दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की थ्रोबैक फोटो आई सामने, एक-दूसरे के प्यार में डूबा दिखा कपल

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो की शादी की थ्रोबैक फोटो सामने आई है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की थ्रोबैक फोटो आई सामने, एक-दूसरे के प्यार में डूबा दिखा कपल

प्यार सिर्फ एक सही पार्टनर ढूंढने के बारे में नहीं बल्कि, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहने के बारे में है, जो आपके लिए किसी भी हद तक जा सकता है। बॉलीवुड के आइकॉनिक कपल दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) इसका जीता जागता उदाहरण हैं। प्यार के प्रतीक दिलीप और सायरा बानो ने सभी के लिए प्यार के मीनिंग को दोबारा परिभाषित किया है। 53 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद भी, ये कपल आज भी एक-दूसरे के लिए जान छिड़कता है।

dilip kumar and saira banu

चाहे अपने पति की केयर करना हो या उन पर प्यार बरसाना हो, सायरा बानो हमेशा दिलीप की बेस्ट हाफ रही हैं। 22 सालों के एज गैप के बावजूद इस कपल ने अपने प्यार को अगले लेवल पर पहुंचाया था और एक-दूसरे से 11 अक्टूबर 1966 को शादी की थी। दिलीप की चार्मिंग पर्सनैलिटी पर फ़िदा सायरा बानो मात्र 12 साल की उम्र से ही एक्टर के प्यार में पागल थीं। दोनों की रोमांटिक स्टोरी किसी परियों की कहानी जैसी लगती है, पर बिल्कुल सच है।

(ये भी पढ़ें: सायरा बानो ने 22 साल बड़े दिलीप कुमार से लगाया था दिल, बहुत रोचक है इनकी प्रेम कहानी)

dilip kumar and saira banu

हाल ही में, हमें इस गॉर्जियस कपल की 1966 में हुई शादी की एक तस्वीर मिली है। इस कैंडिड तस्वीर में दिलीप कुमार बंधगला सूट में डैपर लग रहे हैं, वहीं सायरा अपने लहंगे में सिर पर पिन किए हुए दुपट्टे के साथ बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इस तस्वीर में दिलीप अपनी बेगम को कुछ समझाते हुए नजर आ रहे हैं और सायरा उनकी बात को ध्यान से सुन रही हैं।

dilip kumar and saira banu wedding

जब दिलीप कुमार की सुपर हिट रोमांटिक फिल्म ‘मुग़ल-ए-आजम’ मुंबई के मराठा मंदिर में साल 1960 में प्रीमियर हुई थी, तब उस दौरान 16 साल की सायरा उनके शो में अपने फेवरेट स्टार की बस एक झलक देखने गई थीं। लेकिन उनका दिल तब टूट गया, जब दिलीप प्रीमियर में नहीं आए। हालांकि, जब उन्हें एक्टर से पर्सनली मिलने का मौका मिला, तब वो उनकी तरफ काफी आकर्षित हो गई थीं। जब दिलीप ने उनकी सुन्दरता की तारीफ की, तब उनके पैर खुशी से जमीन पर नहीं टिक रहे थे।

(ये भी पढ़ें: सायरा बानो से सगाई के दिन दिलीप कुमार की Ex गर्लफ्रेंड ने खा ली थी नींद की दवा, एक्ट्रेस ने खोले राज)

dilip kumar and saira banu

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

सायरा बानो की मां नसीम बानो ने दिलीप और सायरा की लव स्टोरी में अहम भूमिका निभाई थी। उनका दोनों को करीब लाने और एक-दूसरे से मुलाकात कराने में बड़ा रोल रहा है। सायरा के प्यार में पड़ने के बाद, जब दिलीप ने उन्हें प्रपोज किया था, तब बिना देरी करते हुए सायरा ने ‘हां’ कर दी थी। सायरा बानो 22 साल की थीं, जब उन्होंने 44 साल के दिलीप कुमार से शादी की थी।

dilip kumar and saira banu wedding

सायरा बानो अभी भी अपने ‘कोहिनूर’ के प्यार में पागल हैं। इस बारे में ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ से बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, “मैं अभी भी अपने कोहिनूर, यूसुफ साहब के प्यार में पागल हूं, जैसे मैं 12 साल की उम्र में उनकी तरफ आकर्षित थी। हमारी शादी काफी अच्छी रही है, जिसने चार दशकों में काफी उतार-चढ़ावों को पार किया है। कोई शादी परफेक्ट नहीं होती। वो हो भी कैसे सकती है, जब बतौर इन्सान हम परफेक्ट नहीं हैं? ये एक म्युचुअल प्यार, इज्जत होती है, जो शादी को बनाए रखती है।”

(ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार को पागलों की तरह चाहती थीं सायरा बानो, एक्टर को हासिल करने के लिए उठाया था ये कदम)

dilip kumar and saira banu

सायरा बानो के 72वें जन्मदिन पर, जब एक इंटरव्यू में उनसे उनके बेस्ट बर्थडे गिफ्ट के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा था, “ये एक फैक्ट है कि जब से मैं एक एक्ट्रेस बनी हूं और उससे पहले भी मैं हमेशा से दिलीप साब की वाइफ बनना चाहती थी। मैटेरियल गिफ्ट्स अच्छे होते हैं और हां, वो किसी को खुश कर देते हैं। लेकिन प्यार का गिफ्ट सबसे बड़ा गिफ्ट होता है, जो किसी को मिल सकता है। और मैं लकी हूं कि, मुझे वो प्यार उनसे मिला।”

dilip kumar and saira banu

सायरा बानो लगातार अपने हसबैंड दिलीप कुमार के प्रति सपोर्टिव रही हैं। चूंकि एक्टर की सेहत सही नहीं है और वो ज्यादातर बीमार रहते हैं, इस वजह से सायरा उनके साथ साए की तरह रहती हैं। कुछ समय पहले, दिलीप कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी पत्नी सायरा के साथ एक अनदेखी तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वो अपने हाथों से एक्ट्रेस को केक खिलाते नजर आ रहे थे।

dilip kumar and saira banu

फिलहाल, सायरा और दिलीप लोगों को आज भी कपल गोल्स देते रहते हैं। तो आपको दोनों की शादी की ये थ्रोबैक फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-  Dilip Kumar FC)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.