पापा धर्मेंद्र के कंधों पर बैठकर बहुत खुश हैं ईशा देओल, देखें बचपन की ये क्यूट फोटो

ईशा देओल (Esha Deol) की जो तस्वीर आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं, उसे शायद ही आपने पहले कभी देखा हो। अपने डैडी धर्मेंद्र के साथ उनकी बचपन की ये अनदेखी तस्वीर आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

पापा धर्मेंद्र के कंधों पर बैठकर बहुत खुश हैं ईशा देओल, देखें बचपन की ये क्यूट फोटो

आपने अब तक ईशा देओल की बहुत सी तस्वीरें देखी होंगी, लेकिन आज जो तस्वीर हम आपके लिए यहां लाए हैं वे न केवल बेहद खूबसूरत हैं, बल्कि आपके सामने अब तक शायद ही वे कभी आई हों। नन्ही ईशा और उनके डैडी धर्मेंद्र (Dharmendra) ने एक-दूसरे के साथ बचपन में कितने खूबसूरत पल साझा किए हैं, ये आप उनकी इस तस्वीर को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं। कहा जाता है कि एक पिता ही अपनी बेटी के भविष्य को आकार देता है, जिसे साबित करते हुए धर्मेंद्र ने अपनी दोनों ही बेटियों की बेहतरीन परवरिश की है। मां भले ही बेटी की एक बेहतर दोस्त होती है, लेकिन पिता अपनी बेटी का 'चीयरलीडर' माना जाता है। तो आइए आपको दिखाते हैं पिता-बेटी की बॉन्डिंग की एक झलक।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल और उनके पिता धर्मेंद्र के बीच जो बॉन्डिंग है वह किसी से छुपी नहीं है। ईशा देओल की विदाई में धर्मेंद्र जितने इमोशनल हुए थे, वह दोनों के बीच के प्यार को बयां करने के लिए काफी है, लेकिन ये आपको शायद ही पता हो कि ईशा को लेकर धर्मेंद्र बहुत पजेसिव भी रहे हैं। हालांकि, ईशा भी जानती हैं कि उन्हें अपने पापा को कैसे मनाना है या उनके दिल को कैसे जीतना है। इस बात का खुलासा खुद ईशा की मां हेमा मालिनी (Hema Malini) ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में एक बार किया था कि उनके पति धर्मेंद्र ईशा को फिल्म इंडस्ट्री में आने देने के लिए बिलकुल तैयार नहीं थे। इतना ही नहीं उन्हें अपनी बेटियों का डांस करना तक पसंद नहीं था, लेकिन ईशा ने अपने प्यार और मीठे बोलों से जिद्दी धर्मेंद्र को मना ही लिया और ईशा को खुशी-खुशी फिल्म इंडस्ट्री में आने की परमीशन दे दी। (इसे भी पढ़ें: फैंस ने सामंथा अक्किनेनी से कहा- पति को तलाक देकर मुझसे शादी कर लो, एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब)

2 नवंबर 1981 को धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के घर नन्ही परी ने जन्म लिया था और उसका नाम उन्होंने ईशा रखा था। इससे पहले धर्मेंद्र के अपनी पहली पत्नी से चार बच्चे थे और जब हेमा मालिनी ने उन्हें बेटी के रूप में ईशा को दिया तो वे बहुत भावुक हो गए थे। धर्मेंद्र के लिए ईशा किसी परी से कम नहीं रही हैं और उनकी बचपन की तस्वीरों को देख कर आप यह साफ महसूस करेंगे की वह अपनी बेटी के साथ कितना एंजॉय करते थे। एक तस्वीर में ईशा धर्मेंद्र के कंधे पर बैठी हुई नजर आ रही हैं। ये तस्वीर अपने आप में दोनों की केमिस्ट्री को बयां करती है।

कुछ दिनों पहले ईशा की शादी के बाद विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें धर्मेंद्र ने कहा था कि, “ईशा मेरी जान है। मेरी बहुत ही प्यारी बेटी है।” ईशा की शादी का और अनदेखा वीडियो है, जिसमें उनके बचपन के दोस्त भरत तख्तानी के साथ धर्मेंद्र को अपने दिल की बात करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में, हम सुन सकते हैं, धरम जी कह रहे हैं, “ईशा मेरी जान है, मेरी बहुत प्यारी बेटी है। बेटियां जब बड़ी होती हैं तो फिक्र होती है कि अच्छा लड़का तलाशा जाए और हम खुशकिस्मत हैं कि अच्छा लड़का मिल गया और शादी हो गई। अब आज विदाई हो जाएगी तब ये महसूस होता है कि बेटियों को पाल-पोस कर हम बड़ा करते हैं और एक दिन वे हमें पराया करके चली जाती हैं।” (इसे भी पढ़ें: पत्नी माधुरी दीक्षित संग श्रीराम नेने ने शेयर की खूबसूरत फोटो, साथ में लिखा प्यारा नोट)

पिछले साल कपिल शर्मा शो पर एक इंटरव्यू में खुद हेमा मालिनी ने बताया था, “धर्मेंद्र अपनी बेटियों को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते थे और यही कारण था कि ईशा और अहाना की डिलीवरी के दौरान उन्होंने पूरा अस्पताल ही बुक कर दिया था। उन्होंने बताया था, “ईशा और अहाना की डिलीवरी के बाद मुझे कोई दिक्कत न हो या मैं फैंस से परेशान न हो जाऊं, इसलिए उन्होंने पूरा अस्पताल ही बुक कर दिया था।”

एक और वाकये का जिक्र करते हुए हेमा मालिनी ने बताया था कि उनकी मां ने उन्हें किचन में घुसने तक से मना कर दिया था, ताकि वह अपने डांस करियर पर ध्यान दे सकें। उन्होंने बताया कि पहली बार किचन में वह खाना बनाने तब गईं जब उनकी बेटियों ने कहा था कि वह उनके हाथ का बना भोजन करना चाहती हैं। तब उन्होंने अपनी मां से खाना बनाना सीखने का फैसला किया था। उन्होंने बताया कि पहली बार उन्होंने ब्रेड पोहा बनाया था।

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि हेमा और धर्मेंद्र ने बेहद निजी समारोह में अपनी शादी की थी। उनकी शादी पारंपरिक तमिल तरीके से हुई थी। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) के साथ अपने समीकरण के बारे में कहा था कि, "मैं किसी को भी परेशान नहीं करना चाहती थी। धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों के लिए जो कुछ भी किया उससे मैं खुश हूं। एक पिता की भूमिका किस तरह होनी चाहिए धरमजी जानते हैं। मैं इससे खुश हूं। हालांकि, मैंने कभी प्रकाशजी के बारे में बात नहीं की है। मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। यहां तक कि मेरी बेटियां भी धरमजी के परिवार का सम्मान करती हैं। दुनिया मेरे जीवन के बारे में विस्तार से जानना चाहती है, हालांकि मुझे नहीं लगता कि इससे लोगों का कोई सरोकार है।” (इसे भी पढ़ें: गौहर खान की सास ने किया अपनी होने वाली बहू का स्वागत, ननद ने कमेंट कर कही ये बात)

खैर, धर्मेंद्र ने अपने सभी बच्चों के साथ हमेशा एक अच्छे पिता की अहम भूमिका अदा की है। हम उम्मीद करते हैं कि ईशा की तरह आपने भी बचपन में अपने पापा के साथ खूब एंजॉय किया होगा। तो आपको ईशा देओल के बचपन की ये तस्वीर कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.