किसी एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं हैं धीरूभाई अंबानी की बेटी 'दीप्ति', कुछ ऐसी है इनकी लव स्टोरी

आपने स्वर्गीय धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) और उनकी सबसे छोटी बेटी दीप्ति सलगांवकर के बीच अट्टू प्यार के बारे में तो काफी सुना होगा, लेकिन बेहद ही कम लोग दीप्ति की लव लाइफ के बारे में जानते हैं। तो चलिए आपको दीप्ति की लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

किसी एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं हैं धीरूभाई अंबानी की बेटी 'दीप्ति', कुछ ऐसी है इनकी लव स्टोरी

कहते हैं एक पिता के लिए अपनी बेटी बहुत ही प्यारी होती है। ऐसा ही पिता-बेटी का प्यार हमें दिवंगत बिजनेस टाइकून धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) और उनकी बेटी दीप्ति सालगांवकर (Deepti Salgaonkar) के बीच देखने को मिलता था। अक्सर आपने पिता-बेटी के इस प्यार के बारे में तो काफी कुछ सुना होगा, लेकिन शायद ही आप दीप्ति की लव लाइफ के बारे में जानते हों। तो चलिए यहां हम आपको दीप्ति की लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

दीप्ति की लव लाइफ के बारे में जानने से पहले आपको उनकी एक थ्रोबैक फोटो दिखाते हैं, जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितनी खूबसूरत हैं। इस तस्वीर में दीप्ति नारंगी रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं और उनकी ज्वेलरी उनकी सुंदरता में चार चांद लगा रही है। इस फोटो में दीप्ति की सुदंरता किसी खूबसूरत एक्ट्रेस से कम नहीं दिख रही है। इसके अलावा धीरूभाई ने ग्रे कलर का कोट और सफेद रंग की शर्ट के साथ रेड कलर की टाई पहनी है और दोनों पिता-बेटी एक प्यारी सी स्माइल दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: नीता अंबानी ने किया खुलासा, बताया बचपन में ईशा, आकाश और अनंत को कितनी मिलती थी पॉकेट मनी)

एक ही बिल्डिंग में रहता था अंबानी और सलगांवकर परिवार

पिछले कुछ सालों से हमने धीरूभाई अंबानी के दोनों बेटों मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी को लगातार सुर्खियों में छाया हुए देखा है, लेकिन बेहद ही कम लोग धीरूभाई की दोनों बेटियों दीप्ति सलगांवकर और नीना कोठारी के बारे में जानते हैं। हालांकि, नीना को कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखा गया है, लेकिन दीप्ति ने हमेशा ही ऐसे कार्यक्रमों और मीडिया से दूरी बनाए रखी है। बता दें कि, साल 1978 में धीरूभाई अंबानी का परिवार उषा किरण बिल्डिंग में रहता था, जो उस वक्त 22 मंजिल की मुंबई की एकमात्र गगनचुंबी इमारत थी। उस दौरान इसी बिल्डिंग की 14 वीं मंजिल पर सलगांवकर परिवार भी रह रहा था और दोनों परिवारों (अंबानी और सलगांवकर) का एक-दूसरे के साथ काफी अच्छा रिश्ता था। (ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के बच्चों के बचपन की ये हैं अनदेखी तस्वीरें, ईशा को पहचान पाना बेहद मुश्किल)

ऐसी है दीप्ति की लव स्टोरी

दोनों परिवार एक-दूसरे की हर चीज में मदद करते थे और साथ में काफी समय बिताते थे। दोनों परिवारों के बीच के इसी प्यार के कारण ही दीप्ति ने दत्तराज सलगांवकर से मुलाकात की थी। दोनों ने पारिवारिक समारोहों में काफी बार मिलना शुरू कर दिया था और जल्द ही एक-दूसरे को डेट करने लगे थे। अगले पांच सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार 31 दिसंबर 1983 को दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। इसके बाद उनके घर बेटी इशिता सालगांवकर और बेटे विक्रम सालगांवकर ने जन्म लिया।(ये भी पढ़ें: ईशा ने अपनी शादी में किया था मां के लुक को कॉपी, 35 साल पहले नीता अंबानी सजी थीं ऐसे)

कौन हैं दत्तराज संलगावकर

बता दें कि, दत्तराज सलगांवकर गोवा के एक बड़े बिजनेसमैन और एक फुटबाल टीम के मालिक हैं। इसके अलावा वो स्मार्ट लिंक नेटवर्क सिस्टम नाम की कंपनी के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर भी हैं। दत्तराज ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है और इसके बाद उन्होंने पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में एमबीए किया हुआ है। यही नहीं, दत्तराज को ट्रैवल करना और फोटोग्राफी करना काफी पसंद है। वो दीप्ति को काफी प्यार करते हैं, एक बार पत्नी दीप्ति की तारीफ करते हुए दत्तराज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'दीप्ति बिल्कुल उनकी मां की तरह खाना पकाती हैं।'

फिलहाल, ये कपल अपनी पारिवारिक लाइफ को खूब एंजॉय कर रहा है। तो आपको स्वर्गीय बिजनेस टाइकून धीरूभाई अंबानी और उनकी बेटी दीप्ति सालगांवकर की थ्रोबैक फोटो और लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम और मिड डे)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.