बहुत विवादित है अभिनेत्री महिमा चौधरी की लव लाइफ, 50 की उम्र में भी रह रहीं पति से अलग

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री महिमा चौधरी अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। इस स्टोरी में हम आपको प्रेम में धोखा खा चुकी इस अभिनेत्री की लव लाइफ के बारे में बताएंगे।

img

By Chandrashekhar Kumar Last Updated:

बहुत विवादित है अभिनेत्री महिमा चौधरी की लव लाइफ, 50 की उम्र में भी रह रहीं पति से अलग

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। इनका नाम जेहन में आते ही फैंस को फिल्म 'परदेस' की मासूम और खूबसूरत लड़की की याद आ जाती है, महिमा ने अपनी पहली ही फिल्म से शोहरत की बुलंदियों को छुआ था। साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'परदेस' ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे और महिमा रातों-रात बॉलीवुड की सुपरस्टार बन गई थीं। उनकी इस डेब्यू फिल्म के लिए ही उन्हें 'बेस्ट फीमेल डेब्यू' का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। 

इसे दुर्भाग्य ही कहें कि महिमा अपनी स्टारडम को बरकरार नहीं रख पाईं और फिल्मों में उनका प्रदर्शन का ग्राफ गिरता चला गया। इसके बाद वह अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहने लगी थीं। अपने असफल प्रेम संबंधों और रिलेशनशिप को लेकर वह हमेशा विवादों में रही हैं। इस स्टोरी में हम आपको बताएंगे इनकी विवादास्पद लव लाइफ के बारे में।

टेनिस स्टार लिएंडर पेस से रहा रिलेशनशिप 

 एक दौर था जब बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी की प्रेम कहानी फिल्म इंडस्ट्री में गॉसिप का विषय होती थी। दरअसल, महिमा अपने करियर की पीक पर थी, तभी उनकी मुलाकात टेनिस स्टार लिएंडर पेस से हुई। दोनों को ही उस समय एक सच्चे प्यार की तलाश थी। पहली ही मुलाकात के बाद दोनों के बीज नजदीकियां बढ़ने लगी और ये नजदीकियां धीरे-धीरे प्यार में बदल गईं। इसके बाद महिमा फिल्मों से ज्यादा लिएंडर के साथ अपना समय बिताने लगीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक प्यार करने वाली गर्लफ्रेंड की तरह महिमा अपने ब्वॉयफ्रेंड लिएंडर का ख्याल रखने लगीं और कोर्ट में खेलते वक्त उनका हौसला बढ़ाने लगीं। 

और फिर लिएंडर के साथ हुआ ब्रेकअप 

इन दोनों के बीच लगभग 3 सालों तक प्यार भरा संबंध रहा, लेकिन इनका रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया। अचानक ही 2003 में फेमस मॉडल रिया पिल्लई के साथ लिएंडर पेस का नाम जोड़ा जाने लगा था, जो उस वक्त संजय दत्त की पत्नी थीं। ये अफवाहें उड़ने लगी थीं कि इन दोनों के बीच प्यार की खिचड़ी पक रही है। महिमा ने एक दिन अपने ब्वॉयफ्रेंड लिएंडर को रिया के साथ फोन पर बात करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसके बाद उन्होंने उनसे ब्रेकअप कर लिया। (ये भी पढ़ें: शबाना आज़मी की लव स्टोरी: शादीशुदा जावेद अख्तर का एक्ट्रेस पर ऐसे आया था दिल, फिर कर ली शादी)

महिमा ने लगाया लिएंडर पर धोखा देने का आरोप 

अपने प्रेम संबंधों में धोखा खा चुकी महिमा ने अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड लिएंडर पेस पर कई गंभीर आरोप लगाए। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, ''लिएंडर एक अच्छे टेनिस प्लेयर हैं, लेकिन बतौर इंसान बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं। उनके जाने से मेरी लाइफ में कोई फर्क नहीं पड़ा है, बल्कि अब तो मैं और ज्यादा मैच्योर हो गई हूं।''

आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी के प्यार में पड़ीं महिमा 

साल 2006 में महिमा की मुलाकात आर्किटेक्ट बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से हुई, जो उनके भाई के क्लोज फ्रेंड थे। यही वजह थी कि इन दोनों की मुलाकात पार्टियों या सार्वजनिक समारोहों में होती रहती थी। वहीं, बॉबी मुखर्जी ने भी हाल ही में अपनी पत्नी से तलाक लिया था और सिंगल लाइफ जी रहे थे। इसी दरमियान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच है अटूट प्रेम, बिग बी ने खुद खोला था इसका राज)

