। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

चारु असोपा बेटी जियाना को जन्म के 6-7 दिनों तक नहीं करा पाई थीं स्तनपान, शेयर किया अनुभव

टेलीविजन अभिनेत्री चारु असोपा (Charu Asopa) एक प्रेरणा हैं, क्योंकि वह मां बनने के सभी कर्तव्यों को निभा रही हैं। डिलीवरी के बाद वजन कम करने से लेकर अपनी बेटी ज़ियाना की देखभाल करने तक, चारु जानती हैं कि, यह सब कुछ कैसे मैनेज करना है। लेकिन हर नई मां की तरह चारु का भी शुरुआती दौर मुश्किल भरा था। हाल ही में, उन्होंने बेटी जियाना के जन्म के शुरुआती दिनों के बारे में खुलकर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

charu

पहले तो ये जान लीजिए कि, काफी कम समय तक डेटिंग करने के बाद चारु असोपा और राजीव सेन ने 7 जून 2019 को रजिस्टर्ड मैरिज की थी। इसके बाद दोनों की गोवा में इंटीमेट वेडिंग हुई। दो साल के वैवाहिक आनंद के बाद 1 नवंबर 2021 को चारु और राजीव ने अपनी बच्ची का स्वागत किया था। राजीव ने अस्पताल से अपने नवजात बच्ची की झलकियां साझा की थीं।

charu

(ये भी पढ़ें- अमृता राव के पति आरजे अनमोल ने 8वीं मैरिज एनिवर्सरी पर शेयर की सीक्रेट शादी की अनदेखी तस्वीर)

हाल ही में, 'ई-टाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में चारु ने अपने मातृत्व के शुरुआती चरण के बारे में बात की। उन्होंने साझा किया कि, पहला महीना चिंता से भरा था, क्योंकि 6-7 दिनों तक वह अपनी बेटी को स्तनपान नहीं करा पा रही थीं। चारु ने खुलासा किया कि, सी-सेक्शन डिलीवरी के कारण स्तन का दूध नहीं था। उन्होंने कहा, "मैंने उसे देखकर रोना शुरू कर दिया, क्योंकि वह बहुत छोटी थी। जैसा कि, मैंने सी-सेक्शन द्वारा ज़ियाना को जन्म दिया, मैं उसे तुरंत स्तनपान नहीं करा सकती थी, क्योंकि मुझे दूध नही हो रहा था। मैंने इस पर जोर देना शुरू कर दिया, क्योंकि मुझे स्तन का दूध नहीं मिल रहा था। मेरे आसपास के लोग मुझे बता रहे थे कि, तीन-चार दिनों में आ जाएगा, लेकिन इसमें अधिक समय लगा। 6-7 दिनों तक स्तन का दूध नहीं था। मैंने इसके लिए बहुत प्रयास किया और दूसरी तरफ डॉक्टर मुझे तनाव न लेने के लिए कहते थे।"

charu

चारु ने आगे कहा कि, उन्हें हर दिन एंग्जाइटी अटैक आ रहा था और वह इस बारे में सोचती रहती थीं कि, वह अपनी बेटी को कुछ पिला क्यों नहीं पा रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि, उनका परिवार सुपर सपोर्टिव था और उसने इस यात्रा में उनकी मदद की।

charu

(ये भी पढ़ें- नीतू कपूर सीक्विन केप-स्टाइल जैकेट में दिखीं सुंदर, 92,000 रुपए के महंगे बेल्ट ने खींचा ध्यान)

चारु ने अपनी सास और ननद के साथ अपने संबंधों के बारे में भी बात की। उन्होंने साझा किया कि, उनकी सास उन्हें उसी शेप में वापस आने के लिए प्रेरित करती रहती हैं और उन्हें एक्सरसाइज के लिए भी कहती हैं। उन्होंने अपनी ननद सुष्मिता की भी प्रशंसा की और बताया कि, कैसे उन्होंने अपनी दो बेटियों को अकेले ही पाला था। चारु ने कहा, "मैं अपनी सास के साथ एक अद्भुत बंधन साझा करती हूं। वास्तव में वह मुझे व्यायाम के लिए प्रेरित करती रहती हैं। वह मुझे रोजाना मालिश करने के लिए कहती हैं, ताकि मेरी शरीर सही रहे। वह मुझे प्रेरित करती रहती हैं और वह अद्भुत हैं। मेरे जीवन में तीन अद्भुत महिलाएं हैं, मेरी मां, मेरी सास और ननद। मैं उनसे नियमित रूप से सीखती हूं। मैंने अपनी ननद सुष्मिता दीदी से सीखा है कि, कितना अच्छा है, उन्होंने अकेले होते हुए भी अपनी दो बेटियों की परवरिश की है। वह मुझे विश्वास दिलाती है कि, एक महिला जीवन में कुछ भी कर सकती है।"

charu

चारु ने यह भी कहा कि, उनके पति राजीव अधिक जिम्मेदार हो गए हैं। उन्होंने साझा किया कि, वह एक पिता के रूप में बदल गए हैं और अब वह अपनी बच्ची की लंगोट भी बदलते हैं। उन्होंने कहा, "राजीव और मैं दोनों जिम्मेदार हो गए हैं, वास्तव में वह बहुत ज़िम्मेदार हो गए हैं। अगर मैं किसी चीज़ में व्यस्त हूं, तो वह अपने आप ही बच्चे की देखभाल करते हैं। यह एक राहत की बात है, जब आपका साथी सहायक और समझदार होता है। वह डायपर भी बदल देते हैं। वह इसमें दिलचस्पी लेते हैं। वह एक पिता के रूप में बदल गए हैं।"

charu

(ये भी पढ़ें- मौनी रॉय पति सूरज नांबियार के वीडियो मैसेज को देख हुईं भावुक, एक-दूसरे पर लुटाया प्यार)

खैर, ये बात तो साफ है कि, चारु एक प्यारी मां हैं। तो एक्ट्रेस के इस इंटरव्यू के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.