इस फिल्म के दौरान प्रेग्नेंट थीं हेमा मालिनी, ईशा देओल ने खुलासा करते हुए मां को बताया प्रेरणा

हाल ही में, एक्ट्रेस ईशा देओल ने एक इंटरव्यू में बातया कि, उन्हें अपनी मां ​हेमा मालिनी से मदरहुड और प्रोफेशनल वर्क के बीच संतुलन बनाने की प्रेरणा मिलती है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

इस फिल्म के दौरान प्रेग्नेंट थीं हेमा मालिनी, ईशा देओल ने खुलासा करते हुए मां को बताया प्रेरणा

वह साल 1979 था, जब बॉलीवुड के 'हीमैन' धर्मेंद्र (Dharmendra) बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी के साथ एक निकाह सेरेमनी में शादी के बंधन में बंधे थे। कपल को 2 नवंबर 1981 को अपने पहले बच्चे का आशीर्वाद मिला, जिसका नाम उन्होंने ईशा देओल रखा। इसके बाद, साल 1985 में उनकी दूसरी बेटी, अहाना देओल का जन्म हुआ था। अब, ईशा और अहाना भी मां बन चुकी हैं। हाल ही में, एक इंटरव्यू में ईशा देओल ने बताया कि, उन्हें मातृत्व और काम के बीच संतुलन बनाना उनकी मां हेमा ने सिखाया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Esha Deol

(ये भी पढ़ें: क्या पिता धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर हेमा को पीटने वाले थे सनी देओल! प्रकाश कौर ने बताई थी सच्चाई)

पहले ये जान लीजिए कि, ईशा देओल ने साल 2002 में फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। उन्होंने अपने पहली प्रेग्नेंसी के दौरान काम से ब्रेक ले लिया था और कुछ महीनों बाद बॉलीवुड में वापसी की थी। इसके बाद अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के समय, उन्होंने मातृत्व के अपने अनुभवों पर 'अम्मा मिया' नामक एक किताब लिखी थी। वहीं, अब वह अभिनेता अजय देवगन के साथ एक वेब सीरीज में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Hema Malini Esha Deol

हाल ही में, 'ई-टाइम्स' के साथ बातचीत में ईशा देओल से पूछा गया कि, क्या उन्हें करीना कपूर खान से काम और मातृत्व को संतुलित करने की प्रेरणा मिलती है। इस पर उन्होंने खुलासा किया कि, इसकी प्रेरणा उनकी मां हेमा मालिनी हैं, क्योंकि वह जब गर्भवती थीं, वो उस समय भी काम कर रही थीं। उन्होंने कहा कि, "इस समय करीना ने एक मिसाल कायम की है, लेकिन मेरे लिए... मैं अपनी मां को हर दिन काम करते हुए देखकर बड़ी हुई हूं। इसलिए, जब पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को संतुलित करने की बात आती है, तो मैं अपनी मां की तरफ देखती हूं। वह मेरे जन्म के समय भी काम कर रही थीं।"

Hema Malini Esha Deol

(ये भी पढ़ें: जब ईशा देओल ने की थी अपनी सौतेली मां प्रकाश कौर से मुलाकात, भाई सनी देओल ने ऐसे की थी मदद)

ईशा ने यह भी बताया कि, उनकी पहली फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' थी, फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी मुझे लेकर गर्भवती थीं। उन्होंने अन्य अभिनेत्रियों का भी उल्लेख किया, जिन्होंने उस दौर में काम किया था, जब वह गर्भवती थीं। ईशा ने कहा कि, "हां, और रजिया सुल्तान भी, क्योंकि वह इन फिल्म प्रोजक्ट की शूटिंग के दौरान गर्भवती थीं। यह काफी सराहनीय है, क्योंकि उन्होंने गर्भवती होने पर भी फिल्म की शूटिंग पूरी की थी। डिंपल आंटी (कपड़िया) के साथ भी ऐसा ही था। इसलिए मुझे यकीन है कि, उस दौरान उनके (हेमा मालिनी) बारे में भी बात की गई थी।”

Hema Malini

(ये भी पढ़ें: सनी और बॉबी देओल ने मां प्रकाश कौर को विश किया बर्थडे, तस्वीरें शेयर कर लुटाया प्यार)

उन्होंने कहा कि, मेरी मां के दौर में भी और मौजूदा समय में भी महिलाएं मदरहुड और प्रोफेशनल लाइफ को संतुलित करने का काम करती रही हैं। मां हेमा मालिनी को अपनी प्रेरणा का स्रोत बताते हुए ईशा ने कहा कि, “उन्होंने उस युग में सक्रिय रूप से काम करने और अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए एक उदाहरण स्थापित किया था। इसी तरह, आज इंडस्ट्री की बहुत सारी महिलाएं हैं, जो ऐसा करती हैं। मदरहुड और आर्ट के बीच संतुलन खोजना बहुत अच्छा है। इसलिए अगर मुझे किसी को अपनी प्रेरणा मानना है, तो मेरे पास घर पर एक जीवंत उदाहरण है, जिनसे मैं हमेशा सीखती हूं।"

Hema Malini Esha Deol

वर्कफ्रंट की बात करें तो, ईशा देओल की फिल्म 'एक दुआ' कुछ हफ्ते पहले वूट सेलेक्ट पर रिलीज़ हुई थी। तो एक्ट्रेस के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.