देबिना बनर्जी ने अपनी IVF जर्नी के बारे में की बात, महिलाओं को दी एग्स फ्रीज करने की सलाह

हाल ही में, एक्ट्रेस देबिना बनर्जी ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपनी आईवीएफ यात्रा पर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

देबिना बनर्जी ने अपनी IVF जर्नी के बारे में की बात, महिलाओं को दी एग्स फ्रीज करने की सलाह

टीवी के मोस्ट पॉपुलर कपल देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee) और गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) इन दिनों अपने पैरेंटहुड को एंजॉय कर रहे हैं। हाल ही में, देबिना ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपनी आईवीएफ जर्नी पर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

debina

पहले ये जान लीजिए कि, 3 अप्रैल 2022 को गुरमीत और देबिना के जीवन में एक बेटी का आगमन हुआ था, जिसका नाम कपल ने लियाना रखा है। बेटी के जन्म की घोषणा गुरमीत ने अपने इंस्टा हैंडल पर एक क्यूट वीडियो के साथ की थी, जिसमें वो अपनी राजकुमारी का नन्हा हाथ पकड़े नजर आ रहे थे। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा था, "अत्यंत कृतज्ञता के साथ, हम अपनी "बेबी गर्ल" का इस दुनिया में स्वागत करते हैं। 3.4.2022। आप सभी के प्यार और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद। आप सभी के प्यार और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद। प्यार और आभार। गुरमीत और देबिना।"

(ये भी पढ़ें- 'फिर हेरा फेरी' फेम रिमी सेन का शादी न करने पर खुलासा, कहा- 'एक्सपाइरी डेट के साथ आते हैं लड़के')

अब बात करते हैं देबिना की आईवीएफ जर्नी की। कई विफलताओं के बाद अपनी सफल आईवीएफ यात्रा पर देबिना बनर्जी ने कहा, ''डॉक्टरों द्वारा और अधिक अनुरोध करने के बावजूद मैंने एक भ्रूण स्थानांतरण (Embryo Transfer) करने का अनुरोध किया था।'' अपनी गर्भावस्था की यात्रा के दौरान देबिना ने उन सभी चीजों के बारे में बात की है, जिनका उन्होंने गर्भधारण करने के लिए सामना किया है। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने एक वीडियो में अपनी कई असफल आईवीएफ यात्रा के बाद सफलता की कहानी साझा की है।

debina

देबिना ने अच्छे और बड़े डॉक्टर से अपना आईवीएफ ट्रीटमेंट लिया था, जो उनके घर से काफी दूर था। हालांकि, उन्हें बाद में समझ आया कि, ऐसे ट्रीटमेंट्स के लिए घर के पास ही जाना चाहिए। बकौल देबिना, "ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल बहुत दूर था। जब आप अपनी यात्रा शुरू करते हैं, तो आपको अक्सर डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता होती है। आपको कई इंजेक्शन लेने की जरूरत है। मेरा बहुत सारा समय यात्रा करने में बीतता था और यह मेरे लिए थका देने वाला था। मेरा सुझाव है, एक डॉक्टर खोजें, जो आपके करीब हो और आसानी से सुलभ हो।”

debina

(ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय बच्चन ने 'कान्स 2022' के रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा, ब्लैक गाउन में दिखीं स्टनिंग)

देबिना ने महिलाओं को दी एग्स फ्रीज करने की सलाह

गर्भावस्था में देरी करने वाली महिलाओं को भी देबिना ने सलाह दी है। उनका कहना है, “कई बार करियर की वजह से महिलाएं अक्सर फैमिली प्लानिंग में देरी करती हैं। इसके अलावा और भी कई कारण हैं। कई बार उम्र सही होने के बावजूद हमें गर्भधारण करने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। मेरा सुझाव है कि, 20 से 30 साल की उम्र के बीच में महिलाओं को एग्स फ्रीज करने चाहिए। यह पहला काम है, जो महिलाओं को करना चाहिए।”

debina

देबिना को आई गर्भधारण करने में परेशानियां

अपने पिछले कई वीडियो में देबिना ने साझा किया था कि, कैसे उन्हें गर्भधारण करने में समस्या आई थी और गर्भवती होने के लिए उन्होंने कौन से तरीके अपनाए। ज्योतिष से लेकर एक्यूपंक्चर, कपिंग थेरेपी, फूल चिकित्सा और अंत में आईवीएफ तक। उन्होंने प्रेग्नेंसी के लिए सभी तरीके अपनाए थे।

debina

आसान नहीं थी देबिना की प्रेग्नेंसी जर्नी

देबिना और गुरमीत एक खूबसूरत बच्ची के माता-पिता बन गए हैं, जिसका नाम उन्होंने लियाना रखा है। हालांकि, देबिना को गर्भधारण करने के लिए एक कठिन यात्रा से गुजरना पड़ा था। देबिना ने लगातार सामाजिक दबाव का सामना करने, एंडोमेट्रियोसिस का इलाज कराने, आयुर्वेद का रास्ता अपनाने तक, उन्होंने बहादुरी से और सकारात्मक दिमाग से इन सब पर विजय प्राप्त की है।

debina

(ये भी पढ़ें- यूट्यूबर गौरव तनेजा ने मनाया बेटी 'रसभरी' का चौथा जन्मदिन, शेयर की फैमिली फोटो)

फिलहाल, आपका देबिना के इंटरव्यू के बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.