आम्रपाली नहीं, ये हैं भोजपुरी एक्टर 'निरहुआ' की वाइफ, जानें इनकी लव लाइफ के बारे में

बहुत से लोगों को ये नहीं पता है कि, भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ 'निरहुआ' ने किससे शादी ​की है? तो यहां हम आपको इनकी पर्सनल और लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

आम्रपाली नहीं, ये हैं भोजपुरी एक्टर 'निरहुआ' की वाइफ, जानें इनकी लव लाइफ के बारे में

भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार, जिनके नाम का डंका विदेशों तक बजता है, जिन्होंने भोजपुरी को उस लेवल तक पहुंचा दिया है, जहां तक लोगों ने कल्पना नहीं की थी। हम बात कर रहे हैं, भोजपुरी के सबसे बड़े स्टार और सिंगर दिनेश लाल यादव (Dinesh lal yadav) की। 'निरहुआ' नाम से फेमस दिनेश लाल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन इनकी पर्सनल और लव लाइफ के बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

निरहुआ का परिवार

दिनेश लाल यादव उर्फ 'निरहुआ' उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के एक छोटे से गांव टंडवा के मूल निवासी हैं। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में दिनेश की मां चंद्रज्योति देवी ने बताया था कि, ''घर का खर्च निकालने के लिए निरहुआ के पिता अपने परिवार को गांव में ही छोड़कर कोलकाता चले गए थे। दिनेश के पिता कोलकाता में 3,500 रुपए महीने के वेतन पर मजदूरी करते थे। उनके पिता कोलकाता में झोपड़पट्टी में रहते थे।'' दिनेश के पिता ने दो शादियां की थीं। चंद्रज्योति देवी दिनेश के पिता की दूसरी पत्नी हैं। दिनेश के पिता ने अपनी पहली पत्नी के निधन के बाद दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी से दिनेश के पिता को दो बेटियां थीं- सुशीला और आशा। दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। दिनेश के माता-पिता के अलावा उनके परिवार में छोटा भाई परवेश और बहन ललिता हैं। परवेश एक्टर हैं और मुंबई में ही रहते हैं, जबकि ललिता की शादी हो चुकी है।

(ये भी पढ़ें: रवि किशन की लव स्टोरी: 11वीं क्लास में ही एक्टर को हो गया था प्यार, कुछ ऐसी है प्रेम कहानी) 

'बिरहा' गायकी से की थी करियर की शुरुआत

दिनेश लाल यादव की शुरुआती शिक्षा-दीक्षा कोलकाता में ही हुई। दिनेश ने मलिकपुरा कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई पूरी की है। दिनेश लाल यादव ने भोजपुरी में अपने करियर की शुरुआत बिरहा गायकी से की थी। इसके बाद वह अपनी एल्बम लेकर आए। साल 2009 में उन्होंने भोजपुरी फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

पाखी हेगड़े से जुड़ चुका है एक्टर का नाम

इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस पाखी हेगड़े लीड रोल में थीं। इसके बाद उन्होंने पाखी हेगड़े के साथ कई फिल्मों में काम किया और लगभग सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुईं। दोनों ने इतनी फिल्में साथ में कीं कि, लोगों ने मान लिया कि, ये दोनों रियल लाइफ में भी कपल हैं। इसके बाद खबरें भी आईं कि, दिनेश लाल यादव और पाखी हेगड़े ने शादी कर ली है। लेकिन ये महज अफवाह थी।

(ये भी पढ़ें: पवन सिंह की पर्सनल लाइफ: पहली शादी के कुछ ही दिन बाद पत्नी ने कर ली थी आत्महत्या, ऐसी है स्टोरी)   

आम्रपाली के साथ उड़ी डेटिंग की अफवा​ह

भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ने कई भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया। निरहुआ ने कई हिट फिल्में दीं। इसके बाद निरहुआ ने साल 2015 में आम्रपाली दुबे के साथ पहली फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' की थी। ये फिल्म एक रोमांटिक लव स्टोरी थी, जो दर्शकों को काफी पसंद आई। फिर क्या, दोनों ने एक बाद एक सुपरहिट फिल्में दीं और अब तक दोनों ने लगभग 20 फिल्में और कई एल्बम्स में साथ काम किया है। दिनेश लाल यादव और आम्रपाली दुबे की जोड़ी को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है, यहां तक कि, लोग इनकी जोड़ी को लोग रियल लाइफ के पति-पत्नी के रूप में जानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।

निरहुआ की शादी हो चुकी है, और उनको बच्चे भी हैं। 

निरहुआ की पत्नी लाइमलाइट से रहती हैं दूर

आम्रपाली और निरहुआ के रिलेशनशिप पर दिनेश लाल यादव की मां चंद्रज्योति देवी का कहना है कि, 'दिनेश लाल यादव की शादी साल 2000 में ही कर दी गई थी। दिनेश की वाइफ का नाम मंशा देवी है। वो दिनेश के साथ ही मुंबई में रहती हैं। दिनेश लाल यादव को एक बेटी और दो बेटा है। बेटी का नाम अदिति और बेटे का नाम आदित्य यादव व अमित यादव है। वह अपने माता-पिता के साथ मुंबई में ही रहते हैं।' चंद्रज्योति देवी के मुंबई में नहीं रहने के सवाल पर वो कहती हैं कि, वो मुंबई अपने बेटे-बहू के पास आती-जाती रहती हैं। उनका कहना है कि, गांव में खेतीबाड़ी है और उसका भी ध्यान रखना है, इसलिए वो गांव में ही रहती हैं। निरहुआ की वाइफ लाइमलाइट से दूर रहती हैं, जिसकी वजह से उनके बारे में कोई नहीं जानता और आम्रपाली दुबे को ही निरहुआ की पत्नी मानते हैं।

राजनीति में निरहुआ की एंट्री

'निरहुआ' की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, वे जब भी कहीं जाते हैं उनको देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता भी ली है। इतना ही नहीं, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सीट से उन्हें लोकसभा चुनाव 2019 का प्रत्याशी बनाया था। वह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में थे, हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल, वह अपने आप को बीजेपी और मोदी का कट्टर सम​र्थक मानते हैं। हालांकि, इसके पहले वह समाजवादी पार्टी से भी जुड़ चुके हैं। 

nirahua

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी) 

तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.