प्रेग्नेंसी और गुपचुप शादी 

इस कपल ने 19 मार्च 2006 को अमेरिका स्थित एक शहर 'लास वेगास' के एक होटल में बेहद ही गुपचुप तरीके से शादी रचा ली। इसके बाद 23 मार्च 2006 को इस कपल ने बंगाली रस्मों-रिवाज में भी शादी रचाई और इस वेडिंग को भी काफी सीक्रेट रखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिमा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं, जिसके कारण उन्होंने गुपचुप तरीके से बॉबी के साथ शादी रचाई थी। कहा जाता है कि जब महिमा के बेबी बंप साफ दिखने लगे थे, तभी उन्होंने अपने रिलेशनशिप को शादी में तब्दील करने का फैसला किया था। 

शादी के कुछ सालों बाद पति से हुईं अलग 

शादी के कुछ महीनों बाद ही महिमा ने साल 2007 में अपनी बेटी अर्याना को जन्म दिया। इस कपल के बीच के रिश्ते 2007 तक बिल्कुल सही थे, लेकिन बाद में दोनों ने एक-दूसरे से दूरियां बना लीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉबी की पूर्व पत्नी के साथ कानूनी अड़चनों के कारण इस कपल के रिश्ते में दरार आनी शुरू हुई थी। इसके बाद महिमा ने 2011 में अपने पति बॉबी का घर छोड़ दिया था। फिलहाल, इस कपल ने अभी तलाक नहीं लिया है और 50 वर्ष की उम्र में पति से अलग रह रही हैं। 

रिश्तों में सुलह की कोशिश भी हुई नाकाम 

ये दोनों आपसी मतभेदों के कारण एक-दूसरे अलग रह रहे हैं। इन्होंने अपने रिश्तों के बारे में कभी खुलकर चर्चा नहीं की है। वहीं, कुछ साल पहले खबरें आई थीं कि महिमा के भाई इन दोनों के रिश्तों में सुलह लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बावजूद इस कपल के रिश्तों पर जमी बर्फ पिघल नहीं पाई है।

दूसरी शादी से पहले तलाक नहीं 

महिमा भले ही अपने पति से अलग हो गई हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने तलाक नहीं लिया है। महिमा ने एक बार कहा था कि, ''वह तलाक के बारे में तभी फैसला करेंगी, जब वो दूसरी शादी के बारे में सोचेंगी या कोई नया प्यार उन्हें मिल जाएगा।''

सिंगल मदर के रूप में की बच्चे की परवरिश

पति से अलग होने के बाद महिमा सिंगल मदर की ड्यूटी निभा रही हैं। इनकी पूरी जिंदगी उनकी बेटी अर्याना के इर्द-गिर्द ही घूमती है। अर्याना भी हूबहू अपनी मम्मी की तरह ही दिखती हैं। एक मां के रूप में महिमा की लाइफ में कई चुनौतियां आईं और उन्होंने इन चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया। (ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की लव स्टोरी: 6 साल बड़ी अंजलि पर आया था 'क्रिकेट के भगवान' का दिल, ऐसी है प्रेम कहानी)

क्यों हुआ फिल्मी करियर बर्बाद? 

एक इंटरव्यू में महिमा ने कहा था कि, ''मैं एक सिंगल मदर की भूमिका में थी और मुझे अपनी बच्ची की परवरिश के लिए पैसे कमाने थे। उनकी परवरिश के साथ मैं फिल्मों मे काम नहीं कर पाती, इसलिए मैंने टीवी शो में जज बनने से लेकर शोरूम के रिबन काटने जैसे काम भी किए। जब मैं खुद के बारे में मूल्यांकन करती हूं, तो मुझे लगता है कि ये सब करके मैंने अपने करियर को बर्बाद किया।'' 

ठीक ही कहा गया है कि जीवन गुलाबों का बिस्तर नहीं है, हर एक शख्स की लाइफ में चुनौतियां होती हैं। ये चुनौतियां ही जीवन की नियति तय करती हैं। महिमा चौधरी की किस्मत में भी दुर्भाग्यपूर्ण प्रेम कहानियों के किस्से लिखे थे। इसके बाबजूद महिमा ने हार नहीं मानी और जीवन के सफर को खुशी-खुशी जी रही हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं और साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो, तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट : इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.