जब ईशा देओल ने की थी अपनी सौतेली मां प्रकाश कौर से मुलाकात, भाई सनी देओल ने ऐसे की थी मदद

क्या आप जानते हैं कि हेमा मालिनी ने अपने बच्चों को धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से मिलने को मना किया था, लेकिन फिर भी ईशा देओल उनसे मिली? शायद नहीं, तो चलिए जानते हैं ये सब कैसे हुआ।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

जब ईशा देओल ने की थी अपनी सौतेली मां प्रकाश कौर से मुलाकात, भाई सनी देओल ने ऐसे की थी मदद

बॉलीवुड की फेमस जोड़ी धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की बेटी ईशा देओल (Esha Deol) के बारे में वैसे तो कई बातें ऐसी हैं, जो उनके फैंस को पता हैं। लेकिन ये बात बेहद ही कम लोगों को पता है कि हेमा मालिनी के मना करने के बावजूद भी ईशा अपने पिता धर्मेंद्र की पहली पत्नी व अपनी सौतेली मां प्रकाश कौर से मिली। तो चलिए आपको बिना देर किए इस बारे में बताते हैं कि ये आखिर कैसे हुआ।

इस बारे में आपको बताएं, उससे पहले तो ये जान लीजिए कि, 84 साल के हो चुके धर्मेंद्र की शादी फ‍िल्‍मों में आने से पहले साल 1957 में प्रकाश कौर से हो चुकी थी, जिनसे एक्टर के दो बच्चे हैं। बड़ा बेटा सनी देओल और छोटा बेटा बॉबी देओल। इसके बाद धर्मेंद्र ने साल 1979 में अपने से 13 साल छोटी एक्ट्रेस हेमा माल‍िनी से शादी की। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए। 'ड्रीम गर्ल' ने दो बेटियों को जन्म दिया, जिसमें ईशा देओल और आहना देओल का नाम शामिल है। अब आपको उस बारे में बताते हैं। (ये भी पढ़ें: जानिए किसने रखा था पहला करवा चौथ का व्रत और क्या है इस व्रत का इतिहास)

दरअसल, 'नवभारत टाइम्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार, हेमा मालिनी की जीवनी, 'हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में इस बात का खुलासा किया गया कि हेमा मालिनी के परिवार के किसी भी व्यक्ति को उनके पति धर्मेंद्र के परिवार के घर जाने की इजाजत नहीं थी। हालांकि, उनकी बेटी ईशा देओल ने अपने सौतेले भाई सनी देओल की मदद से इस बात की इजाजत ले ली थी कि, वो अपने पिता धर्मेंद्र के परिवार के घर जा सकती हैं। ईशा ऐसा करने करने वाली पहली शख्स थीं। जब धर्मेंद्र के भाई और अभय देओल के पिता अजीत देओल साल 2015 में बीमार हो गए थे, तो ईशा उनसे मिलना चाहती थी और ये उनके भाई सनी देओल ही थे, जिन्होंने उनके लिए उस वक्त सारी व्यवस्था की थी।

Esha Deol

चाचा अजीत देओल के साथ अपने रिश्ते के बारे में और क्यों उनसे मिलने के लिए ईशा को भाई सनी देओल की मदद लेनी पड़ी थी, इस पर ईशा देओल ने कहा था, 'मैं अपने चाचा से मिलना चाहती थी और वो मुझे और अहाना को बहुत प्यार करते थे और हम अभय के बहुत करीब भी थे। हमारे पास उनके घर जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था। वो अस्पताल में भी नहीं थे कि हम वहां जाकर उनसे मिल सके। इसलिए मैंने सनी भैया को फोन किया और फिर उन्होंने उनसे मिलने की पूरी व्यवस्था की।' अपने पिता धर्मेंद्र की पहली पत्नी और अपनी सौतेली मां प्रकाश कौर से पहली बार मिलने के बारे में बात करते हुए ईशा ने कहा था, "मैंने उनके पैर छुए और वो मुझे आशीर्वाद देने के बाद चली गईं।"

