जब माधुरी दीक्षित की शादी में पत्नी सायरा बानो संग पहुंचे थे दिलीप कुमार, कपल को दिया था आशीर्वाद

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के पति डॉ. श्रीराम नेने ने सोशल मीडिया पर अपनी वेडिंग की एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसमें कपल के साथ अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो भी मौजूद हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जब माधुरी दीक्षित की शादी में पत्नी सायरा बानो संग पहुंचे थे दिलीप कुमार, कपल को दिया था आशीर्वाद

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) काफी समय से बीमार चल रहे थे, और आज यानी 7 जुलाई 2021 को सुबह 7:30 बजे उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। एक्टर के निधन के बाद से ही बॉलीवुड सितारों से लेकर राजनेता तक, सभी शोक जता रहे हैं। इसी क्रम में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के पति डॉ. श्रीराम नेने (Shriram Nene) ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर करते हुए दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है। आइए आपको दिखाते हैं वो फोटो।

dilip kumar

पहले आप ये जान लीजिए कि, दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। उन्होने बॉलीवुड में साल 1944 में आई फिल्म 'ज्वार भाटा' से डेब्यू किया था। इसके बाद दिलीप कुमार ने  'मुगल-ए-आजम', 'देवदास', 'नया दौर', 'राम और श्याम', ‘कर्मा’ और ‘क्रांति’ जैसी कई हिट फिल्में दीं। वह आखिरी बार साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'किला' में नजर आए थे। हालांकि, ये सच है कि, दिलीप कुमार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है, लेकिन अभिनेता ने अपनी दमदार एक्टिंग से अपने हर किरदार में जान फूंक देने का काम किया था, जिस वजह से दिलीप कुमार फैंस के दिल में अमर हैं।

(ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की थ्रोबैक फोटो आई सामने, एक-दूसरे के प्यार में डूबा दिखा कपल)

Dilip kumar

आइए अब आपको श्रीराम नेने का वो पोस्ट दिखाते हैं। दरअसल, माधुरी दीक्षित के हसबैंड डॉ. श्रीराम नेने ने दिलीप कुमार के निधन के बाद अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसके जरिए उन्होंने अभिनेता के निधन पर शोक जताया है। ये तस्वीर माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने की शादी की है, जिसमें दिलीप कुमार अपनी वाइफ व एक्ट्रेस सायरा बानो के साथ शामिल हुए थे। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, दिलीप कुमार, माधुरी दीक्षित से कुछ बात कर रहे हैं। इस दौरान दोनों के साथ श्रीराम नेने और सायरा बानो भी मौजूद हैं और ये तीनों मिलकर दिलीप कुमार की बात को काफी ध्यान से सुन रहे हैं। इस दौरान सभी के चेहरे पर एक प्यारी स्माइल है।

(ये भी पढ़ें: निम्मी की पर्सनल लाइफ: दिलीप कुमार से प्यार करती थीं एक्ट्रेस, मधुबाला की वजह से हो गई थीं अलग)

dilip kumar with madhuri dixit

इस तस्वीर के साथ डॉ. श्रीराम नेने ने दिलीप कुमार के परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा है, हिंदी सिनेमा के आइकन दिलीप कुमार जी के निधन से दुनिया ने एक महानायक को खो दिया है। वह पुरूषों के बीच विशालकाय थे। पीछे एक शून्य रह गया है और अब हम उन्हें याद करेंगे। सायरा बानो जी और उनके परिवार के लिए संवेदना। #RIPDilipKumar’

(ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार का पहला प्यार थीं कामिनी कौशल, एक्ट्रेस के भाई ने अभिनेता को मारने की दी थी धमकी)

shriram nene

जानकारी के लिए बता दें कि, दिलीप कुमार काफी समय से बीमार थे। बीते दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसी वजह से अभिनेता को 29 जून 2021 को अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया था, लेकिन 98 साल के दिलीप कुमार ने आज 7 जुलाई को अंतिम सास ली। दिलीप कुमार के फैमिली फ्रेंड फैजल फारुखी ने एक्टर के आधिकारिक ट्विटर से उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा- ‘बहुत भारी दिल से ये कहना पड़ रहा है कि, अब दिलीप साब हमारे बीच नहीं रहे।'

dilip kumar death

दिलीप कुमार की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, एक्टर ने 11 अक्टूबर 1966 को अभिनेत्री सायरा बानो से शादी रचाई थी। उस समय सायरा बानो 22 साल की थीं, और दिलीप कुमार 44 साल के थे। 22 साल के एज गैप के बावजूद इस कपल के बीच का अटूट प्यार अंतिम समय तक तक बरकरार था। 53 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद भी दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे। सायरा अपने पति के हर सुख-दुख की खड़ी में साथ खड़ी दिखाई देती थीं।

dilip kumar wife

फिलहाल, हम भी लेजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उम्मीद करते हैं कि, उनका परिवार जल्द से जल्द इस दुख से निकल जाए।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.