दिव्यांग कपल की लव स्टोरी: कम लंबाई होने से मायूस पायल को कैसे मिले कपिल, रचाई शादी

आइए आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे दिव्यांग कपल की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं, जिनकी कहानी लोगों को इंस्पिरेशन देने के लिए पर्याप्त है।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

दिव्यांग कपल की लव स्टोरी: कम लंबाई होने से मायूस पायल को कैसे मिले कपिल, रचाई शादी

एक दिव्यांग कपल ने वो सारे समाज के बंधन तोड़ दिए जो कहते थे कि, उनके लिए प्यार और शादी करना मुमकिन नहीं है। मिलिए हमारे कपल ऑफ़ द वीक से, जिनकी वेडिंग स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। जहां कुछ लड़कियां लकी होती हैं कि उन्हें उनका प्रिंस चार्मिंग आसानी से मिल जाता है, तो वहीं, दिव्यांगों को लगता है कि, वो अपने शारीरिक वजहों से अपना पार्टनर नहीं ढूंढ पाएंगे। यही बात हमारी ब्राइड ऑफ़ द वीक पायल थवानी ने सोची थी, लेकिन उन्हें अपने लिए एक ऐसा साथी मिला, जिसने उनके लिए प्यार के मायने ही बदल दिए। पायल को न ही सिर्फ प्यार का एहसास हुआ, बल्कि उन्होंने अपने पार्टनर से शादी भी कर ली। तो आइए जानते हैं इनकी प्रेम कहानी के बारे में। 

जब पायल की अपने प्रिंस चार्मिंग से हुई मुलाक़ात

हाल ही में, ‘ह्यूमंस ऑफ़ बॉम्बे’ को दिए गए एक इंटरव्यू में पायल में अपनी लव स्टोरी के बारे में खुलकर बात की थी। पायल ने अपने सपनों से राजकुमार की मुलाक़ात के बारे में बात करते हुए कहा, “जब भी मां शादी के बारे में बात करती थीं, तो मैं उनकी बात काट देती थी। मेरे जैसे कम कॉन्फिडेंस वाले इंसान के लिए ये मेरे दिमाग में आखिरी चीज थी। मैं उनसे कहती थी, ‘मुझसे कौन शादी करेगा?’ वो रिप्लाई करती थी, ‘देखना, राजकुमार आएगा।’ मैं उनकी बात सुनकर हंस देती थी। उसी दौरान मेरे भाई ने मुझे एक दिव्यांग लोगों की एप के बारे में बताया, मैंने इसे डाउनलोड किया और कपिल के साथ मैच किया। कपिल की हाइट भी काफी कम थी, लेकिन वो बहुत कॉन्फिडेंट थे।” (ये भी पढ़ें: रितेश देशमुख की चर्च वेडिंग की अनदेखी फोटोज आईं सामने, व्हाइट ड्रेस में परी लग रहीं जेनेलिया)

कपिल ने पायल को ऐसे दिलाया खुद पर यकीन

पायल ने आगे बताया कि कैसे कपिल ने उनकी रोजमर्रा जिंदगी पर एक बड़ा प्रभाव डाला है और कैसे उन्होंने पायल को फिट रखने के लिए मोटिवेट किया। पायल ने शेयर किया, “उन्होंने मुझे बताया कि कैसे उन्होंने 20 किलो वजन कम किया और मुझे फिट रहने के लिए मोटिवेट किया। उन्होंने मुझे खुद पर भरोसा दिलाया। हम कभी मिले नहीं थे, क्योंकि वो इंदौर में थे और मैं राजस्थान में थी, लेकिन मेरी फैमिली को उनसे प्यार हो गया। मां ने मुझे उनसे शादी करने का भी सुझाव दिया। लेकिन मुझे फाइनली वो मिला जिस पर मैं विश्वास कर सकती थी, मैं वो चीज खोना नहीं चाहती थी।"

