दिलीप कुमार ने शेयर की पत्नी सायरा बानो के साथ ये खूबसूरत तस्वीर, खास कलर की ड्रेस में नजर आया कपल

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी सायरा बानो संग एक मनमोहक तस्वीर शेयर की है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। तो चलिए देखते हैं फोटो।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

दिलीप कुमार ने शेयर की पत्नी सायरा बानो के साथ ये खूबसूरत तस्वीर, खास कलर की ड्रेस में नजर आया कपल

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को भला कौन नहीं जानता। 1950 से 70 के दशक में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके दिलीप कुमार आज भी लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। इन दिनों भले ही वो फिल्मों से दूर हों, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वो अपने फैंस से जुड़े रहते हैं, और उनके लिए फोटोज व वीडियो अक्सर शेयर करते रहते हैं। हाल ही में दिलीप कुमार ने अपनी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) संग एक ऐसी तस्वीर शेयर की है, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया।

Dilip Kumar and Saira Banu

दरअसल, दिलीप कुमार ने 30 सितंबर 2020 को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक बेहद ही प्यारी तस्वीर शेयर की है। इस फोटो में दिलीप कुमार अपनी पत्नी सायरा बानो के साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं, और इस तस्वीर में दिलीप कुमार ने अपनी फेवरेट पिंक कलर की शर्ट पहनी हुई है। इस फोटो की सबसे खास बात ये है कि इसमें कपल एक ही कलर (पिंक) की ड्रेस में नजर आ रहा है।

इस तस्वीर के कैप्शन में दिलीप कुमार ने लिखा है, 'पिंक मेरी पसंदीदा शर्ट है। ईश्वर की कृपा हम पर बनी रहे।' एक्टर के फैंस उनकी इस फोटो को काफी पसंद कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इसे हजारों लोग लाइक और रीट्वीट कर चुके हैं। वहीं फैंस कमेंट करके कपल की इस तस्वीर को बेहद ही प्यारी फोटो बता रहे हैं। (ये भी पढ़ें: सामंथा अक्किनेनी को मिले फैंस के नेगेटिव कमेंट्स, एक्ट्रेस के स्टाइलिस्ट ने किया खुलासा)

पत्नी सयारा चलाती हैं पति का ट्विटर अकाउंट

दिलीप कुमार की उम्र 97 साल हो चुकी है, और इस उम्र में वो ज्यादातर बीमार ही रहते हैं। अपनी बीमारी के चलते ही वो ज्यादा से ज्यादा समय अपने घर में और डॉक्टर्स की देखरेख में बिताते हैं। ऐसे में पति की तबीयत खराब होने के चलते उनका आधिकारिक ट्विटर अकाउंट उनकी पत्नी सायरा बानो संभालती हैं। वो यहां दिलीप कुमार से जुड़ी चीजों को शेयर करती रहती हैं, जिन्हें फैंस भी दिल खोलकर अपना प्यार देते हैं।

Dilip Kumar

ऐसे शुरू हुआ फिल्मी ​करियर

11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे दिलीप कुमार (उर्फ यूसुफ खान) का परिवार साल 1930 में पेशावर छोड़कर मुंबई रहने के लिए आ गया था। इसके बाद 1940 में दिलीप कुमार ने अपने पिता से किसी बात को लेकर नाराज होने के बाद 18 साल की उम्र में घर छोड़ने का फैसला कर लिया, और पुणे के लिए निकल पड़े। पुणे में दिलीप कुमार ने कई सारे ​छोटे-मोटे बिजनेस किए। फिर वो बॉम्बे टॉकीज की मालकिन और एक्ट्रेस देविका रानी से मिले। वो उन्हें 1250 रुपये की सालना सैलरी पर रखने को तैयार हो गई। शुरुआत में दिलीप कुमार स्टोरी राइटिंग और स्क्रिप्ट राइटिंग में मदद किया करते थे, क्योंकि वो उर्दू भाषा के अच्छे ज्ञाता थे। वो इन कामों को दो साल तक करते रहे। इस दौरान देविका रानी के कहने पर वो युसुफ से 'दिलीप कुमार' बन गए। अब तक इस बारे में उन्होंने अपने परिवार को कुछ नहीं बताया था। उनके 'कातिलाना लुक' की वजह से उन्हें 1944 में 'ज्वार भाटा' फिल्म में लीड रोल के लिए कास्ट कर लिया गया, जिसके बाद फिर दिलीप कुमार ने बॉलीवुड में एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। इसमें 'अंदाज' (1949), 'जोगन' (1950), 'हलचल' (1951) 'देवदास' (1955) जैसी कई फिल्में शामिल हैं। (ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा ने शेयर की थ्रोबैक फोटो, रोमांटिक अंदाज में नजर आया कपल)

दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी पर एक नजर

दिलीप कुमार के कातिलाना लुक को देखकर सायरा बानो 12 साल की उम्र से ही उनको प्यार करने लगी थी। वो अक्सर अपनी मां के साथ दिलीप कुमार की फिल्म देखने जाया करती थी, और मन ही मन वो दिलीप कुमार को चाहने लगी थी। इसके बाद सायरा बानो ने इंडस्ट्री की राह पकड़ ली, ताकि वो दिलीप कुमार से शादी कर सकें। मां की मदद से उन्होंने इस रास्ते पर चलना शुरू कर दिया। जल्द ही उन्हें शम्मी कपूर जैसे बड़े सितारे के साथ एक फ़िल्म में काम करने का मौका मिला। आगे चलकर उनकी मुलाकात एक दिन दिलीप साहब से हो ही गई। जब सायरा को सुपरस्टार की पहली झलक मिली, तो वो सब कुछ भूलकर उन्हें एकटक निहारने लगी। (ये भी पढ़ें: मोहिना कुमारी ने पति सुयश संग शेयर की ये रोमांटिक तस्वीर, कपल का दिखा कूल अंदाज)

Dilip Kumar and Saira Banu

इसके बाद जहां एक तरफ शादीशुदा एक्टर राजेंद्र कुमार चुलबुली और बला की खूबसूरत सायरा बानो को अपना दिल दे बैठे थे, तो वहीं दूसरी तरफ दिलीप कुमार की जिंदगी में मधुबाला की एंट्री हुई थी, जिनके प्यार के चर्चे हर जुबान पर थे। हालांकि, दोनों बाद में अलग हो गए थे। दिलीप कुमार और सायरा बानो को करीब लाने में सायरा की मां और अभिनेत्री रही नसीम बानो की अहम भूमिका रही है, जिसके चलते आखिरकार 11 अक्टूबर 1966 को दिलीप कुमार और सायरा बानो एक दूसरे के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। उस वक्त दिलीप कुमार की उम्र 44 साल थी और सायरा बानो सिर्फ 22 साल की थीं।

Saira Banu and Dilip Kumar

फिलहाल, दिलीप कुमार की तबीयत लगभग खराब ही रहती है, जिसके चलते वो घर पर ही रहते हैं और उनकी पत्नी सायरा बानो उनका पूरा ख्याल रखती हैं। हम उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हैं। तो आपको कपल की ये फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.