देबिना बनर्जी ने प्रेग्नेंसी में आ रही कठिनाइयों पर की बात, कहा- 'गर्भ में 2 फाइब्रॉएड बढ़ रहे हैं'

टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी ने हाल ही में, अपने बारे में एक नई हेल्थ अपडेट साझा की है और खुलासा किया कि उनकी प्रेग्नेंसी क्रेविंग्स ने उनके शुगर और थायराइड के लेवल को बढ़ा दिया है। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

देबिना बनर्जी ने प्रेग्नेंसी में आ रही कठिनाइयों पर की बात, कहा- 'गर्भ में 2 फाइब्रॉएड बढ़ रहे हैं'

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee) और उनके पति गुरमीत चौधरी अपने दूसरे बच्चे के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शादी के लगभग 11 साल तक काफी कठिनाइयों का सामना करने के बाद कपल को अपनी बेटी लियाना का आशीर्वाद मिला। देबिना की पहली प्रेग्नेंसी जर्नी आसान नहीं थी, लेकिन उनकी दूसरी प्रेग्नेंसी किसी चमत्कार से कम नहीं थी, क्योंकि उन्होंने इस बार नेचुरल तरीके से कंसीव किया।

debina

(ये भी पढ़ें- प्रेग्रेंट आलिया भट्ट के लिए शिल्पा शेट्टी ने बनाया स्वादिष्ट पिज्जा, एक्ट्रेस ने किया धन्यवाद)

देबिना बनर्जी हमेशा अपने प्रशंसकों को अपनी गर्भावस्था और अपनी बेटी लियाना के बारे में हर डिटेल्स से अपडेट रखती हैं। अपनी प्रेग्नेंसी क्रेविंग्स के बारे में बात करने से लेकर उन चुनौतियों को साझा करने तक, जिनका उन्होंने सामना किया है। अभिनेत्री हमेशा अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी को लेकर मुखर रही हैं। हालांकि, अब देबिना ने अपनी गर्भावस्था के बारे में एक और स्वास्थ्य अपडेट दिया और खुलासा किया कि वह इससे कैसे निपट रही हैं।

debina

26 सितंबर 2022 को देबिना बनर्जी ने अपने यूट्यूब चैनल 'देबिना डिकोड्स' पर एक वीडियो शेयर किया और अपनी गर्भावस्था के बारे में बात की। उन्होंने खुलासा किया कि वह एक विशेष प्रकार के दर्द का अनुभव कर रही थीं और जब वह डॉक्टर के पास गईं, तो उन्होंने कुछ टेस्ट किए। देबिना ने साझा किया कि उनकी मेडिकल रिपोर्टों से संकेत मिला है कि उनके ब्लड प्रेशर और थायराइड का लेवल बढ़ गया है। होने वाली मां ने कहा कि अब उन्हें चीनी, स्टार्च, चावल या रोटी खाने की अनुमति नहीं है।

(ये भी पढ़ें- नव्या नवेली नंदा ने अपने शो में बच्चन परिवार की 'एकजुटता' का खोला राज, जया को बताया 'गोंद')

हालांकि, देबिना ने कहा कि उन्होंने अपनी आधी रात की भूख को पूरा करने के लिए अपने बिस्तर पर केले और संतरे रखना शुरू कर दिया है। आगे वीडियो में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि जब उन्होंने अपना प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाया था, तो उन्होंने पाया था कि उनके गर्भ में दो फाइब्रॉएड (एक ऐसा ट्यूमर, जो आमतौर पर गर्भाशय के चारों ओर डेवलप होता है) हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जैसे-जैसे बच्चा बढ़ रहा है, फाइब्रॉएड भी बढ़ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि डरने की कोई बात नहीं है, क्योंकि उन्हें भगवान पर पूरा भरोसा है।

debina

हाल ही में, जब एक्ट्रेस की बेटी लियाना को अपना पहला दांत आया, तो देबिना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर अपनी बच्ची लियाना की एक सुपर-क्यूट तस्वीर पोस्ट की थी। हालांकि, जल्द ही उनके प्रशंसकों ने उनसे पूछना शुरू कर दिया था कि वह लियाना को कैसे संभालती हैं, जब दांत निकलते समय उसे दर्द हुआ। इसी व्लॉग में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्होंने परेशानी मुक्त अनुभव के लिए अपने छोटे बच्चे के लिए एक सिलिकॉन टीथिंग स्पून (चम्मच) खरीदा है। अब लियाना अपने चम्मच को चबा रही है, यह साझा करते हुए देबिना ने खुलासा किया कि यह उनकी बेटी को सेल्फ-फीडिंग की तैयारी में मदद कर रहा है।

lianna

(ये भी पढ़ें- सोहा अली खान ने मां बनने के बाद अपने ब्रेक पर की बात, मॉम फीलिंग्स पर बताया अनुभव)

फिलहाल, हम देबिना द्वारा अपने प्रशंसकों को अपनी गर्भावस्था के बारे में हर विवरण से अपडेट रखने के लिए उन्हें प्यार करते हैं। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.