उन्होंने आगे कहा, "एक साल बीता और मैं पहले से ज्यादा कॉन्फिडेंट हो गयी। तब एक दिन उन्होंने मुझे एक तस्वीर भेजी- मेरी पड़ोसी इंदौर में उनके घर पर थी। जब उन्हें मेरी आवाज थोड़ी कंफ्यूज सुनाई दी, तो उन्होंने कहा ‘अपना रिश्ता पक्का कर रहा हूं।’ मेरी पड़ोसी और वो एक शादी में मिल गए थे, तो उन्होंने कपिल से मेरी शादी के बारे में बात की थी।” (ये भी पढ़ें: इस दूल्हा-दुल्हन ने रचाई ईको फ्रेंडली शादी, जयमाला पर एक-दूसरे को पहनाई तुलसी के पत्तों की माला)

फ़िल्मी प्रपोजल

हर लड़की की तरह पायल भी थोड़ी श्योर नहीं थीं कि ये प्यार है या क्या है और तभी कपिल ने उन्हें पूरे फ़िल्मी तरीके से प्रपोज किया। पायल ने प्रपोजल के बारे में बात करते हुए कहा, “तब उन्होंने मुझसे पूछा, ‘क्या आप शादी करना चाहती हैं?’ मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या कहूं। तो कपिल ने आगे कहा, ‘मैं तुम्हें पसंद करता हूं। आपको जितने समय की जरूरत हो, उतना समय लो।’ मैं श्योर होना चाहती थी, तो मैंने अपना समय लिया। 15 दिनों के बाद, मैं और मेरी फैमिली उन्हें इंदौर देखने गयी। ये पहली बार था जब हम मिले थे। हमारा उसी दिन रोका हुआ। जब मैंने कपिल को आंखों में प्यार के साथ मेरी तरफ स्माइल करते हुए देखा था, तो मुझे समझ आ गया था कि मैंने सही फैसला लिया है। कुछ महीनों बाद, कपिल मुझसे मिलने राजस्थान आए। तभी मुझे उनसे प्यार का एहसास हुआ, उन्होंने मेरी बैग उठाने में मदद की थी और मेरे बालों की बार-बार तारीफ कर रहे थे।”

शादी का दिन

11 महीनों की लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने के बाद, कपिल और पायल शादी के बंधन में बंध गए। पायल ने अपनी शादी में दिल खोलकर डांस किया। उन्होंने बताया, “11 महीने के लॉन्ग डिस्टेंस के बाद, हमारी शादी का दिन आ गया। मैंने कभी नहीं सोचा कि मेरी शादी होगी से लेकर सबसे एक्साइटेड दुल्हन बनने तक मेरे नेचर में काफी बड़ा बदलाव आया। मैंने ऐसे डांस किया, जैसे कि मुझे कोई नहीं देख रहा हो। और कपिल को मुझे सात फेरे लेने के दौरान स्माइल करते हुए देखना काफी अच्छा था।” (ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस बंगाली दुल्हन ने अनुष्का शर्मा के रिसेप्शन लुक को किया रीक्रिएट, देखें तस्वीरें)

शादी के बाद की जिंदगी

पायल ने ये भी बताया कि उनकी शादीशुदा जिंदगी कैसी चल रही है और कहा, “हमारी शादी को 3 महीने हो गए हैं और हर दिन के साथ, ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं एक व्यक्ति के रूप में आगे बढ़ रही हूं। मैं अपने डांस के वीडियोज बनाती हूं और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हूं। और ये सब कपिल के मुझ पर विश्वास होने की वजह से हो पाया। मैं इतनी खुश हूं कि मुझे एक मोटिवेटर, एक कॉन्फिडेंट पर्सन और बेस्ट शेफ मिला है- वो बेस्ट पिज़्ज़ा बनाते हैं। तो जब भी हम लड़ते हैं, मुझे पता होता है कि मैं उस रात में डिनर क्या खाने वाली हूं। हमारी हाइट थोड़ी छोटी है, पर प्यार हमारा पूरा है।”

फिलहाल, पायल की लव स्टोरी ने ये प्रूव किया है कि जब आप प्यार में होते हैं तो एज, वेट, हाइट सिर्फ एक नंबर रह जाते हैं। और हर लड़की के लिए एक सही इंसान जरूर होता है, हमें सिर्फ उसके लिए इंतजार करना पड़ता है। तो आपको पायल और कपिल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- payalthawaniofficialhumansofbombay)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.