राहुल रॉय की लव लाइफ: 3 रिलेशनशिप और 1 शादी टूटने के बाद इस सुपर मॉडल में मिला सच्चा प्यार

बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय (Rahul Roy) की लव लाइफ के बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं। तो चलिए आज जानते हैं कि राहुल रॉय की लव लाइफ कैसी रही?

img

By Prakash Joshi Last Updated:

राहुल रॉय की लव लाइफ: 3 रिलेशनशिप और 1 शादी टूटने के बाद इस सुपर मॉडल में मिला सच्चा प्यार

बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय (Rahul Roy) ने वैसे तो कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है, लेकिन महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 'आशिकी' से उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की। बावजूद इसके उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली, और अचानक लाइमलाइट से दूर हो गए। राहुल के फैंस अपने इस फेवरेट एक्टर के बारे में वैसे तो काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी लव लाइफ के बारे में बेहद ही कम लोगों को पता है। राहुल के तीन अफेयर रहे और उनकी एक शादी भी टूट चुकी है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर राहुल रॉय की लव लाइफ कैसी रही।

Rahul roy love life

पूजा भट्ट के साथ थे रिलेशनशिप में

राहुल रॉय का अफेयर बॉलीवुड के फेमस फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट से रहा। दोनों ने साथ में 'जानम', 'जुनून' और 'फिर तेरी कहानी याद आई' जैसी फिल्मों में काम किया। इन्हीं फिल्मों के जरिए दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे। फिल्म की शूटिंग के बाद दोनों साथ में समय बिताते थे, और दोनों एक साथ डिनर डेट पर भी जाने लगे थे।

हालांकि, अपने करियर और बिजी शेड्यूल की वजह से दोनों ज्यादा मुलाकातें नहीं कर पाए थे, जिसके चलते दोनों अलग हो गए। वहीं, दोनों ने हमेशा एक-दूसरे को सिर्फ अपना अच्छा दोस्त बताया और उससे ज्यादा कुछ नहीं। (ये भी पढ़ें: परेश रावल की लव स्टोरी: कॉलेज में हुई थी स्वरुप से पहली मुलाकात, देखते ही एक्टर ने कही थी ये बात)

Rahul roy love life

मनीषा कोइराला को भी दे बैठे थे दिल

राहुल को दिल देने वालों में अकेली पूजा भट्ट ही नहीं थी, बल्कि चर्चा इस बात की भी थी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने भी अपनी फिल्म 'मझधार' और 'अचानक' की शूटिंग के दौरान राहुल रॉय को अपना दिल दे दिया था, और राहुल भी मनीषा कोइराला से प्यार कर बैठे थे। उस वक्त राहुल फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे।

हालांकि, राहुल ने अपने करियर को मनीषा कोइराला से अधिक प्रमुखता दी, और वो महेश भट्ट के साथ ऑडिशन, स्क्रीनिंग, डिस्कशन आदि के लिए बहुत समय बिताया करते थे। जिसके कारण वो मनीषा को ज्यादा समय नहीं दे पाते थे। ऐसे में दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया और अपने-अपने फिल्मी करियर पर ध्यान केंद्रित किया।

Rahul roy love life

सुमन रंगनाथन के साथ भी रहा रिश्ता

मॉडल से अभिनेत्री बनीं सुमन रंगनाथन भी राहुल रॉय के साथ रिलेशनशिप में थीं। बताया जाता है कि कि दोनों एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे, जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। जल्द ही सुमन मुंबई में राहुल के अपार्टमेंट में रहने चली गईं और फिल्मों में आने के लिए अपना संघर्ष जारी रखा। ये राहुल ही थे जिन्होंने उन्हें साल 1996 में विक्रम भट्ट की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'फरेब' का हिस्सा बनने की सलाह दी थी।

सुमन के बॉलीवुड में आने के बाद उन्हें साउथ की फिल्मों के भी ऑफर आने लगे। दोनों ने अपने रिलेशनशिप को मजबूती से निभाया। ऐसी अफवाहें थीं कि दोनों शादी करने का विचार कर रहे हैं, लेकिन तीन साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उनके अलग होने की खबर सामने आई, जिसे सुनकर दोनों के फैंस और इंडस्ट्री के लोग हैरान रह गए। (ये भी पढ़ें: बेटे की शादी में अजहरुद्दीन की एक्स वाइफ संगीता बिजलानी ने की शिरकत, तलाक के 9 साल बाद हुआ सामना)   

