देबिना बनर्जी ने की मदरहुड पर बात, कहा- 'मां बनने की मेरी लड़ाई सालों तक चली'

हाल ही में, एक्ट्रेस देबिना बनर्जी ने मदरहुड पर खुलकर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा है।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

देबिना बनर्जी ने की मदरहुड पर बात, कहा- 'मां बनने की मेरी लड़ाई सालों तक चली'

टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee) इन दिनों अपनी बेटी लियाना के साथ अपना समय बिता रही हैं। वह अपनी बेटी के साथ हर छोटे-बड़े पलों का आनंद ले रही हैं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने मदरहुड पर बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

debina

पहले ये जान लीजिए कि, देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी ने टीवी शो 'रामायण' में राम-सीता का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में ए​क खास जगह बनाई थी। इसी शो के बाद दोनों हमेशा के लिए एक हो गए। कपल ने फरवरी 2011 में शादी की थी। शादी के 11 साल बाद 3 अप्रैल 2022 को कपल को पहले बच्चे के रुप में बेटी लियाना का आशीर्वाद मिला। 

debina

अब बात करते हैं देबिना बनर्जी के लेटेस्ट इंटरव्यू की। देबिना बनर्जी स्पष्ट रूप से अपनी नई भूमिका को पसंद कर रही हैं। वह अक्सर अपनी लाडली बेटी के साथ तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। हालांकि, उनकी मातृत्व की यात्रा आसान नहीं रही है। इसी बारे में बात करते हुए देबिना कहती हैं, ''हमने 2011 में शादी कर ली थी, लेकिन उस समय एक बच्चा होने का मतलब मेरा करियर छोड़ देना था। मुझे भी आशंका थी कि, अगर मैंने ब्रेक लिया, तो करियर दांव पर आ जाएगा। योजना एक और कदम उठाने से पहले स्थिरता खोजने की थी।”

denina

(ये भी पढ़ें- करीना ने सैफ अली खान के मैरिज प्रपोजल को दो बार कर दिया था मना, एक्ट्रेस ने अब बताई वजह)

आगे देबिना ने कहा, “मैं एक शो का हिस्सा थी और इसे बीच में ही छोड़ नहीं सकती थी। इसलिए इसके परिणामस्वरूप लगभग दो साल की और देरी हुई। इसके तुरंत बाद, मैंने मातृत्व को आगे बढ़ाने का फैसला किया। हालांकि, जब आप नहीं चाहते हो, तब बहुत कुछ होता है और जब चाहते हो तब नहीं होता है।”

debina

देबिना ने बताया कि, जब गुरमीत और वह पैरेंट्स बनना चाह रहे थे, तो उन्हें उनके हेल्थ इश्यूज के बारे में पता चला। एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि, आईवीएफ से पहले उन्होंने 5 साल तक बेबी के लिए ट्राई किया था।

deina

बकौल देबिना, “जब लॉकडाउन हुआ था, तब मेरा इलाज चल रहा था और डॉक्टरों के बीच काम चल रहा था, जिसमें काफी समय लग रहा था और पैसे भी खर्च हो रहे थे। यह एक अपरिवर्तनीय और लाइलाज स्थिति थी। मैंने अपने लाइफस्टाइल को पूरी तरह से बदल दिया था। मैंने बाहर का खाना भी पूरी तरह से बंद कर दिया था।”

debina

वह आगे कहती हैं, ''मां बनने की लड़ाई पांच साल तक चली। मैं इस प्रक्रिया के दौरान पांच बार असफल रही, जिसमें तीन आईयूआई और दो आईवीएफ शामिल थे। मैंने वैकल्पिक उपचारों की भी कोशिश की, जैसे एक्यूपंक्चर और फूल चिकित्सा। मैं हर समय रोती थी, क्योंकि मैंने असफलता के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया था।”

debina

हालांकि, एक्ट्रेस ये बताना नहीं भूलीं कि, उस कठिन समय में उनके जीवन के प्यार व उनके पति गुरमीत ने उनका कितना साथ दिया था। इसी बारे में बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “मेरे काम, कसरत और सही जीवन साथी होने से मैं स्वस्थ रही। यह कोई एकल यात्रा नहीं थी। बच्चा पैदा करने की जिम्मेदारी सिर्फ एक महिला के कंधों पर नहीं होनी चाहिए, यह एक कपल पर होती है। यह एक संयुक्त यात्रा थी। हर बार मुझे असफलता का सामना करना पड़ता था और मैं अपने पति से इस बारे में बात करती थी। गुरमीत हमेशा सकारात्मक थे और उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया था कि, यह हम दोनों की यात्रा है।”

debina

(ये भी पढ़ें- सनी लियोनी ने रक्षाबंधन की खूबसूरत तस्वीरें कीं शेयर, बेटी निशा ने दोनों भाइयों को बांधी राखी)

फिलहाल, देबिना अब अपनी बेटी के जन्म के बाद बेहद खुश हैं और उनके साथ ही अपना समय बिताती हैं। वैसे, एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी जर्नी पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.