सुष्मिता सेन से लेकर अमीषा पटेल तक, इन अभिनेत्रियों से जुड़ा निर्देशक विक्रम भट्ट का नाम

निर्देशक विक्रम भट्ट का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं से जुड़ा था। आइए आपको बताते हैं निर्देशक की कन्ट्रोवर्शियल लव लाइफ के बारे में।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

सुष्मिता सेन से लेकर अमीषा पटेल तक, इन अभिनेत्रियों से जुड़ा निर्देशक विक्रम भट्ट का नाम

विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर हैं। उन्होंने फिल्मी पर्दे पर एक इंसान के दर्द और भावनाओं को बखूबी उतारा है। वो एक ऐसे निर्देशक हैं जो बॉलीवुड में रोमांस को शिद्दत से दिखा पाए हैं। उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं, जिसमें ‘जन्म’, ‘मदहोश’, ‘गुनहगार’, ‘फरेब’, ‘बंबई का बाबू’, ‘ग़ुलाम’, ‘कसूर’, ‘राज’, ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘आंखें’, ‘फियर’ समेत कई फिल्में शामिल हैं। अपनी फिल्मों की वजह से वह फैंस के बीच हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विक्रम भट्ट की पर्सनल लाइफ भी सुर्खियों में रह चुकी है? आइए आपको बताते हैं विक्रम भट्ट की जिंदगी से जुड़े कुछ अहम किस्से।

इससे पहले आप ये जान लीजिए कि, विक्रम भट्ट की शादी उनकी बचपन की दोस्त अदिति से हुई थी। दोनों ने शादी से पहले लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट भी किया था। इसके बाद ही अदिति और विक्रम ने शादी करने के फैसला लिया था। शादी के दो साल बाद इस कपल ने अपने घर में नन्ही परी का स्वागत किया था। विक्रम भट्ट और अदिति ने अपनी बेटी का नाम कृष्णा रखा, जो आज एक फिल्म डायरेक्टर बन गई हैं, लेकिन फिल्म ‘दस्तक’ की शूटिंग के दौरान विक्रम भट्ट और एक्ट्रेस सुष्मिता के बीच नजदीकियां शुरू हो गई थीं, जिसके बाद उनकी जिंदगी में सब कुछ बदल गया था। 

विक्रम भट्ट जब सुष्मिता से पहली बार मिले थे, जब सुष्मिता सेन महज 20 साल की थीं। उन्हें सुष्मिता की खूबसूरती के साथ-साथ काम करने का स्टाइल काफी ज्यादा पसंद आया था। इसी वजह से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं, जिसके बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिर्फ विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन के अफेयर की चर्चाएं होने लगी थीं। इन खबरों ने अदिति को पूरी तरह तोड़ दिया था। इसी वजह से अदिति ने विक्रम भट्ट से 1998 में तलाक ले लिया था, जिसके बाद दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए थे। हालांकि, विक्रम भट्ट और अदिति तलाक के बाद भी अपनी बेटी कृष्णा के लिए एक अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं। (इसे भी पढ़ें: जिमी शेरगिल की लव लाइफ: वाइफ प्रियंका ने बदला लेने के लिए की एक्टर से शादी, रोचक है इनकी प्रेम कहानी)

‘मैं एक अच्छा पति नहीं’

विक्रम भट्ट ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में माना था कि अपने असफल रिश्ते की असल वजह वह खुद हैं। उन्होंने कहा था कि, ‘मैं एक अच्छा पति और प्रेमी नहीं हूं। मैं हमेशा से ही अकेला रहा हूं और अपनी खुद की दुनिया में जिया हूं। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो अपने विचारों को किसी के साथ शेयर कर सकता हूं, लेकिन एक हद के बाद मैं अपने जीवन से जुड़ी कोई बात किसी को नहीं बताता हूं। मैं रोमांटिक हूं लेकिन मैं लगातार रोमांटिक नहीं रह सकता हूं। मैं वो इंसान नहीं हूं जो एक लड़की का सपना होता है। मैं वो बनने की कोशिश जरूर करता हूं, लेकिन कुछ ही समय बाद लड़की मेरी वास्तविकता देख लेती है। एक रिश्ता हमेशा ही समझदारी और समझौते की मांग करता है, लेकिन मैं खुद के साथ ऐसा करने में असमर्थ हूं। भावनात्मक रूप से मुझे किसी साथी की जरूरत नहीं है बल्कि, मुझे एकांत रहने की जरूरत है।’ (इसे भी पढ़ें: सोहेल खान ने फिल्म 'जब प्यार किया तो डरना क्या' की रिलीज के दिन भागकर की थी शादी, ऐसी है लव स्टोरी)

विक्रम भट्ट ने ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें पत्नी अदिति से तलाक लेने पर काफी ज्यादा अफसोस है। उन्होंने कहा था कि, ‘मुझे अपनी पत्नी और बच्ची को चोट पहुंचाने और उन्हें छोड़ने के लिए अफसोस है। मुझे उन्हें दिए गए दर्द का पछतावा है। मैं साहसी नही था। मैं कभी भी अदिति को ये बताने की हिम्मत नहीं कर पाया था कि मुझे कैसा महसूस हो रहा था और ये सब चीजें एक साथ हो रही थीं, जिस वजह से चीजें और ज्यादा बिगड़ गईं। मुझे उस कमजोरी पर अफसोस है। अगर उस दिन में कमजोर नहीं होता, तो आज स्थिति ऐसी नहीं होती। लेकिन मैं जब पीछे मुड़कर देखता हूं, तो हर चीज मुझे कुछ सिखाती है।' 

अमीषा ने दूर किया विक्रम का अकेलापन

सुष्मिता सेन से अलग होने के बाद विक्रम भट्ट अपनी जिंदगी को ठीक करना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने अपने काम पर ध्यान दिया। वह एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे, जो लोगों को याद रहे। इस दौरान उन्होंने फिल्म ‘आंखें’ बनाई थी। इस फिल्म में विक्रम भट्ट के साथ एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने काम किया था। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गई थीं। विक्रम भट्ट और अमीषा दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब गए थे। दोनों ने लगभग पांच सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था, लेकिन कभी भी दोनों ने खुलकर अपने रिश्ते पर बात नहीं की थी।

एक इंटरव्यू में विक्रम भट्ट ने अमीषा पटेल का जिक्र करते हुए कहा था, ‘मुझे नहीं लगता कि हम कभी एक दूसरे से प्यार करते थे। अमीषा की अपने माता-पिता के साथ समस्याएं थीं और हम दोनों ने अपने जीवन का एक छोटा-सा समय साथ बिताया है। हमें अब एहसास हुआ कि वास्तव में, हम सिर्फ अच्छे दोस्त थे, जिसे हमने प्यार समझ लिया था। हम अभी भी दोस्त बने हुए हैं। वह एक प्यारी लड़की है और मैं केवल उसके लिए अच्छी चीजों की कामना करता हूं।’ 

हालांकि, ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में विक्रम भट्ट से ये भी पूछा गया था कि, क्या उन्होंने कभी सुष्मिता सेन और अमीषा पटेल में से किसी एक अभिनेत्री से शादी करने के बारे में सोचा था? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था, ‘नहीं, मैं उनमें से किसी से भी शादी नहीं करना चाहता था। यह किसी भी कड़वाहट की तरह नहीं है। अब मेरी सारी वफादारी मेरी बेटी के लिए है।’

फिलहाल विक्रम भट्ट फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उनकी फिल्में, वेब सीरीज और किताबों दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। तो आपको विक्रम भट्ट की जिंदगी के ये किस्से कैसे लगे? हमें कमेट करके बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.