जब एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने सलमान को बताया था सबसे 'Sexiest' एक्टर, जानें इनकी प्रेम कहानी

आज से दो दशक पहले दिए अपने इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने सलमान खान को बॉलीवुड का सबसे sexiest एक्टर बताया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Sachin Kumar Last Updated:

जब एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने सलमान को बताया था सबसे 'Sexiest' एक्टर, जानें इनकी प्रेम कहानी

बात हो रही हो भारतीय सिनेमा जगत की प्रेम कहानियों की, और इस लिस्ट में सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम न आए, यह भला कैसे हो सकता है। एक्शन, ड्रामा, रोमांस और थ्रिलर से भरी इनकी प्रेम कहानी ने एक जमाने में बी-टाउन में तहलका मचा कर रख दिया था। अपनी जिद्दी और सख्त मिज़ाज़ के लिए इंडस्ट्री में विख्यात रहने वाले 'भाई जान' ने भला ऐश को पाने के लिए क्या कुछ नहीं किया, लेकिन अफसोस ऐश तो उनके हाथ से फुर्र हो गईं, और अब हमेशा-हमेशा के लिए बच्चन खानदान की बहू व एक प्यारी सी बेटी की मां भी बन चुकी हैं।

ब्रेकअप के इतने सालों के बाद आज ये दोनों मिलना तो दूर, बल्कि एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते हैं। दोनों ही एक-दूसरे से नजरें चुराते हैं। अगर कभी एक-दूसरे से मिल भी जाए, तो ऐसा लगता है कि जैसे मानो आसमान में बिजली बरस पड़ी हो। आज ब्रेकअप के इतने सालों के बाद इन दोनों की राहें बेहद जुदा हो चुकी हैं। न ही सल्लू भाई अब ऐश को याद कर अपना मूड अपसेट करते हैं, और न ही एक्ट्रेस अपनी पुरानी यादों को लेकर गम में डूबी रहती हैं, बल्कि आज दोनों ही अपनी-अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं।

खैर, आज भले ही इन दोनों की राहें अलग हो चुकी हों, आज भले ही ये एक-दूसरे को नजरअंदाज करना ही मुनासिब समझते हों, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब ये दोनों एक-दूसरे की अदाओं के कायल थे। एक तरफ जहां 'भाई जान' ऐश्वर्या को दीवानों की तरह चाहते थे, तो वहीं ऐश्वर्या का प्यार भी सलमान के लिए कुछ कम नहीं था। ऐश्वर्या राय के दो दशक पुराने सिमी गरेवाल को दिए इंटरव्यू से इसका साफ पता चलता है। दरअसल, सिमी गरेवाल ने ऐश्वर्या से इंटरव्यू में कुछ ऐसा पूछ लिया था, जिसका जवाब देने के लिए आखिरकार उन्हें सलमान खान का सहारा लेना ही पड़ गया था। (ये भी पढ़ें- बड़ी दर्दभरी रही मधुबाला की लाइफ: नसीब में तो थे दो प्यार, लेकिन अंतिम समय में किसी ने नहीं दिया साथ)

आखिर क्या था वो सवाल? जिसने एक्ट्रेस को कर दिया था सलमान खान का सहारा लेने पर मजबूर। बताएंगे आपको सब कुछ, लेकिन इससे पहले हम आपको बताते चलें कि सिमी गरेवाल अपने समय की जानी मानी टॉक शो होस्ट रही हैं। उनका शो 'Rendezvous with Simi Garewal' अपने समय का बहुत फेमस शो रहा है, जिसमें वो फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियों का इंटरव्यू लिया करती थीं, और बातों ही बातों में कई राज़ उनसे उगलवा भी लेती थीं, जो आज भी कई मौकों पर बी-टाउन में चर्चा का सबब बनते हैं।

सिमी ने एक ऐसा ही इंटरव्यू ऐश्वर्या राय का भी लिया था, जिसमें उन्होंने एक्ट्रेस से कई सवाल पूछे थे। वहीं, एक्ट्रेस ने भी अपनी दिलकश मुस्कुराहट का जलवा बिखेरते हुए सिमी के सभी सवालों का जवाब बेहद ही बेबाकी से दिया था, लेकिन जब सिमी ने एक्ट्रेस से यह पूछ लिया कि आपको सबसे Sexiest और Gorgeous men कौन लगता है? तो अभी तक अपनी बेबाकी से सभी सवालों का जवाब देने वाली एक्ट्रेस की बेबाकी थम गई, थोड़ी देर तक वे सोच में डूबी रहीं, और काफी लंबा विचार-विमर्श करने के बाद आखिरकार उनकी जुबां पर एक्टर सलमान खान का नाम आ गया था। 

अब आइए आपको बताते हैं आखिर क्या थी, वो वजह? जिसके चलते ऐश्वर्या और सलमान के रिश्ते में आ गई खटास? आखिर क्या थी, वो वजह, कि जो कल तक एक-दूसरे को देखे बिना नहीं रह पाते थे, आज वो एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते हैं। (ये भी पढ़ें- पिता राज कपूर, मां कृष्णा और बहन रितु के साथ रणधीर कपूर के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने)

