दिनेश कार्तिक को पत्नी निकिता से मिला था प्यार में धोखा, क्रिकेटर मुरली विजय संग था अफेयर

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को अपनी पहली पत्नी निकिता वंजारा और दोस्त मुरली विजय से क्रूर विश्वासघात का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उन्होंने इसके बाद दीपिका पल्लीकल से शादी की। आइए इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

दिनेश कार्तिक को पत्नी निकिता से मिला था प्यार में धोखा, क्रिकेटर मुरली विजय संग था अफेयर

आपने कई प्रेम कहानियां सुनी होंगी, जिनमें से अधिकतर कहानियां तो लव ट्रायंगल पर आधारित होंगी। ऐसी ही एक कहानी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की है, जो बिल्कुल सच है। जी हां, दिनेश की पत्नी निकिता वंजारा ने भी उन्हें धोखा दिया था, जिसे वह बेहद प्यार करते थे। निकिता ने दिनेश के ही क्रिकेटर दोस्त मुरली विजय के लिए पति से अपना सारा रिश्ता तोड़ दिया था।

Dinesh Karthik

लव ट्रायंगल, ज्यादातर जिंदगी को बर्बाद करने में अहम भूमिका निभाते आए हैं। ऐसा ही कुछ दिनेश कार्तिक के साथ भी हुआ था। उनके दोस्त मुरली विजय को उनकी पत्नी निकिता से प्यार हो गया था। मुरली और निकिता के रिलेशनशिप ने कार्तिक की शादीशुदा जिंदगी को अंधेरे में धकेल दिया था। ऐसे में कार्तिक ने खुद को कैसे संभाला था? और कैसे स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल के साथ नई जिंदगी की शुरुआत की?  इस बारे में जानते हैं और भी कुछ।

Dinesh Karthik

कार्तिक के टूटे दिल और दीपिका संग दूसरी प्रेम कहानी के बारे में जानने से पहले जानते हैं, दिनेश और निकिता की प्रेम कहानी से लेकर शादी तक का किस्सा।

दिनेश और निकिता की दोस्ती से शादी का सफर

Dinesh Karthik First Wife

दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा बचपन के दोस्त थे, क्योंकि उनके पिता एक-दूसरे को जानने के साथ अच्छे दोस्त भी थे। दिनेश और निकिता भी एक साथ बड़े हुए थे और दोनों के बीच प्यार होने लगा था। उनके परिवार वालों ने कपल की दोस्ती को रिश्ते में बदलने का फैसला कर लिया था। दिनेश और निकिता भी एक-दूसरे से शादी करने के लिए बेताब थे। 2007 में, जब दिनेश कार्तिक 21 साल के हुए, तब उन्होंने निकिता वंजारा से शादी कर ली। इसके बाद दोनों का वैवाहिक जीवन खुशी-खुशी बीतने लगा था।

दिनेश और निकिता की बिखरती शादीशुदा जिंदगी

Murali Vijay With Wife Nikita

दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा पांच साल तक एक-दूसरे के साथ वैवाहिक जीवन का आनंद लेते रहें। पर धीरे-धीरे उनकी शादीशुदा जिंदगी में तब अड़चन आनी शुरू हो गई थी, जब निकिता की रुचि दिनेश में कम होने लगी थी। इसके पीछे वजह थी, मुरली कार्तिक की कपल की शादीशुदा जिंदगी में एंट्री। मुरली, कार्तिक के अच्छे दोस्त होने के साथ क्रिकेट में उनके टीम मेंबर भी थे। इसी दोस्ती के बीच निकिता और मुरली कब एक-दूसरे को दिल दे बैठे? इसकी भनक दिनेश को भी नहीं हुई। दोनों की बढ़ती नजदीकियां कार्तिक और निकिता की शादीशुदा जिंदगी में दरार पैदा करने लगी।

जब दिनेश को निकिता और मुरली के अफेयर के बारे में पता चला

Murali Vijay With Wife Nikita

2012 में इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 5 के दौरान दिनेश और मुरली तमिलनाडु की क्रिकेट टीम में एक साथ थे। रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक के खिलाफ हुए महत्वपूर्ण 'विजय हजारे' ट्रॉफी मैच के दौरान, दिनेश को अपनी पत्नी निकिता का मुरली के साथ अफेयर के बारे में पता चल गया था।

