ये हैं बॉलीवुड की वो 7 'सिंगल मदर्स', जिन्होंने बदलकर रख दी समाज की सोच

आज भी हमारे समाज में महिलाओं की दूसरी शादी को लेकर सोच थोड़ी छोटी ही नजर आती है। ऐसे में हम आपको बॉलीवुड की उन सिंगल मदर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होने इस पुरानी सोच को पीछे छोड़कर नई मिसाल कायम की है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

img

By Prakash Joshi Last Updated:

ये हैं बॉलीवुड की वो 7 'सिंगल मदर्स', जिन्होंने बदलकर रख दी समाज की सोच

आधुनिकता की तरफ तेजी से बढ़ते इस युग में भले ही हम काफी शिक्षित हो चुके हैं, लेकिन आज भी हमारे समाज में कुछ ऐसे लोग मौजूद हैं, जिनका अब भी ये मानना है कि 'सिंगल मदर्स' को दोबारा शादी नहीं करनी चाहिए। ऐसी ही पिछड़ी सोच और रूढ़िवादी समाज को जवाब देते हुए बॉलीवुड की कई सिंगल मदर्स ने अपनी 'बिखरी' हुई जिंदगी को फिर से बसाया और अब वो पहले से बेहद खुश भी हैं। आज हम आपको ऐसी ही 7 सिंगल मदर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. दीपशिखा नागपाल

Bollywood Single Mothers Who Married Again

टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने के बाद एक्ट्रेस दीपशिखा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों जैसे- 'बादशाह', 'कोयला' और 'पार्टनर' में अभिनय किया। बात अगर उनकी शादीशुदा जिंदगी की करें तो उन्होंने एक्टर जीत उपेंद्र से शादी रचाई और ये कपल 2 बच्चों का माता-पिता भी बना। दीपशिखा अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश थी, लेकिन किन्ही कारणों से शादी के 10 साल बाद दोनों का तलाक हो गया और एक्ट्रेस ने अकेले ही दोनों बच्चों की देखभाल की। (ये भी पढ़ें: ऐसी लड़की को डेट करना चाहते हैं कार्तिक आर्यन, एक्टर ने खुद किया था खुलासा)

इसके बाद फिल्म 'ये दूरियां' के सेट पर एक्ट्रेस की मुलाकात केशव अरोड़ा से हुई और दोनों का प्यार परवान चढ़ा, जिसके बाद कपल ने साल 2012 में शादी कर ली। लेकिन शादी के 4 साल बाद साल 2016 में दोनों अलग हो गए। दीपशिखा ने इस बात की पुष्टि खुद की थी। यही नहीं दीपशिखा ने केशव के खिलाफ उसे और उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी देने की एफआईआर भी दर्ज करवाई थी। हालांकि, थोड़े समय के लिए अलग रहने के बाद इस जोड़े ने अपनी शादी को एक और मौका देने का फैसला किया और पहले की तरह दोनों फिर से साथ आ गए। ऐसे में कुछ समय बाद दोनों को गोवा में छुट्टियां मनाते हुए देखा गया था, जहां दोनों हमेशा की तरह खुश नजर आ रहे थे।

2. किरण खेर

Bollywood Single Mothers Who Married Again

एक्ट्रेस 'किरण खेर', फिल्मी पर्दे का ऐसा नाम जिन्होंने ना सिर्फ रील लाइफ में 'देवदास', 'दोस्ताना', 'कभी अलविदा ना कहना', 'वीर-ज़ारा' जैसी कई बड़ी फिल्मों में मां का किरदार निभाया, बल्कि रियरल लाइफ में भी मां होने का असली फर्ज निभाया। किरण ने पहली शादी बिजनेसमैन गौतम बेरी से रचाई थी, जिससे उन्हें एक बेटा (सिंकदर) भी है। लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए।

इसके बाद किरण की मुलाकात 'चांदपुरी की चंपाबाई' प्ले के दौरान बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर से हुई। जहां पहले दोनों को प्यार हुआ और फिर दोनों ने साल 1985 में शादी रचा ली, आज ये कपल खुशी-खुशी साथ रह रहा है। किरण के पहले बेटे सिकंदर को अनुपम ने खुले मन से अपना लिया था। (ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के जन्मदिन पर पति निक जोनस हुए रोमांटिक, 'देसी गर्ल' के लिए लिखी ये बात)