एक नजर सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी पर

सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी को जानने और समझने के लिए आपको आज से 20 साल पहले 1999 के उस दौर में जाना होगा, जब संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग हो रही थी। याद दिला दें कि ये वही फिल्म है, जहां से इन दोनों का प्रेम परवान चढ़ा था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ये दोनों एक-दूसरे को दिल दे चुके थे। ऐश्वर्या का अक्सर सलमान के घर आना जाना लगा ही रहता था, और तो और ऐश्वर्या की सलमान की बहनों से तो खूब बनती थी, लेकिन कोई था ऐसा, जो ऐश्वर्या और सलमान के रिश्ते के खिलाफ था। वो कोई और नहीं, बल्कि ऐश्वर्या के खुद परिवार वाले थे। ऐश्वर्या के परिवार वाले यह बिल्कुल नहीं चाहते थे कि इन दोनों का रिश्ता आगे बढ़े। 

फिर एक दिन आत्महत्या करने की धमकी देने लगे सलमान

फिर, एक दिन कुछ ऐसा हुआ, जिसकी वजह से सलमान खान ने ऐश्वर्या राय को आत्महत्या की धमकी दे दी थी। आखिर क्या थी वो वजह, जिसके चलते सलमान खान ने एक्ट्रेस को दे दी थी आत्महत्या करने की धमकी..बताएंगे आपको। लेकिन, उससे पहले हम आपको साल 2001 में ले चलते हैं, जब ऐश्वर्या और सलमान के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ था।

सलमान आधी रात को उस अपार्टमेंट में पहुंच गए, जहां ऐश्वर्या रहती थीं। सलमान जोर-जोर से उनके घर का दरवाजा खटखटाने लगे थे, लेकिन ऐश्वर्या दरवाजा नहीं खोल रही थीं। सलमान इतनी तेजी से दरवाजा खटखटाने लगे कि उनके हाथों से खून तक बहने लगा था। इतना ही नहीं, उस वक्त आस पड़ोस के लोगों का तो यहां तक कहना था कि दरवाजा न खोलने पर सलमान ने आत्महत्या तक की धमकी दे दी थी। बताया जाता है कि सलमान ऐश्वर्या पर शादी करने का दबाव बना रहे थे, लेकिन एक्ट्रेस उस वक्त शादी के लिए तैयार नहीं थीं। वहीं, एक्ट्रेस सलमान की इस हरकत से बहुत आहत हुई थीं, जिसके चलते दोनों का रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो गया।  

लेकिन, एक वक्त ऐसा भी था, जब ऐश्वर्या राय को सलमान के अलावा कुछ नहीं दिखता था। सलमान का जादू उनके सिर चढ़कर बोलता था। इस बात की तस्दीक उन्होंने खुद की थी, जब सिमी गरेवाल ने उनसे यह सवाल कर दिया था कि आपको सबसे 'Sexiest Men' कौन लगता है, तो इस सवाल के जवाब में ऐश्वर्या राय को सलमान खान का नाम लेना ही पड़ गया था। उन्होंने खुद इस बात को मुस्कुराते हुए कहा था कि बॉलीवुड में सलमान खान उन्हें सबसे 'Sexiest Men' लगते हैं।

बता दें कि, यह तब का इंटरव्यू है, जब सलमान और ऐश्वर्या का प्यार अपने परवान पर था। दोनों एक-दूसरे पर अपनी जान छिड़कते थे, लेकिन आज इन दोनों सेलेब्स के बीच कैसे रिश्ते हैं। यह बात किसी से छुपी नहीं है। वहीं, इस इंटरव्यू में सिमी गरेवाल ने एक्ट्रेस से कई दूसरे सवाल भी पूछे थे कि मसलन, आप (ऐश्वर्या राय) मुझे अपने बॉयफ्रेंड की लिस्ट देंगे, तो इस पर एक्ट्रेस ने हंसते हुए जवाब दिया था कि मेरे पास मेरे किसी भी बॉयफ्रेंड की लिस्ट नहीं है। ये भी पढ़ें :(साजिद नाडियाडवाला से शादी के एक साल अंदर ही दिव्‍या भारती की हो गई थी मौत, ऐसी रही लाइफ)

खैर, यह तो रही आज से दो दशक पुराने इनके इंटरव्यू की बात, लेकिन आज इनकी जिंदगी में क्या कुछ चल रहा है। इस पर अगर बात करें तो, आज की तारीख में यह दोनों ही सेलेब्स अपनी निजी जिदंगी में बहुत खुश हैं, जहां एक तरफ ऐश्वर्या 'बच्चन खानदान' की बहू बन चुकी हैं, तो वहीं भाई जान का जलवा बॉलीवुड में अभी-भी बरकरार है। वहीं, गुजरते वक्त के साथ अब दोनों ही सेलेब्स पुरानी भूली-बिसरी यादों को भूलाकर अपनी निजी जिंदगी में बहुत खुश हैं।

(क्रेडिट : इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.