क्या प्रेग्नेंसी थी दीया मिर्जा की वैभव रेखी संग शादी की वजह? एक्ट्रेस ने दिया जवाब

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने हाल ही में एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए बताया है कि उनकी वैभव रेखी से शादी करने की वजह उनकी प्रेग्नेंसी थी या नहीं। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

क्या प्रेग्नेंसी थी दीया मिर्जा की वैभव रेखी संग शादी की वजह? एक्ट्रेस ने दिया जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बिजनेसमैन वैभव रेखी (Vaibhav Rekhi) संग शादी के बाद हाल ही में बताया था कि वो उनके बच्चे की मां बनने वाली हैं। जहां एक तरफ ये गुड न्यूज सुनकर एक्ट्रेस के पास बधाइयों का तांता लग गया, वहीं कुछ लोग ने उनकी शादी की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिये। दीया के एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर हाल ही में एक यूजर ने उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर कमेंट किया, जिसका एक्ट्रेस ने बड़ी ही सहजता से जवाब दिया है।

पहले ये जान लीजिए कि, 15 फरवरी 2021 को अपने कई आशिकों का दिल तोड़ते हुए दीया ने अपने बॉयफ्रेंड वैभव रेखी से शादी कर ली। ये शादी कपल के नजदीकी दोस्तों, रिश्तेदारों और फैमिली मेंबर्स की मौजूदगी में की गई थी। अपनी शादी में दीया मिर्जा ने सिंपल रेड साड़ी पहनी थी। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए दीया मिर्जा ने डायमंड की ज्वैलरी के साथ हेयर बनाया था, जिसमें उन्होंने गजरा लगाया था। अपने दुल्हन लुक में दीया बेहद ही प्यारी लग रही थीं। वहीं, व्हाइट कुर्ता-पायजामा में वैभव रेखी भी बहुत हैंडसम लग रहे थे। शादी के बाद दोनों हनीमून के लिए मालदीव गए हुए थे, जहां से दीया ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर को फैंस के साथ शेयर किया था। (ये भी पढ़ें: मीरा राजपूत ने शेयर की प्रेग्नेंसी वाली फोटो, दोस्त प्रज्ञा कपूर संग फ्लॉन्ट करती दिखीं बेबी बंप)

अब आपको दिखाते हैं यूजर के कमेंट पर दीया का जवाब। दरअसल, दीया के प्रेग्नेंसी की खबर साझा करने के बाद एक यूजर ने उनकी किसी पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, “ये कितना अच्छा है, बधाई हो। लेकिन प्रॉब्लम ये है कि उन्होंने अपनी शादी में महिला पुजारी से मंत्र पढ़वाकर स्टीरियोटाइप्स तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वो शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी क्यों नहीं अनाउंस कर पाईं? क्या शादी के बाद प्रेग्नेंट होना हमारा फॉलो किया जाने वाला स्टीरियोटाइप नहीं है? शादी से पहले एक महिला प्रेग्नेंट क्यों नहीं हो सकती?”

इस पर दीया ने रिप्लाई करते हुए लिखा, “इंट्रेस्टिंग सवाल। पहली बात हमने इसलिए शादी नहीं कि क्योंकि हमारा साथ में बच्चा हो रहा था। हम पहले से ही शादी कर रहे थे क्योंकि हमें एक-दूसरे के साथ अपनी जिंदगी गुजारनी थी। हम जब अपनी वेडिंग प्लान कर रहे थे तब हमें पता चला कि हमारा बच्चा होने वाला है। तो ये शादी प्रेग्नेंसी की वजह से नहीं है। हमने प्रेग्नेंसी तब तक नहीं अनाउंस की, जब तक हमें पता नहीं चल गया कि ये सेफ है (मेडिकल वजहें)। ये मेरी जिंदगी की सबसे ख़ुशी की खबर है। मैंने इसके लिए कई सालों तक वेट किया है। मेडिकल के अलावा ऐसी कोई वजह नहीं है, जिस वजह से मैं ये छुपाती।” (ये भी पढ़ें: जब शबाना आजमी को पिता कैफ़ी आजमी लगते थे बेरोजगार, दोस्तों से बोलती थीं ये झूठ)


दीया ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा, “इस वजह से जवाब दे रही हूं क्योंकि 1) एक बच्चा होना जिंदगी का सबसे ब्यूटीफुल गिफ्ट है 2) इस खूबसूरत यात्रा से जुड़ी कोई शर्म कभी नहीं होनी चाहिए 3) बतौर महिला हमें हमेशा अपनी चॉइस का अधिकार है 4) चाहें हम सिंगल रहकर एक बच्चे की परवरिश करें या शादी में रहकर ये हमारी चॉइस है 5) एक समाज के रूप में हमें निष्पक्ष और अनुचित क्या है, यह पूछने के लिए खुद को ट्रेन करने के बजाय, सही या गलत के बारे में हमारे विचार को मन से निकाल देना चाहिए।"

इस दिन शेयर की थी प्रेग्नेंसी की न्यूज

दीया मिर्जा ने 1 अप्रैल 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें एक्ट्रेस अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती हुई नजर आ रही हैं। इस फोटो में देखा जा सकता है कि रेड फ्लोरल आउटफिट में नजर आ रहीं दीया समुद्र की ओर मुंह करके ऊपर आसमान की तरफ देख रही हैं। इस दौरान एक्ट्रेस अपने हाथ को बेबी बंप पर रखा हुआ है। इस फोटो को उनके पति वैभव ने क्लिक किया है। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर के छोटे बेटे की पहली तस्वीर आई सामने, नाना रणधीर कपूर ने शेयर कर किया डिलीट)

इस खूबसूरत तस्वीर को शेयर करते हुए दीया मिर्जा ने अपने कैप्शन के जरिए अपनी प्रेग्नेंसी की पुष्टि की थी। उन्होंने लिखा था, ‘इसके लिए धन्य हूं...धरती माता के साथ.. एक लाइफ फोर्स के साथ, जो सब कुछ की शुरुआत है..सभी कहानियां, लोरियां, गाने... नए पौधे की और आशा के फूल की। मेरे गर्भ में सभी सपनों के इस सबसे शुद्ध चीज को पालने के लिए धन्य हूं। वैभव के द्वारा क्लिक की गई फोटो। #SunsetKeDiVane।’

फिलहाल, फैंस को दीया और वैभव के पेरेंट्स बनने का बेसब्री से इंतजार है। तो आपकी एक्ट्रेस के दिए गए जवाब पर क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.