Esha Deol, Bharat Takhtani, Hema Malini and Dharmendra

धर्मेंद्र की दोनों पत्नियों प्रकाश कौर और हेमा मालिनी के सभी बच्चों के बीच काफी प्यार है। सनी देओल, बॉबी देओल, ईशा देओल और अहाना देओल, ये सभी एक-दूसरे के साथ एक प्यारा रिश्ता साझा करते हैं। मिसाल के तौर पर, जब साल 2019 में सनी देओल ने गुरदासपुर सीट से बीजेपी के टिकट से लोकसभा चुनाव के साथ अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी, और भारी अंतर से जीत दर्ज की थी, तो ईशा देओल ने उन्हें अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी थीं। सनी को उनकी जीत पर बधाई देते हुए ईशा ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, 'बधाई हो सनी देओल, मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हमेशा हैं।' जिस पर सनी ने जवाब देते हुए लिखा, 'धन्यवाद ईशा देओल।' (इसे भी पढ़ें: जैसी मां वैसी बेटी! अमृता सिंह की कार्बन कॉपी लग रही हैं सारा अली खान, पहचानना हुआ मुश्किल)

Tweet

मां हेमा को बहुत प्यार करती हैं ईशा

वैसे तो हेमा मालिनी के सभी बच्चे अपनी मां हेमा मालिनी को काफी प्यार करते हैं, लेकिन हेमा से बेटी ईशा की बॉन्डिंग बाकी सब से थोड़ा अलग है, जिसे कई मौकों पर देखा भी जाता रहा है। इसी कड़ी में 16 अक्टूबर 2020 को अपनी मां के 72वें जन्मदिन पर ईशा देओल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर मां हेमा मालिनी संग एक प्यारी तस्वीर शेयर की थी। इस फोटो में दोनों एक सोफे पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं, और मां-बेटी के फेस पर एक बड़ी वाली स्माइल साफ देखी जा सकती है। इस तस्वीर के कैप्शन में मां को बर्थडे विश करते हुए ईशा ने लिखा था, 'जन्मदिन मुबारक हो मम्मा। भगवान करे कि आप खुश और स्वस्थ रहें। मेरी सुपर वुमन, मेरी टिंकरबेल और मेरी खूबसूरत मां मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं।'

Esha Deol Takhtani and Hema Malini

हेमा और धर्मेंद्र की अनदेखी तस्वीर

हमें सोशल मीडिया पर हेमा मालिनी और धरम पाजी की शादी की एक अनदेखी तस्वीर देखने को मिली थी। इस तस्वीर में 'हेमा जी' और 'धर्मेंद्र जी' को जयमाला पहने हुए और कुछ रस्म निभाते हुए देखा जा सकता है। तस्वीर में हेमा के चेहरे पर खुशी साफतौर पर देखी जा सकती है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के सुखी वैवाहिक जीवन को लगभग चालीस साल हो चुके हैं। डेक्कन क्रॉनिकल के साथ एक साक्षात्कार में, हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने के अपने फैसले के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था कि वह अपने प्यार के कारण कभी किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहती थी, धर्मेंद्र की पहली पत्नी को भी नहीं, और इसलिए, उन्होंने कभी भी उनके जीवन में घुसपैठ नहीं की। ड्रीम गर्ल ने गर्व से कहा था कि उन्होंने धर्मेंद्र को उनकी पहली पत्नी और बच्चों से कभी दूर नहीं किया। (इसे भी पढ़ें: शलभ दांग पत्नी काम्या पंजाबी के लिए गाते दिखे सलमान खान की फिल्म का ये गाना, वीडियो ने मचाया धमाल)

Hema Malini Dharmendra wedding

फिलहाल, धमेंद्र के सभी बच्चों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके हमें जरुर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(फोटो क्रेंडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.