अपनी बेटी ईशा देओल को इस नाम से बुलाते हैं धर्मेंद्र, एक्टर के लेटेस्ट पोस्ट में हुआ खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने लेटेस्ट पोस्ट के जरिए अपनी लाडली बेटी ईशा देओल का निक नेम बताया है। आइए जानते हैं..

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

अपनी बेटी ईशा देओल को इस नाम से बुलाते हैं धर्मेंद्र, एक्टर के लेटेस्ट पोस्ट में हुआ खुलासा

बॉलीवुड में ‘शोले’ और ‘धर्म-वीर’ जैसी फिल्मों में अपने जबरदस्त अभिनय से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले धर्मेंद्र (Dharmendra) अब फिल्मों से दूर हिमाचल प्रदेश की वादियों का मजा लेते हैं। धर्मेंद्र ने अपने जमाने में हिट-सुपरहिट फिल्में देकर हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। भले ही वह फिल्मी पर्दे से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वह अपनी सक्रियता बरकरार रखना नहीं भूलते हैं। वह अक्सर अपनी थ्रोबैक तस्वीरें व वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। हाल ही में, उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिस पर उनकी लाडली बेटी ईशा देओल ने कॉमेंट किया है।

आपको धर्मेंद्र के लेटेस्ट पोस्ट के बारे में बताएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि, धर्मेंद्र ने अपनी जिंदगी में दो शादियां कीं। पहली शादी उनकी प्रकाश कौर से अरेंज्ड मैरिज हुई थी, जिससे उन्हें चार बच्चे सनी, बॉबी, अजीता व विजेता देओल हैं। इसके बाद धर्मेंद्र का दिल ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी के लिए धड़कने लगा, जिसके बाद ‘धरम पाजी’ ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लिए बिना मुस्लिम धर्म अपनाकर हेमा से साल 1980 में दूसरी शादी कर ली। हेमा से धर्मेंद्र को दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं। धर्मेंद्र अपने सभी बच्चों से बेहद प्यार करते हैं। (ये भी पढ़ें- रणबीर कपूर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट की बर्थडे पार्टी हुई पोस्टपोन)

अब बात करते हैं धर्मेंद्र के लेटेस्ट पोस्ट की। दरअसल, धर्मेंद्र ने 10 मार्च 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी फिल्म ‘धरम-वीर’ की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें धर्मेंद्र हॉर्स राइडिंग करते हुए अपने किरदार में नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए धर्मेंद्र ने एक शायराना कैप्शन दिया है। एक्टर ने लिखा है, ‘वक्त नाम की.... तेज तर्रार गोदी की पेट पे.... कस ले काठी अपने जानबाज हिम्मत हौसले से...।’ धर्मेंद्र के इस पोस्ट पर उनकी लाडली बेटी ईशा देओल ने कमेंट बॉक्स में हार्ट समेत कई इमोजीस शेयर की हैं, जिसका रिप्लाई करते हुए एक्टर ने अपनी बेटी का निक नेम बताया है। धर्मेंद्र ने लिखा है, ‘आपसे बहुत प्यार करता हूं ‘बिट्टू’ बेबी।’ (ये भी पढ़ें- दूसरे बेबी के जन्म के बाद करीना कपूर ने लिया नया लुक, कहा- 'मैं डायपर्स ड्यूटी के लिए तैयार हूं')

ईशा देओल अपने पिता धर्मेंद्र के साथ एक गहरा बॉन्ड शेयर करती हैं। धर्मेंद्र अपनी बेटी ईशा को सराखों पर रखते हैं और उनकी हर ख्वाहिशें पूरी करते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब धर्मेंद्र अपनी बेटी ईशा के खिलाफ खड़े हो गए थे। दरअसल, ईशा देओल अपनी मां हेमा और पिता धर्मेंद्र की तरह फिल्मों में अपनी एक पहचान बनाना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्मों में काम करें। हालांकि, ईशा ने बॉलीवुड में डेब्यू करने की ठान ली थी। जब ईशा देओल ने अपनी पहली फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ साइन की थी, तब उनके पिता धर्मेंद्र ने अपनी बेटी से करीब 6 महीने तक बात नहीं की थी। लेकिन 17 साल बाद धर्मेंद्र ने अपनी लाडली बेटी ईशा के काम को तब सराहा था, जब उन्होंने ‘Cakewalk’ में लाजवाब अभिनय किया था। इस बात का खुलासा हेमा मालिनी की बायोग्राफी ‘Beyond The Dream Girl’ किताब से हुआ था। (ये भी पढ़ें- दोस्त की शादी में मल्टी कलर की साड़ी पहन मीरा राजपूत ने ढाया कहर, तस्वीरें जीत रहीं फैंस का दिल)

फिलहाल, ये तो साफ है कि ईशा अपने पिता धर्मेंद्र से बहुत प्यार करती हैं और दोनों एक-दूसरे के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं। वैसे, आपको ईशा देओल का निक नेम कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- धर्मेंद्र)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.