पत्नी निकिता के अफेयर पर दिनेश कार्तिक का रिएक्शन

Dinesh Nikita Murali

मुरली के साथ निकिता के अफेयर के बारे में जानने के तुरंत बाद, दिनेश कार्तिक ने निकिता से अलग होने का फैसला कर लिया था। आगे चलकर साल 2012 में दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा का तलाक हो गया। उस समय निकिता प्रेग्नेंट थीं। तलाक के बाद उसी साल निकिता ने अपने बॉयफ्रेंड मुरली विजय से शादी कर ली थी। तब से, दिनेश और मुरली दोनों ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है और एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने के बजाय, दोनों शांति से अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए।

निकिता विजय और मुरली विजय की शादीशुदा जिंदगी

Murali Vijay Nikita Vijay Family

साल 2012 में शादी करने के बाद निकिता विजय और मुरली विजय एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिताने लगे। कपल के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटे और एक बेटी है। निकिता ने 2013 में अपने पहले बेटे, नीरव को जन्म दिया था। बाद में, उन्हें एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने ईवा रखा। अक्टूबर 2017 में,  मुरली और निकिता ने तीसरे बच्चे आरव को जन्म दिया। बच्चे के जन्म की खुशखबरी मुरली ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर करके दी थी, जिसमें उनका बेटा नीरव एक न्यू बॉर्न बेबी को गोद में लिए हुए दिखाई दे रहा था।

Murali Vijay Blessed With Third Child

दिनेश की जिंदगी में दोबारा हुई प्यार की एंट्री

dinesh karthik dipika pallikal wedding pictures- bollywoodshaadis

अपनी पहली पत्नी निकिता वंजारा से तलाक के बाद, दिनेश कार्तिक की जिंदगी में एक बार फिर प्यार की एंट्री हो गई थी। उन्हें इंडिया की स्क्वैश क्वीन दीपिका पल्लीकल से प्यार हो गया था। इसके बाद उन्होंने दीपिका के साथ अपने रिश्ते को आजमाने का फैसला किया। रिपोर्ट की मानें तो पहले दीपिका, दिनेश को नहीं पसंद करती थीं, क्योंकि उनका मानना था कि, इस तरह की पब्लिसिटी और फेम उनके करियर को खराब कर देगी। उस समय दीपिका और दिनेश एक ही कोच बसु शंकर के साथ फिटनेस क्लास ले रहे थे। वहां उन दोनों की एक औपचारिक मुलाकात थी। कुछ मुलाकातों के बाद, दीपिका की दिनेश के लिए जो भी गलतफहमी थी, वह दूर हो गई और दोनों दोस्त बन गए।

दीपिका और कार्तिक की पहली मुलाकात

Dinesh Dipika

'आईएएनएस' के साथ इंटरव्यू में, दीपिका पल्लीकल ने दिनेश कार्तिक के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा था, "दरअसल, हम पहली बार पांच साल पहले मैराथन में मिले थे। उसके बाद, हम जिम में मिले और जहां तक मुझे याद है, तो मैं उसे बाय कहे बिना प्रैक्टिस के लिए निकल गई थी। धीरे-धीरे हम एक-दूसरे को जानने लगे।" उनके और दिनेश के बीच बात आगे कैसे बढ़ी? दीपिका ने इसपर कहा, "हम जिम में एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन हमारे बीच इससे ज्यादा कुछ नहीं था, जैसा कि ज्यादातर मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं।"

दीपिका और दिनेश के बीच बढ़ने लगा था प्यार

Dinesh Dipika

दीपिका पल्लीकल को दिनेश कार्तिक से प्यार हो गया था, क्योंकि उन्हें दिनेश एक अच्छे और फैमिली मैन लगने लगे थे। 'स्पोर्ट्सकीड़ा' के साथ एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने शेयर किया था कि, वह कैसे दिनेश के प्यार में पड़ गई थीं। उन्होंने कहा था, "यह फरवरी 2013 की बात है, उस वक्त मैंने कनाडा में एक टूर्नामेंट जीता था, जबकि दिनेश इंडिया में डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे थे। मैं एक सप्ताह के लिए लीड्स (इंग्लैंड) में ट्रेनिंग के लिए गई थी और वह (दिनेश कार्तिक) मेरे लिए वहां भी आ गए। तब मुझे महसूस होने लगा था कि, हर कोई ऐसा नहीं करता है। वह मुझे एकेडमी में ट्रेनिंग करते हुए देखा करते थे, यहां तक कि स्क्वैश में भी हाथ आजमाते थे। जितना मैंने सोचा था, उन्होंने उससे कहीं ज्यादा बेहतर खेला।”

