उर्मिला मातोंडकर की लव लाइफ: एक्ट्रेस ने कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख़्तर से रचाई है शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) की लव लाइफ के बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

उर्मिला मातोंडकर की लव लाइफ: एक्ट्रेस ने कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख़्तर से रचाई है शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने 42 साल की उम्र में 3 मार्च 2016 को कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर (Mohsin Akhtar) से विवाह रचाया था। कपल ने ये शादी गुपचुप तरीके से रचाई थी और दुनिया को जब इस शादी के बारे में पता चला तो सब हैरान रह गए थे। हालांकि, अब भी लोगों को उनकी लव लाइफ के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं है। तो चलिए आपको बताते हैं उर्मिला मातोंडकर की लव लाइफ के बारे में।

Urmila Matondkar

राम गोपाल से अफेयर की खबरें

उर्मिला मातोंडकर ने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं, और बॉलीवुड जगत में काफी नाम कमाया, लेकिन एक दौर वो भी आया जब उनका करियर लगभग खत्म सा होते हुए नजर आया। इसके पीछे की वजह फेमस बॉलीवुड डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा को माना जाता है। दरअसल, बॉलीवुड के गलियारों में उस वक्त इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि उर्मिला और राम गोपाल वर्मा का अफेयर चल रहा है। दोनों के अफेयर की खबरों ने उस वक्त ज्यादा जोर पकड़ा, जब 'रामू' ने अपनी एक फिल्म से बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को हटाकर उर्मिला मातोंडकर को ले लिया। राम गोपाल वर्मा ने उर्मिला के साथ मिलकर फिल्म 'रंगीला' बनाई, जिसने कामयाबी के कई झंडे गाड़े और उर्मिला को एक नई पहचान मिल गई। हालांकि, इसके बाद उनका करियर किसी डूबती नाव की तरह गोते खाने लगा था। 

फिल्म 'रंगीला' से पहले राम गोपाला वर्मा ने उर्मिला को अपनी तेलुगु फिल्म 'अंथम', द्रोही और 'गायम' में भी कास्ट किया था। रामगोपाल उर्मिला के प्यार में इतने पागल थे कि उन्होंने अपने ऑफिस के एक कमरे का नाम ही उनके नाम पर रख दिया था। 'लेहरें रेट्रो' की रिपोर्ट के मुताबिक, रामगोपाल की पत्नी को जब अपने पति और उर्मिला के अफेयर की खबर पता चली तो, इसने उन्हें हिलाकर रख दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, 'रामू' की वाइफ ने गुस्से में आकर उर्मिला को थप्पड़ तक जड़ दिया था। वहीं, राम गोपाल वर्मा उर्मिला की वजह से अपनी पत्नी से अलग हो गए थे।    

ऐसे हुई मोहसिन से मुलाकात

उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात साल 2014 में फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​की भतीजी रिद्धि मल्होत्रा ​​की शादी में हुई थी। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोहसिन उर्मिला को यहीं से पसंद करने लगे थे और लगभग एक साल तक उन्होंने उर्मिला से बात करने की कोशिश की। हालांकि, बाद में वो कामयाब हो गए और फिर दोनों की बातचीत शुरु हो गई। (ये भी पढ़ें: शम्मी कपूर लव लाइफ: पहला प्यार रह गया था अधूरा, तो दूसरी पत्नी के सामने रखी थी ये बड़ी शर्त)

Urmila Matondkar

दोनों की मुलाकात के बारे में मनीष मल्होत्रा ​​ने कहा था, "उर्मिला और मोहसिन के लिए बहुत खुशी हुई। वो 2014 में मेरी भतीजी की शादी में मिले थे। उन्हें एक सुंदर दुल्हन मिली।" (ये भी पढ़ें: आम्रपाली नहीं, ये हैं भोजपुरी एक्टर 'निरहुआ' की वाइफ, जानें इनकी लव लाइफ के बारे में)      

Urmila Matondkar

गुपचुप तरीके से की शादी

उर्मिला मातोंडकर ने 42 साल की उम्र में 3 मार्च 2016 को कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर से शादी रचाई। मोहसिन उर्मिला से उम्र में 10 साल छोटे हैं। ये शादी गुपचुप तरीके से हुई थी और पूरी दुनिया को इसका पता तब चला जब उन्होंने खुद एक आधिकारिक बयान जारी कर अपनी शादी की पुष्टि की थी। उर्मिला ने मीडिया को जारी किए गए अपने बयान में कहा था कि, 'सिर्फ दोस्तों और परिवार से जुड़े लोग उनकी शादी के जश्न में शामिल हुए क्योंकि वो और मोहसिन इस शादी को सादे ढंग से ही करना चाहते थे।'