3. नीलिमा अज़ीम

Bollywood Single Mothers Who Married Again

एक्ट्रेस और थिएटर पर्सनैलिटी नीलिमा अज़ीम ने 3 बार शादी की। उन्होंने पहली बार साल 1975 में दिग्गज अभिनेता पंकज कपूर से शादी की, जिनसे उनको एक बेटा (बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर) है। साल 1984 में जब शाहिद सिर्फ 3 साल के थे, तब दोनों अलग हो गए। इसके बाद नीलिमा ने साल 1990 में अभिनेता राजेश खट्टर से शादी की और अपने बेटे ईशान खट्टर को जन्म दिया, लेकिन शादी के लगभग 10 साल बाद दोनों साल 2001 में अलग हो गए और नीलिमा अज़ीम ने सिंगल मदर के रूप में ईशान और शाहिद का पालन-पोषण किया। 

दो शादियां टूटने के बाद नीलिमा ने अपने बचपन के दोस्त उस्ताद रज़ा अली ख़ान के साथ साल 2004 में शादी रचाई, लेकिन ये शादी भी पिछली दोनों शादियों की तरह ही साल 2009 में टूट गई और कपल ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया।

4. नीना गुप्ता

Bollywood Single Mothers Who Married Again

फेमस टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता 1980 के दशक में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ अपने रिलेशन को लेकर काफी चर्चा में थी। विवियन से उन्हें एक बेटी 'मसाबा' भी है। हालांकि, दोनों ने कभी शादी नहीं की, लेकिन नीना ने अपने प्यार से बच्चे को जन्म देने का फैसला लिया और बेटी होने के बाद उन्होंने अकेल ही उसकी पूरी देखभाल की। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी)

इसके बाद कई रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई कि एक्टर आलोक नाथ और शारंग देव के साथ नीना रिलेशन में हैं, लेकिन 15 जुलाई 2008 को एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अमेरिका में पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से गुपचुप तरीके से शादी रचा ली।

5. श्वेता तिवारी

Bollywood Single Mothers Who Married Again

टेलीविजन की पसंदीदा बहुओं में से एक श्वेता तिवारी की पहली शादी अभिनेता राजा चौधरी से 23 दिसंबर 1998 को हुई थी, लेकिन उनकी ये शादी चली नहीं और अक्टूबर 2012 में दोनों अलग हो गए। इस शादी से उनको एक बेटी (पलक) भी है। श्वेता ने पति राजा के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था, जिसके बाद ये शादी सुर्खियों में आ गई थी।

वहीं, जिस वक्त तलाक का प्रोसेस चल रहा था तभी श्वेता की मुलाकात टीवी सीरियल 'जाने क्या बात हुई' के सेट पर अभिनेता अभिनव कोहली से हुई। इसके बाद दोनों प्यार में पड़ गए और ये कपल 13 जुलाई 2013 को शादी के बंधन में बंध गया, जिसके बाद 27 नवंबर 2016 को इनके घर में बेटे 'रेयांश कोहली' ने जन्म लिया।

फिलहाल, श्वेता इन दिनों अकेले रह रही हैं क्योंकि उनके रिश्ते अभिनव कोहली से सही नहीं चल रहे हैं। उन्होंने अपने पति पर बेटी से गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद से दोनों अलग रह रहे हैं।

6. तनाज़ ईरानी

Bollywood Single Mothers Who Married Again

इस लिस्ट में 'कहो ना, प्यार है' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस तनाज़ ईरानी का नाम होना, आपको शायद हैरान कर सकता है क्योंकि बहुत से लोग ये नहीं जानते हैं कि तनाज़ ने दो शादी की है। दरअसल, जब तनाज़ महज 20 साल की थीं तब उनकी शादी फेमस थिएटर कलाकार फरीद कुर्रिम से हुई थी। इस शादी से उन्हें बेटी 'ज़ियान' है, लेकिन दोनों का तलाक हो गया और बेटी ज़ियान अपने पिता के साथ रहती हैं।

इसके बाद साल 2006 में तनाज़ ने अभिनेता बख्तियार ईरानी से 'फेम गुरुकुल' के सेट पर मुलाकात की, और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और कपल ने साल 2007 में शादी रचाई। शादी के एक साल बाद 20 मार्च 2008 को बेटे 'ज़ीउस' और 19 सितंबर 2011 को बेटी 'ज़ारा' ने जन्म लिया।

7. मानिनी मिश्रा

Bollywood Single Mothers Who Married Again

फेमस बॉलीवुड और टेलीविजन एक्ट्रेस मानिनी मिश्रा ने 30 दिसंबर 2004 को मिहिर मिश्रा से दूसरी शादी रचाई थी, तब मानिनी को पिछली शादी से एक 4 साल की बेटी भी थी। बावजूद इसके आज तीनों एक खुशहाल परिवार की तरह रहते हैं। बता दें कि टीवी सीरियल 'जस्सी जैसी कोई नहीं' से मानिनी को अलग पहचान मिली थी।

तो आपको इन सिंगल मदर्स की स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.