दिनेश कार्तिक ने वाइफ दीपिका पल्लीकल को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर दी बधाई, कहा- 'आप पर गर्व है'

हाल ही में, क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने अपनी वाइफ दीपिका पल्लीकल के 'कॉमनवेल्थ गेम्स 2022' में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

दिनेश कार्तिक ने वाइफ दीपिका पल्लीकल को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर दी बधाई, कहा- 'आप पर गर्व है'

'कॉमनवेल्थ गेम्स 2022' में इस साल भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। अब तक भारत के खाते में कुल 54 मेडल्स आ चुके हैं, जिनमें 18 गोल्ड, 14 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज हैं। हाल ही में, क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की वाइफ और स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) ने स्क्वैश के मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

dipika

दरअसल, 7 अगस्त 2022 को दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल ने 'कॉमनवेल्थ गेम्स' में स्क्वैश के मिक्स्ड डबल्स में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया है। इस भारतीय जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लोबन डोना और कैमरून पिले की जोड़ी को 11-8,11-4 से शिकस्त दी। दीपिका की इस शानदार जीत पर उन्हें हर कोई बधाई दे रहा है, लेकिन उनके पति दिनेश कार्तिक सबसे ज्यादा खुश और गर्वित हैं।

dipika

(ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए होने वाले पैरेंट्स आलिया-रणबीर, फैंस ने पूछा- 'बेबीमून के लिए चले गए क्या')

दीपिका के ब्रॉन्ज मेडल जीतते ही उनके पति व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर उन्हें देश का मान बढ़ाने पर बधाई है और अपना प्यार लुटाया है। दिनेश ने अपने ट्वीट में लिखा, ''यह यहां है। प्रयास और लगन रंग लाए हैं। आप दोनों पर बहुत खुशी और गर्व है। @दीपिका पल्लीकल @सौरवघोषाल।'' इसके साथ उन्होंने दीपिका और सौरव की एक तस्वीर भी शेयर की है। यहां देखें वो पोस्ट।

dinesh

इसके अलावा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी ने भी दीपिका और सौरव की जोड़ी को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी है। दोनों ने अपने ट्विटर हैंडल से ब्रॉन्ड मेडल जीतने पर उन्हें कई लोगों के लिए प्रेरणा बताया है।

modi

dipika

बता दें कि, वर्तमान में कार्तिक ने जहां टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली, वहीं दीपिका 'कॉमनवेल्थ गेम्स 2022' में देश का नाम रोशन कर रही हैं। खास बात ये है कि, टीम इंडिया ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है। ऐसे में ये पल बेहद खास है, क्योंकि दोनों पति-पत्नी भारत को जीत दिला रहे हैं।

dipika

(ये भी पढ़ें- ब्रेकअप के बाद साथ नजर आए शमिता शेट्टी-राकेश बापट, फैन ने पूछा- 'क्या आपका पैचअप हो गया?')

कौन हैं दीपिका पल्लीकल?

दीपिका पल्लीकल एक भारतीय पेशेवर स्क्वैश खिलाड़ी हैं। वह PSA महिला रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय हैं। दीपिका तब सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने तीन 'WISPA टूर टाइटल' का खिताब जीता था। अंडर 19 की कैटेगरी में उन्हें नंबर वन महिला स्क्वैश खिलाड़ी का दर्जा दिया गया था। दीपिका ने अपने करियर में 'WSA' के 7 खिताब अपने नाम किए हैं।

dipika

दिनेश और दीपिका की शादी

दिनेश और दीपिका ने साल 2015 में शादी की थी। शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को 3 साल तक डेट किया था। ये शादी हिंदू व क्रिश्चियन दोनों रीति-रिवाज से हुई थी। शादी के बाद से दिनेश की किस्मत चमक गई। साल 2018 में उन्होंने 'निदहास ट्रॉफी' के फाइनल में आखिरी बॉल पर छक्के जड़कर कमाल कर दिया था। इसी साल उन्हें आईपीएल टीम 'कोलकाता नाइट राइडर्स' का वाइस कैप्टन बनाया गया था। 

dipika

फिलहाल, हम भी दीपिका पल्लीकल की इस बड़ी जीत में शामिल होते हुए उन्हें ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई देते हैं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.