हालांकि, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से उर्मिला के करीबी और फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा शादी में शामिल हुए थे। मनीष मल्होत्रा ​​ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनके लिए बधाई संदेश भी पोस्ट किया था। (ये भी पढ़ें : धीरूभाई अंबानी की बेटियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कहां हुई है इनकी शादी

urmila matondkar married

दोस्तों के लिए रखी थी पार्टी

शादी की तारीख तय करने के लिए मोहसिन के परिवार ने शादी से एक महीने पहले कश्मीर से उड़ान भरी थी। मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन किए गए लाल और सुनहरे रंग के लहंगे में उर्मिला बेहद प्यारी लग रही थीं। उनकी मेहंदी और ज्वेलरी की चमक हर किसी का ध्यान उनकी ओर खींच रही थी। दूसरी तरफ मोहसिन अपनी शादी में पीच कलर के कुर्ते और एक सफेद पायजामा में नजर आए थे। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, मोहसिन और उर्मिला ने 2 मार्च 2016 को अपने दोस्तों के लिए एक पार्टी रखी थी। वहीं, कपल उर्मिला के घर में एक साथ रहता था। नीचे आप इस जोड़े की शादी समारोह की कुछ खास तस्वीरें देख सकते हैं:-

urmila matondkar married

urmila matondkar married

urmila matondkar married

इतना ही नहीं, इस जोड़े ने एक रिसेप्शन पार्टी भी रखी थी, जिसमें उर्मिला एक शानदार वाइट और सुनहरे रंग की ड्रेस में दिखीं, और मोहसिन एक काले रंग के सूट में नजर आए थे।

urmila matondkar married

शादी करने के बाद ये कपल अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर भी गया था और अपनी शादीशुदा जिंदगी के लिए आशीर्वाद भी लिया था। पॉलोमी, जो कि उर्मिला की दोस्त थी (जो इस सेलिब्रेशन का हिस्सा थी)। उन्होंने कहा था, "वो आशीर्वाद लेने के लिए आज स्वर्ण मंदिर गए हैं। एक बार जब वो वापस आ जाते हैं, तो हम निकाह के लिए कमर कस लेंगे। उनके द्वारा एक रिसेप्शन का भी प्लान किया जा रहा है।"

Urmila and Mohsin

ऐसा है फिल्मी करियर

उर्मिला मातोंडकर ने बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1977 में शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' से डेब्यू किया था। हालांकि, बतौर एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म 'नरसिम्हा' थी। उर्मिला ने 90 के दशक में कई सफल फिल्में जैसे- 'पिंजर', 'रंगीला', 'भूत', 'मासूम', 'सत्या', 'प्यार तूने क्या किया' की, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं। लेकिन ये अवॉर्ड उन्हें ना केवल अपने अभिनय कौशल के लिए नहीं बल्कि, अपनी लाजवाब सिंगिंग के लिए भी मिले। उर्मिला अपनी शानदार सिंगिंग के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने अपनी एल्बम 'आशा एंड फ्रेंड्स वॉल्यूम' के लिए फेमस प्लेबैक सिंगर आशा भोसले के साथ गाना भी गाया है।

उर्मिला का आइटम सॉन्ग 'छम्मा छम्मा' काफी हिट हुआ था, जो कि फिल्म चाइना गेट (1998) का गाना है। वहीं, टीवी के फेमस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' के दूसरे सीजन में जीतेंद्र और श्यामक डावर के साथ इस शो में बतौर जज के रूप में नजर आईं थी। उर्मिला आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म 'ब्लैकमेल' में एक आइटम डांस करती नजर आई थीं।

Urmila and Mohsin

फिलहाल, उर्मिला और मोहसिन ने अपनी शादी के 4 साल पूरे कर लिए हैं और दोनों एक साथ बेहद खुश हैं। हम भी उन्हें इस दुनिया की सभी खुशियां मिलने की कामना करते हैं। तो आपको उर्मिला मातोंडकर की लव लाइफ कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: उर्मिला मातोंडकर और राम गोपाल वर्मा)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.