ये है बॉलीवुड की 7 सबसे शानदार भाई-बहनों की जोड़ी, हर कोई देता है इनकी मिसाल

बॉलीवुड जगत में कई ऐसे आपसी रिश्ते हैं, जिन्हें फैंस ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दोनों जगह देखना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म जगत में ऐसी भाई-बहनों की जोड़ी भी है, जिनकी बॉन्डिंग की मिसाल हर कोई देता है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

ये है बॉलीवुड की 7 सबसे शानदार भाई-बहनों की जोड़ी, हर कोई देता है इनकी मिसाल

असल जिंदगी में वैसे तो सभी रिश्तों की अपनी अहमियत होती है, लेकिन बात जब भाई-बहन के रिश्ते की होती है तो बाकी सभी रिश्ते इसके आगे छोटे नजर आते हैं। बी-टाउन की दुनिया में भी कई ऐसे भाई-बहन हैं, जिनके बीच का आपसी प्यार अपने आप में एक 'मिसाल' है। इतने फेमस होने के बावजूद भी बॉलीवुड के इन भाई-बहनों की बॉन्डिंग वाकई में बहुत जबरदस्त है, जिसकी झलक हमें बीच-बीच में सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलती रहती है। तो यहां हम आपको बॉलीवुड के ऐसी ही 7 भाई-बहन की जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

1. अभिषेक बच्चन और श्वेता नंदा

Shweta Nanda At Abhishek Bachchan's Wedding

जब बात बॉलीवुड की पॉवरफुल फैमिली की आती है, तो नजर के सामने बच्चन परिवार का चित्र सबसे पहले आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन व उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा, दोनों ही भाई-बहन का एक प्यारा रिश्ता साझा करते हैं। दोनों के बीच बेहतरीन तालमेल देखने को मिलता है और इनकी बॉन्ड को काफी पसंद भी किया जाता है। (ये भी पढ़ें: नमित दास की लव लाइफ, 5 साल डेटिंग के बाद टीवी एक्टर सुमित व्यास की बहन से की शादी) 

2. रिद्धिमा कपूर और रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor at Riddhima Kapoor's wedding

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर के बेटे व एक्टर रणबीर कपूर और रिद्धिमा 'फर्स्ट फैमिली ऑफ़ बॉलीवुड' यानी 'द कपूर' की चौथी पीढ़ी के बच्चे हैं। वास्तव में, रणबीर अपनी बड़ी बहन रिद्धिमा के काफी करीब हैं और सभी महत्वपूर्ण मामलों में उनकी सलाह लेने के लिए भी जाने जाते हैं। रिद्धिमा की शादी में रणबीर ने भाई के हाथों होने वाली सभी रस्मों को निभाया था।

3. सोहा अली खान और सैफ अली खान

Saif at Soha's Wedding

पटौदी घराने के नवाब और बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और उनकी बहन व बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान भी एक अच्छे भाई-बहन होने का रिश्ता शेयर करते हैं। दोनों के बीच की बॉन्ड काफी स्ट्रांग है। उदाहरण के लिए भाई सैफ ने बहन सोहा की शादी के किसी भी फंक्शन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी। 

4. अर्पिता खान और सलमान खान

Salman Khan at Arpita Khan's wedding

ये बात सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान और उनकी बहन अर्पिता खान के बीच खून का रिश्ता नहीं है, लेकिन इस भाई-बहन की जोड़ी के बीच का प्यार इस बात को छोटा कर देता है। गौरतलब, है कि खान परिवार ने अर्पिता को गोद लिया हुआ है। लेकिन सलमान अपनी बहन पर जान छिड़कते हैं। अपनी बहन की शादी पर सलमान ने व्यक्तिगत रूप से इस भव्य शादी समारोह की देखरेख की थी। (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या के साथ तलाक की खबर पर अभिषेक बच्चन ने जवाब देकर कर दी थी लोगों की बोलती बंद)

5. सुनैना रोशन और ऋतिक रोशन

Hrithik Roshan at Sunaina Roshan's wedding

बॉलीवुड के हैंडसम एंड चार्मिंग एक्टर ऋतिक रोशन अपनी बड़ी बहन सुनैना रोशन के काफी करीब हैं। दोनों-भाई बहन एक-दूसरे को काफी प्यार करते हैं और एक-दूसरे के लिए हर कदम पर खड़े नजर आते हैं। ऋतिक उस वक्त भी काफी खुश नजर आए थे, जब सुनैना ने बिजनेसमैन मोहन नागर से दूसरी शादी की थी क्योंकि वो अपनी बहन का दोबारा घर बसते हुए देखकर बेहद खुश थे।

6. फराह खान और साजिद खान

Sajid Khan at Farah Khan's wedding

अभिनेता-निर्देशक साजिद खान और उनकी बहन कोरियोग्राफर-निर्देशक फराह खान दोनों एक-दूसरे से काफी प्यार करते हैं। दोनों के बीच की बॉन्डिंग कई भाई-बहनों के लिए प्रेरणा है। दोनों एक-दूसरे की खुशी का खासतौर पर ख्याल रखते हैं। (ये भी पढ़ें: अनुराग कश्यप की लव स्टोरी: दो को तलाक देकर अपने से 20 साल छोटी इस लड़की को कर रहे हैं डेट)

7. कुश सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा

Sonakshi Sinha at Kussh Sinha's wedding

बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी व अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और भाई कुश सिन्हा के बीच का रिश्ता काफी मजबूत है। दोनों को कई मौकों पर एक-दूसरे की प्रशंसा करते हुए देखा गया है। 

हम भी ये दुआ करते हैं कि इन भाई-बहन की जोड़ियों को किसी को नजर ना लगे और ये हमेशा ही खुश रहें। तो आपको बी-टाउन के इन भाई-बहनों की खूबसूरत जोड़ी देखकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.