ईशा देओल ने बताया- कैसे उनकी बेटियां राध्या-मिराया अपनी 'नानी' हेमा मालिनी का रखती हैं ख्याल

हाल ही में, अभिनेत्री ईशा देओल ने एक इंटरव्यू में बताया कि, जब उनकी मां हेमा मालिनी घर आती हैं, तो कैसे उनकी बेटियां राध्या और मिराया अपनी नानी का ख्याल रखती हैं। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

ईशा देओल ने बताया- कैसे उनकी बेटियां राध्या-मिराया अपनी 'नानी' हेमा मालिनी का रखती हैं ख्याल

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल (Esha Deol) को बिजनेसमैन भरत तख्तानी में अपना प्यार मिला था, जिसके बाद वो 29 जून 2012 को भरत के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं। पांच साल तक मैरिड लाइफ को एंजॉय करने के बाद ईशा और भरत ने अक्टूबर 2017 में पहली बार माता-पिता का सुख प्राप्त किया था और एक छोटी राजकुमारी का स्वागत किया था, जिसका नाम उन्होंने राध्या रखा है। वहीं, जून 2019 में ईशा और भरत को दूसरी बार एक बच्ची का आशीर्वाद मिला और उन्होंने उसका नाम मिराया रखा।

Esha Deol With Bharat Takhtani

ईशा देओल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, लेकिन वो अपनी बेटियों की तस्वीरें बेहद कम ही अपलोड करती हैं। हालांकि, इस बात में कोई शक नहीं है कि, एक्ट्रेस की बेटी राध्या और मिराया अपनी मां के साथ बहुत अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं, यही नहीं वो अपनी नानी हेमा मालिनी के भी काफी करीब हैं। हाल ही में, ईशा देओल ने एक इंटरव्यू में बताया कि, जब हेमा मालिनी घर आती हैं, तो उनकी बेटियां राध्या और मिराया अपनी नानी के लिए क्यों चिंतित हो जाती हैं।

(ये भी पढ़ें- जब ईशा देओल ने भरत तख्तानी को जड़ दिया था थप्पड़, फिर ऐसे दोनों आए करीब)

Esha Deol With Her Family

दरअसल, ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ संग बातचीत में ईशा देओल ने बताया कि, वो महामारी के दौरान सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखती हैं, क्योंकि वो काम के चलते अक्सर घर से बाहर जाती रहती हैं। उन्होंने कहा, “मैं वैक्सीन लगवा चुकी हैं और मैं बहुत सतर्क हूं, चाहे घर पर हो या बाहर। मैं सुनिश्चित करती हूं कि, मैं सभी कोविड-19 मानदंडों का पालन करूं। मैं उस तरह की व्यक्ति हूं, जो इसके लिए ज्यादा सीरियस है, यही वजह है कि मेरे परिवार के कुछ सदस्य नाराज़ हो जाते हैं और 'चिल आउट' कहते हैं। लेकिन जांच कराते रहना चाहिए, सैनिटाइज करते रहना चाहिए और घर वापस आने के बाद नहाना चाहिए। आपको ऐसे ही काम करना है।”

Esha Deol With Her Family

जब ईशा से उनकी बेटियों के बारे में पूछा गया, तो एक्ट्रेस ने बताया कि, उनसे ज्यादा उनकी बेटियां कोविड को लेकर ज्यादा सतर्क हैं और जब उनकी नानी हेमा घर आती हैं, तो राध्या-मिराया उनसे कोविड रिपोर्ट के बारे में पूछती हैं। ईशा देओल ने कहा, “यह सब मेरा प्रशिक्षण है। जब मेरी मां (अभिनेत्री हेमा मालिनी) घर आती हैं, तो वे उनसे पूछती हैं, 'नानी, अपना मुखौटा पहन लो। क्या आपने अपना परीक्षण किया? आपकी रिपोर्ट कहां है?' मां काफी हैरान रह जाती हैं! बच्चे समझते हैं कि, कोविड में वे ज्यादा बाहर नहीं जा सकते हैं और मैं उन्हें ऑनलाइन क्लास और गेम में बिजी रखती हूं।”

Hema Malini And Esha Deol

(ये भी पढ़ें- जब हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र के खिलाफ जाकर ईशा-अहाना को सिखाया था डांस, एक्टर थे नाराज)

इसी इंटरव्यू में ईशा देओल ने बताया कि, नवरात्रि में वे अपनी बेटियों राध्या और मिराया को कौन से मूल्य सिखाती हैं। ‘धूम’ एक्ट्रेस ने कहा, “हम घर में सुबह और शाम महिषासुर मर्दिनी के श्लोक बजाते हैं। मेरी दोनों प्रेग्नेंसी के दौरान हमने दुर्गा सप्तशती का पाठ किया था। इसे हम इस साल भी कर रहे हैं। ये करीब डेढ़ घंटे तक चलता है, जहां हम देवी का आह्वान करने के लिए भजन गाते हैं। जब मेरी बेटियां मेरी कोख में थीं, तब मुझे एहसास हुआ था कि, उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया दी थी। अब जब हम इसे बजाते हैं, तो वो ऐसे डांस करती हैं, जैसे उन्होंने ये पहले कहीं सुना हो।”

Esha With Her Family

(ये भी पढ़ें- जब ईशा देओल ने अमृता राव को पब्लिक प्लेस में मार दिया था थप्पड़, खुद बताई थी पूरी स्टोरी)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, ईशा देओल अपने काम के साथ-साथ अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा देने की पूरी कोशिश कर रही हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.