Rahul roy love life

राजलक्ष्मी खानविलकर से की शादी

साल 1998 में राहुल रॉय की मुलाकात राजलक्ष्मी खानविलकर से हुई, राहुल राजलक्ष्मी से मुंबई में एक पार्टी के दौरान मिले। राजलक्ष्मी ने पहले टीवी एक्टर समीर सोनी से शादी की थी, लेकिन उनकी शादी महज 6 महीने चली थी और फिर दोनों ने तलाक ले लिया था।

Rahul roy love life

पहली ही मुलाकात के बाद राजलक्ष्मी और राहुल रॉय एक-दूसरे को डेट करने लगे। दो साल तक डेट करने के बाद कपल ने आखिरकार साल 2000 में शादी करने का फैसला किया। शादी में केवल कुछ मेहमानों को बुलाया गया था। अपनी शादी के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा था, 'मेरे मन में राजलक्ष्मी के लिए सबसे ज्यादा सम्मान है। जब मैं अपने करियर के चरम पर था, तब वो मुझसे नहीं मिली, बल्कि वो मुझसे तब मिली जब मैं काफी नीचे था। वो 11 साल छोटी हैं, पर वो एक जबरदस्त महिला हैं। हमारा रिश्ता अद्भुत है, और वो मुझे समझती हैं। हम दोनों एक साथ अधिक समय बिताना चाहेंगे, लेकिन वो जो ऑस्ट्रेलिया में अपने स्पा और सैलून का काम कर रही हैं, इसकी वजह से उन्हें वहां बहुत समय बिताना पड़ता है। लेकिन, मैं औसतन साल में चार बार वहां जाता हूं और जब वो यहां आती हैं, तो कम से कम एक महीना मेरे साथ बिताती हैं।'

दोनों की शादी 14 साल से ज्यादा समय तक चली, लेकिन इसके बाद कपल ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया। अपने तलाक के बारे में बात करते हुए राहुल ने एक बार कहा था, 'हमने आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी है। राजलक्ष्मी हमेशा मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा रहेंगी। वो उसी भावना को साझा करती हैं। उनका परिवार अभी भी मेरा परिवार है, और मैं हमेशा उनके लिए खड़ा रहूंगा।'

Rahul roy love life

वहीं, जब राहुल की एक्स गर्लफ्रेंड सुमन रंगनाथन से राहुल और राजलक्ष्मी के तलाक के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा था, 'मैंने इसके बारे में सुना और ये दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं ये सुनकर हैरान थी। ये उनका निजी मामला है। अगर हमने जो सुना है वो बिल्कुल सच है, तो मुझे उम्मीद है कि चीजें ठीक हो जाएंगी। वो अच्छे इंसान हैं। मैं उनके संपर्क में नहीं थी। मुझे याद नहीं है कि मैंने उनसे आखिरी बार कब बात की थी।'

जब समीर सोनी से भी यही सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा था, 'मुझे नहीं पता कि ये सच है या नहीं। यदि ऐसा हुआ है, तो ये वास्तव में दुखद है। ब्रेकअप हमेशा उदास और दुखद होता है। लेकिन कपल्स को ऐसे मामलों में खुद को आखिरी मौका देना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि वो इससे निपटेंगे और चीजों पर काम करेंगे। मैंने उनसे लगभग 6 साल पहले बात की थी।'

Rahul roy love life

साधना सिंह में मिला सच्चा प्यार

तीन अफेयर और एक शादी के टूटने के बाद भी अभिनेता राहुल रॉय को अपनी जिंदगी में फिर एक बार प्यार नसीब हुआ। साल 2016 में राहुल सुपर मॉडल साधना सिंह से मिले और दोनों ने जल्द ही डेटिंग शुरू कर दी। साधना बारे में बात करते हुए राहुल कहते हैं, 'ऐसा लग रहा था कि मैं उन्हें कई सालों से जानता हूं, लेकिन हम इसे आसान बना रहे हैं और मैं इस रिलेशनशिप को काफी रिस्पेक्ट दे रहा हूं। वो काफी प्यारी हैं। मैं वास्तव में धन्य महसूस करता हूं। हम अभी भी एक-दूसरे को जान रहे हैं, तो आइए देखें कि ये कहां जाता है। मेरे रिलेशनशिप हमेशा बहुत गंभीर रहे हैं। इसलिए जब हम तैयार होंगे, तो मैं पूरी दुनिया के सामने इस बात की घोषणा करूंगा।' (ये भी पढ़ें: सुहागरात में मच्छरों वाले रूम में गौरी को करना पड़ा था शाहरुख का वेट, जाने ऐसे ही कई अनसुने किस्से)

Rahul roy love life

फिलहाल, राहुल की लव लाइफ के बारे में जानकर इतना तो साफ है कि इनकी जिंदगी प्यार के मामले में काफी उतार-चढ़ाव वाली रही है। तो आपको राहुल रॉय की लव लाइफ कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.