दिनेश और दीपिका की सगाई

dinesh karthik dipika pallikal wedding pictures- bollywoodshaadis

भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद दिनेश कार्तिक ने लंदन में दीपिका पल्लीकल को प्रपोज किया था। यह 15 नवंबर 2013 की बात थी, जब दिनेश और दीपिका ने अपने परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में चेन्नई में एक-दूसरे के साथ सगाई कर अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर दिया था। 'आईएएनएस' के साथ एक इंटरव्यू में, दीपिका ने अपनी सगाई के बारे में बात की थी। दीपिका ने कहा था, “मैं मानती हूं कि चीजें वास्तव में तेजी से आगे बढ़ीं, लेकिन यह हमारे अच्छे के लिए हुआ। हम दोनों का करियर व्यस्त था और सगाई के साथ हम अपने रिश्ते को औपचारिक रूप देना चाहते थे।”

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की शादी

dinesh karthik dipika pallikal wedding pictures

dinesh karthik dipika pallikal wedding pictures

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की शादी 2014 में होनी थी। हालांकि, उनके व्यस्त कार्यक्रम के कारण, शादी को 2015 तक टाल दिया गया था। बाद में, दिनेश और दीपिका ने दो शादियां कीं, जिसमें 18 अगस्त 2015 को ईसाई रीति रिवाज से और 20 अगस्त 2015 को एक हिंदू स्टाइल तेलुगु वेडिंग हुई।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल के बच्चे

Dinesh Karthik and Dipika Pallikal Kids

28 अक्टूबर 2021 को दीपिका और दिनेश को जुड़वा बच्चे हुए। दोनों ने बच्चों की तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। तस्वीर में दिनेश और दीपिका अपने बेबी बॉय को गोद में लिए नजर आ रहे थे। इसके साथ ही उनका डॉगी भी नजर आ रहा था। उन्होंने अपने इस पोस्ट के साथ लिखा था कि, वे 3 से 5 हो गए। कपल ने यहां अपने दोनों बेटों का नाम, कबीर पल्लीकल कार्तिक और जियान पल्लीकल कार्तिक बताया।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की कुल संपत्ति

Dipika Pallikal Wished Hubby Dinesh Karthik Happy 33rd Birthday

'स्पोर्ट्सकीड़ा' की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में दिनेश कार्तिक की कुल संपत्ति 80 करोड़ रुपये थी। हर साल प्लेयर रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट के एक पार्ट के रूप में उन्हें बीसीसीआई से 1 करोड़ रुपये मिलते हैं, क्योंकि वह ग्रेड सी कैटेगरी का हिस्सा हैं। आईपीएल में उन्होंने 14 साल के अपने लंबे करियर में, 75 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कमाई की थी। यहां कार्तिक दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा उन्होंने 'झंडू बाम', 'वीनस', 'खादिम इंडिया लिमिटेड' और 'ब्लैकबेरी' जैसे ब्रांड्स के लिए भी काम किया। उनका चेन्नई में एक घर है, जिसकी कीमत 6 करोड़ रुपये है और कार्तिक यहीं अपने परिवार के साथ रहते हैं।

Dinesh Karthik

अपनी पहली पत्नी निकिता वंजारा और उनके दोस्त मुरली विजय के धोखा देने के बावजूद दिनेश कार्तिक का प्यार या दोस्ती पर से विश्वास नहीं उठा। उन्होंने अपनी जिंदगी में दोस्ती और प्यार को दूसरा मौका दिया, जिससे उनकी लाइफ में दीपिका की एंट्री हुई। दिनेश और दीपिका ने ये साबित कर दिया कि, सोलमेट किसे कहते हैं? दूसरी ओर हम निकिता और मुरली के लिए भी खुश हैं, कि उन्हें उनका प्यार मिल गया और वह अपना जीवन एक-दूसरे के साथ खुशी से बिता रहे हैं।

Dinesh Karthik

वैसे, आपको दिनेश कार्तिक की ये ट्रायंगल लव स्टोरी कैसी लगी? हमे कमेंट करके जरूर बताएं। बॉलीवुड की और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.